Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियन ओपन : मिक्स्ड डबल्स के पहले राउंड में सानिया और राजीव राम की जोड़ी जीती

सानिया के जोड़ीदार राजीव राम गित मिक्स्ड डबल्स चैंपियन हैं।
सानिया के जोड़ीदार राजीव राम गित मिक्स्ड डबल्स चैंपियन हैं।
Hemlata Pandey
visit

ऑस्ट्रेलियन ओपन मिक्स्ड डबल्स के पहले दौर में भारत की सानिया मिर्जा और अमेरिकी राजीव राम की जोड़ी ने जीत हासिल कर अगले दौर में प्रवेश किया।साल के पहले ग्रैंड स्लैम के महिला डबल्स के पहले दौर में हारकर बाहर होने वाली सानिया ने अपने जोड़ीदार के साथ सर्बिया की एलेक्सेंड्रा क्रूनिच और निकोला काचिच की जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर दूसरे राउंड का टिकट कटाया।

एक दिन पहले ही सानिया ने अंतर्राष्ट्रीय टेनिस से अपने संन्यास की घोषणा की थी। सानिया ने 2022 को अपना आखिरी सीजन बताया था, इस लिहाज से ये उनका आखिरी ऑस्ट्रेलियन ओपन है। सानिया ने मिक्स्ड डबल्स के मैच में बेहतरीन फोरहैंड और वॉली का खेल दिखाते हुए महत्त्वपूर्ण अंक कमाए। पहले सेट में जोड़ी ने 6-3 से जीत दर्ज की। दूसरे सेट में भारतीय-अमेरिकी जोड़ी को सर्बियाई जोड़ी ने काफी अच्छी टक्कर दी। एक समय स्कोर 4-2 से सर्बियाई जोड़ी के पक्ष में था। लेकिन राजीव राम और सानिया ने गजब सर्व के जरिए अंक कमाए। दूसरा सेट टाईब्रेकर में पहुंचा। टाईब्रेकर में शुरुआती अंक गंवाने के बाद सानिया-राम ने जोरदार तरीके से शॉट लगाए और सेट 7-6 (7-3) से अपने नाम कर मुकाबला 6-3, 7-6 से जीता।

सानिया मिर्जा ने साल 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का मिक्सड डबल्स का खिताब भारत के ही महेश भूपित के साथ जीता था जबकि 2014 और 2017 में सानिया अपने जोड़ीदारों के साथ उपविजेता रहीं थीं। वहीं राजीव राम पिछली बार मिक्स्ड डबल्स में विजेता थे। राजीव ने चेक गणराज्य की बारबरा क्रेजिचकोवा के साथ मिलकर 2021 और 2019 में मिश्रित युगल का खिताब जीता था। ऐसे में इस बार सानिया और राजीव की जोड़ी काफी दमदार लग रही है। मिक्स्ड डबल्स में दूसरे दौर के बाद जोड़ियां क्वार्टर-फाइनल में पहुंचेंगी ऐसे में भारतीय-अमेरिकी जोड़ी खिताब तक पहुंचना चाहेगी।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now