Create
Notifications

Wimbledon - मिक्स्ड डबल्स क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सानिया-मेट, वीनस विलियम्स हारकर बाहर

मेट पेविच पिछले साल पुरुष डबल्स विजेता रहे थे जबकि सानिया ने 2015 में महिला डबल्स जीता था।
मेट पेविच पिछले साल पुरुष डबल्स विजेता रहे थे जबकि सानिया ने 2015 में महिला डबल्स जीता था।
Hemlata Pandey

भारत की सानिया मिर्जा विम्बल्डन मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। डबल्स में पूर्व विश्व नंबर 1 सानिया और उनके जोड़ीदार क्रोएशिया के मेट पैविच को दूसरे दौर में वॉकओवर मिल गया जिस कारण बिना मैच खेले वो आगे बढ़ गए। दूसरे दौर में सानिया-मेट को क्रोएशिया के ही ईवान डॉडिज और चीनी ताइपे की लतिशा चैन का सामना करना था लेकिन 2019 में मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीतने वाली डॉडिज-चैन ने मुकाबले में नहीं उतरने का फैसला किया।

Sania Mirza is through to the Mixed Doubles QF at Wimbledon with a walkover https://t.co/fKcJU8QwAx

2015 में महिला डबल्स का विम्ब्लडन खिताब जीतने वाली सानिया और पिछली बार विम्बल्डन पुरुष डबल्स का टाइटल जीतने वाले पैविच की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी क्वार्टरफाइनल में चौथी सीड ऑस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स और कनाडा की गेब्रिएला डब्राउस्की का सामना करेगी। सानिया मिर्जा मिक्स्ड डबल्स में विम्बल्डन के अलावा बाकि तीन ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं और क्योंकि ये उनका आखिरी सीजन है, तो ऐसे में इस बार वो विम्बल्डन जीतकर अपना मिक्स्ड डबल्स करियर स्लैम पूरा करना चाहेंगी।

वीनस-जेमी का सफर खत्म

वाइल्ड कार्ड से मिक्स्ड डबल्स में खेल रही वीनस विलियम्स और जेमी मरे की जोड़ी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई। पूर्व विश्व नंबर 1 सिंगल्स खिलाड़ी और 5 बार की विम्बल्डन सिंगल्स चैंपियन वीनस और 2 बार के विम्बल्डन मिक्स्ड डबल्स विजेता जेमी की जोड़ी को वाइल्ड कार्ड धारक ब्रिटेन के जॉनी ओमारा और एलिशिया बार्नेट की जोड़ी ने 3-6, 6-4, 7-6 से हराया।

Jonny O'Mara and Alicia Barnett beat Jamie Murray and Venus Williams 3-6 6-4 7-6(16) in the second round at Wimbledon. https://t.co/PUF0brv2dr

शुरुआती दोनों सेट के बाद बराबरी हुई और तीसरे सेट में बेहद जोरदार खेल देखने को मिला। तीसरा सेट टाइब्रेक तक गया जहां ब्रिटिश जोड़ी ने टाईब्रेक में वीनस-जेमी पर 18-16 के अंतर से जीत दर्ज की।

गत विजेता ब्रिटेन के नील स्कूप्स्की और अमेरिका की डिजाइरी क्रॉचजिक की जोड़ी भी क्वार्टरफाइलन में पहुंचने में कामयाब रही। दूसरी वरीयता प्राप्त इस जोड़ी ने ऐलेन पेरेज-मात्वे मिडिलकूप को 7-5, 6-2 से मात दी। वहीं महिला सिंगल्स में विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक को बाहर करने वाली फ्रांस की ऐलीज कॉर्ने ने हमवतन एडुआर्ड रॉजर-वेसेलिन के साथ मिलकर मिक्स्ड डबल्स के अंतिम 8 में स्थान पक्का कर लिया है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...