Create
Notifications

सानिया मिर्जा की नजरें मार्च में डब्‍ल्‍यूटीए इवेंट्स से वापसी पर टिकी

2017 Wuhan Open - Day 2
2017 Wuhan Open - Day 2
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 29 Jan 2021
न्यूज़

सानिया मिर्जा को उम्‍मीद है कि वह मार्च में टेनिस सर्किट में वापसी करेंगी। सानिया मिर्जा की नजरें टोक्‍यो ओलंपिक्‍स पर भी लगी हुई हैं। भारतीय टेनिस सनसनी इस महीने की शुरूआत में कोरोना वायरस की चपेट में आई थीं। सानिया मिर्जा ने ठीक होने के बाद दुबई में ट्रेनिंग शुरू की। सानिया मिर्जा ने सच्‍ची बात वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा, 'मैं कोविड-19 के बाद अभी ठीक होने की प्रक्रिया में हूं और उम्‍मीद है कि मार्च के पहले सप्‍ताह में मैच खेलने के लिए वापसी करूंगी।'

बता दें कि सानिया मिर्जा ने महीने की शुरूआत में वो कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाई गईं, लेकिन अब ठीक हो चुकी हैं। छह बार की ग्रैंड स्‍लैम चैंपियन सानिया मिर्जा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भावुक पोस्‍ट करते हुए इसकी घोषणा की।

सानिया मिर्जा ने लिखा, 'साल की शुरूआत में क्‍या कुछ हुआ, जिसकी छोटी जानकारी देना चाहती हूं। मैं कोविड-19 की चपेट में आई थी। अल्‍लाह की दुआ है कि मैं स्‍वस्‍थ और एकदम ठीक हूं, लेकिन सिर्फ अपना अनुभव साझा करना चाहती हूं।' 34 साल की सानिया मिर्जा ने कहा कि उन्‍होंने कभी खतरनाक वायरस के किसी तरह के संक्रमण अनुभव नहीं किए, लेकिन अपने बेटे से दूर रहना मुश्किल था।

सानिया मिर्जा ने कहा कि वह अगले महीने भारत लौटकर हैदराबाद में अपनी एकेडमी में ट्रेनिंग करें। सानिया मिर्जा ने साथ ही कहा कि वह अपने पिता इमरान मिर्जा को कोच के रूप में बरकरार रखना चाहेंगी। पिछले महीने सानिया मिर्जा ने उम्‍मीद जताई थी कि 8 फरवरी से शुरू होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्‍लैम ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में हिस्‍सा लेंगी, लेकिन फैसला करने से पहले ही वह कोविड-19 की चपेट में आ गईं।

डब्‍ल्‍यूटीए टूर्नामेंट्स में शिरकत कर सकती हैं सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा ने प्रतिस्‍पर्धी टेनिस में तभी वापसी करने का मन बनाया है, जब वह फिट रहेंगी। सानिया ने कहा, 'अगर मुझे महसूस हुआ कि मैं तैयार हूं तो मैं मार्च में दोहा और दुबई डब्‍ल्‍यूटीए टूर्नामेंट्स में शिरकत करूंगी।' दोहा में कतर ओपन 1 से 6 मार्च तक होगा जबकि दुबई टेनिस चैंपियनशिप 7-13 मार्च तक चलेगी। सानिया मिर्जा आखिरी बार फेड कप में एक्‍शन में नजर आईं थी, जहां उन्‍होंने भारत को पहली बार प्‍लेऑफ में पहुंचाया था।

सानिया मिर्जा ने पहले चोट और फिर प्रेगनेंसी के कारण कोर्ट से लंबे समय तक दूरी बनाई हुई थी। इसके बाद उन्‍होंने 2020 की शुरूआत में टेनिस में वापसी की और यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ डबल्‍स खिताब जीता। सानिया मिर्जा ने बाद में ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में हिस्‍सा लिया था, लेकिन चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद उन्‍होंने फेड कप में हिस्‍सा लिया और फिर महामारी के कारण कई टूर्नामेंट रद्द हुए।

Published 29 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now