Create
Notifications

Wimbledon - मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया मिर्जा-मेट की जोड़ी, पहली बार अंतिम 4 में

सानिया मिर्जा ने विम्बल्डन के अलावा बाकी तीनो ग्रैंड स्लैम का मिक्स्ड डबल्स खिताब जीता है।
सानिया मिर्जा ने विम्बल्डन के अलावा बाकी तीनो ग्रैंड स्लैम का मिक्स्ड डबल्स खिताब जीता है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

सानिया मिर्जा अपने जोड़ीदार क्रोएशिया के मेट पैविच के साथ विम्बल्डन मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। छठी वरीयता प्राप्त सानिया-मेट की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में चौथी सीड कनाडा की गेब्रिएला डेब्राउस्की और ऑस्ट्रेलिया के जॉन पीयर्स की जोड़ी को 3 सेट तक चले कड़े मैच में 6-4, 3-6, 7-5 से हराकर अंतिम 4 में जगह बनाई। साल 2017 में सानिया आखिरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं।

Sania Mirza and Mate Pavic move to the SF of Wimbledon Mixed doubles with a 6-4 3-6 7-5 win over 4th seeds Peers/Dabrowski https://t.co/8PArdz1MMl

अपना आखिरी विम्बल्डन खेल रही मिर्जा ने पैविच के साथ मिलकर कोर्ट 3 पर हुए मुकाबले में बेहतरीन खेल दिखाया। करीब पौने दो घंटे चले मैच में पहला सेट 6-4 से जीतने के बाद सानिया-मेट को विरोधी जोड़ी से अच्छी टक्कर मिली और दूसरा सेट हार गए। तीसरे और निर्णायक सेट में सानिया-मेट ने गेब्रिएला-जॉन की सर्विस तोड़ी और 5-5 से बराबर हुए स्कोर को 6-5 से अपने पक्ष में करते हुए इसके बाद का प्वाइंट जीता और टाईब्रेक की नौबत नहीं आने दी।

सेमीफाइनल में सानिया-मेट की जोड़ी का सामना दूसरी सीड स्कूप्स्की-क्रॉचजिक और सातवीं सीड फराह-ओस्तापेंको के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। साल 2015 में यहां महिला डबल्स का खिताब जीतने वाली सानिया पहली बार विम्बल्डन मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। सानिया ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान ऐलान किया था कि ये उनका आखिरी प्रोफेशनल टेनिस सीजन है।

सानिया मिक्सड डबल्स में विम्बल्डन के अलावा बाकी तीनों ग्रैंड स्लैम का खिताब जीत चुकी हैं। 2021 में सानिया मिक्स्ड डबल्स के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं थीं। इससे पहले साल 2017 में सानिया ने मिक्सड डबल्स में खेला था और तब भी तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थीं और साल 2016 में दूसरे दौर में हारीं थीं। वहीं मेट पैविच पिछले साल यहां पुरुष डबल्स चैंपियन बने थे जबकि मिक्स्ड डबल्स में यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुके हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...