सेरेना विलियम्‍स ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद की जोरदार वापसी, बहन वीनस विलियमस को हराया

सेरेना विलियम्‍स
सेरेना विलियम्‍स

सेरेना विलियम्‍स ने लेक्सिंगटन में जारी डब्‍ल्‍यूटीए टॉप सीड ओपन के दूसरे राउंड में अपनी बहन वीनस विलियम्‍स से पहले सेट में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और 3-6, 6-3, 6-4 से मुकाबला अपने नाम किया। शीर्ष वरीय और 23 बाद की ग्रैंड स्‍लैम विजेता सेरेना विलियम्‍स ने कहा कि इस जीत के साथ यूएस ओपन के लिए उनका विश्‍वास बढ़ा है। सेरेना विलियम्‍स और वीनस विलियम्‍स की प्रतिद्वंद्विता 22 साल पुरानी है। इसमें सेरेना विलियम्‍स ने 19-12 की बढ़त बना ली है।

वीनस विलियम्‍स पर जीत दर्ज करने के बाद सेरेना विलियम्‍स ने कहा, 'मैं अपने खेल और विश्‍वास के लिए यह मैच जीतना चाहती थी।' सेरेना विलियम्‍स ने मां बनने के बाद इस साल जनवरी में ऑकलैंड में एकमात्र खिताब जीता था। सेरेना विलियम्‍स ने कहा, 'मैं ईमानदारी से यहां पहली बार अपने करियर में जीतने नहीं आई हूं। मैं यहां आई हूं ताकि कुछ मैच अभ्‍यास हो सके। बेबी होने के बाद मैंने कोर्ट पर इतना समय नहीं गुजारा है।'

सेरेना विलियम्‍स केवल जीतना चाहती हैं

सेरेना विलियम्‍स ने तीसरे सेट में क्रॉस कोर्ट फॉरहैंड विनर जमाकर वीनस की सर्विस ब्रेक की और 2-1 की बढ़त बनाई। इसके बाद अगले चार गेम में वह ड्रॉप कर गईं। फिर सातवें गेम में सेरेना विलियम्‍स ने एक बार फिर क्रॉस कोर्ट विनर जमाकर सर्विस ब्रेक की और फिर 4-4 पर बराबरी की। सेरेना विलियम्‍स ने बैकहैंड क्रॉस कोर्ट विनर से वीनस पर 5-4 की बढ़त बनाई। सेरेना विलियम्‍स ने 14वां ऐस जमाकर मुकाबला 2 घंटे और 19 मिनट के बाद जीता जब वीनस ने बेसलाइन के पीछे फॉरहैंड जमाया।

सेरेना विलियम्‍स ने कहा, 'पिछले कुछ मैचों से मैं केवल जीतना चाहती हूं क्‍योंकि इतने कड़े मुकाबलों में कई बार हार चुकी हूं। मेरी पूरी कोशिश आखिरी दो गेम पर ध्‍यान लगाने की होगी।'

सेरेना विलियम्‍स और वीनस की मिलाकर उम्र 79

सेरेना विलियम्‍स ने वीनस विलियम्‍स के बारे में बात करते हुए कहा, 'उसने अविश्‍वसनीय खेला। वह बहुत अच्‍छा कर रही है। मुझे ईमानदारी से नहीं पता कि मैं कैसे ये मैच जीतने में कामयाब हो गई। उसने बहुत अच्‍छा खेला।' 40 साल की वीनस और 38 साल की सेरेना विलियम्‍स की कुल मिलाकर उम्र 79 साल और 19 दिन थी। डब्‍ल्‍यूटीए टूर मैच में यह तीसरा सबसे उम्रदराज मुकाबला रहा। सेरेना विलियम्‍स ने क्‍वार्टर फाइनल में कदम रख लिया है, जहां उनका मुकाबला हमवतन शेल्‍बी रोजर्स से होगा। शेल्‍बी रोजर्स ने कनाडा की युवा लेलाह फर्नांडेज को 6-2, 7-5 से मात दी।

App download animated image Get the free App now