Create
Notifications

'वायरस मजाक नहीं': सानिया मिर्जा ने किया खुलासा, कोविड-19 की चपेट में आई, फिर ठीक हो गईं

सानिया मिर्जा
सानिया मिर्जा
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 19 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने मंगलवार को खुलासा किया कि इस महीने की शुरूआत में वो कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाई गईं, लेकिन अब ठीक हो चुकी हैं। छह बार की ग्रैंड स्‍लैम चैंपियन सानिया मिर्जा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भावुक पोस्‍ट करते हुए इसकी घोषणा की।

सानिया मिर्जा ने लिखा, 'साल की शुरूआत में क्‍या कुछ हुआ, जिसकी छोटी जानकारी देना चाहती हूं। मैं कोविड-19 की चपेट में आई थी। अल्‍लाह की दुआ है कि मैं स्‍वस्‍थ और एकदम ठीक हूं, लेकिन सिर्फ अपना अनुभव साझा करना चाहती हूं।' 34 साल की सानिया मिर्जा ने कहा कि उन्‍होंने कभी खतरनाक वायरस के किसी तरह के संक्रमण अनुभव नहीं किए, लेकिन अपने बेटे से दूर रहना मुश्किल था।

सानिया मिर्जा ने आगे लिखा, 'मैं भाग्‍यशाली रही कि अधिकांश समय किसी प्रकार के बड़े संक्रमण में नहीं आई, लेकिन मैं एकांतवास में थी और सबसे मुश्‍लिक था अपने दो साल के बेटे व परिवार से दूर रहना।' सानिया मिर्जा ने कहा कि सभी एहतियात बरतने के बावजूद भी वह वायरस की चपेट में आ गईं और उन्‍होंने सभी से मास्‍क पहनने व लगातार हाथ धोने की अपील भी की।

भयावह था परिवार से दूर रहना: सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा ने कहा, 'यह वायरस मजाक नहीं है। मैंने पूरी तरह एहतियात बरती, लेकिन फिर भी चपेट में आ गई। हमें अपने दोस्‍तों व परिवार को सुरक्षित रखने के लिए सबकुछ करना होगा। अपना मास्‍क पहने, हाथ धाऐ और खुद को व अपने चहेतों को सुरक्षित रखें। हम सभी इस लड़ाई में एकसाथ हैं।'

सानिया मिर्जा ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि परिवार से दूर रहकर एकांतवास में रहना भयावह था। सानिया मिर्जा ने कहा, 'मैं कल्‍पना भी नहीं कर सकती लोग और उनके परिवार किस दौर से गुजर रहे होंगे जब लोग अस्‍पताल में अकेले रह रहे थे। यह भयावह था और आपको पता भी नहीं होता कि क्‍या अपेक्षा करें व कई विभिन्‍न चीजें व कहानियां सुनने को मिलती हैं। आपको रोजाना नए संक्रमण होते हैं और इससे निपटने की अनिश्चित्‍ता बनी रहती है। आप न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक और भावनात्‍मक रूप से भी इससे घिरे होते हैं।'

बता दें कि हाल ही में सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक की कार का गंभीर एक्‍सीडेंट हुआ था। शोएब मलिक इसमें सुरक्षित रहे थे और उन्‍हें किसी प्रकार की चोट नहीं लगी थी। वहीं उनकी कार ट्रक से टकराकर बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी। कुछ समय पहले ही शोएब मलिक अपनी पत्‍नी सानिया मिर्जा और बेटे के साथ दुबई में रह रहे थे।

Published 19 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now