Create
Notifications

सेरेना विलियम्‍स पूरी तरह हुई फिट, 6 महीने के ब्रेक के बाद यूएस ओपन में मचाएंगी धमाल

सेरेना विलियम्‍स
सेरेना विलियम्‍स
Vivek Goel

सेरेना विलियम्‍स ने अभ्‍यास करने के बाद अपने दाएं हाथ बाइशेप को किस करके दर्शाया कि बेंच प्रेस करने के बिना भी उन्‍होंने ट्रेनिंग में शानदार समय बिताया। 23 बार की ग्रैंड स्‍लैम चैंपियन सेरेना विलियम्‍स ने अपनी मां ओरासेन को धन्‍यवाद देते हुए कहा, 'यह भगवान की देन हैं, बहुत धन्‍यवाद।' सेरेना विलियम्‍स अब छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस कोर्ट पर अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं। इस समय सेरेना विलियम्‍स लेक्सिंगटन के करीब टॉप सीड ओपन की तैयारियों में जुटी हैं, जो हाल ही में हार्ड कोर्ट में बदला है और इससे सेरेना विलियम्‍स को 31 अगस्‍त से शुरू हो रहे यूएस ओपन की तैयारी करने में मदद मिलेगी।

अमेरिका में मार्च के बाद से पहली बार डब्‍ल्‍यूटीए का इवेंट होने जा रहा है, जहां दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी। इस टूर्नामेंट में सेरेना विलियम्‍स के अलावा उनकी बहन और सात बार की ग्रैंड स्‍लैम चैंपियन वीनस विलियमस, विक्‍टोरिया अजारेंका, स्‍लोएन स्‍टीफंस और उभरती हुई स्‍टार कोको गॉफ भी हिस्‍सा ले रही हैं। विश्‍व रैंकिंग में नंबर-9 पर काबिज सेरेना विलियम्‍स ने फरवरी में फेड कप में अमेरिका का प्रतिनिधित्‍व किया था। इसके बाद वो पहली बार प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेने जा रही हैं। कोरोना वायरस महामारी ने अगले महीने सब बंद करा दिया, जिसकी वजह से लंबा ब्रेक हुआ।

सेरेना विलियम्‍स को रखना होगा अपना खास ख्‍याल

सेरेना विलियम्‍स के खून के थक्‍के और पल्‍मोनरी एंबोलिस्‍म का इतिहास रहा है, जो सीधे उनके फेफड़ों की क्षमता को प्रभावित करता है। कोविड-19 में के बीच टूर्नामेंट खेलने के दौरान सेरेना विलियम्‍स को अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखना होगा। 38 साल की सेरेना विलियम्‍स ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह अपने आप का बहुत ध्‍यान रख रही हैं और उन्‍होंने अपने लिए 50 फेस मास्‍क खरीदे हैं। सेरेना विलियम्‍स ने साथ ही कहा कि वह सामाजिक दूरी का विशेष ख्‍याल रखेंगी।

सेरेना विलियम्‍स ने कहा, 'सेरेना बबल में सभी काफी ध्‍यान रखने वाले हो गए हैं क्‍योंकि दिन के आखिर में जी हां टेनिस खेलना तो अच्‍छा है, लेकिन ये मेरी जिंदगी और मेरा स्‍वास्‍थ्‍य है। मैं एक हद तक थोड़ा विक्षिप्‍त हो रही हूं, लेकिन मुझे अभी ऐसे ही रहना है।'

सेरेना विलियम्‍स की 24वें ग्रैंड स्‍लैम पर होगी नजर

सेरेना विलियम्‍स इस साल यूएस ओपन में खिताब जीतकर मारगारेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेंगी। हालांकि, सेरेना विलियम्‍स के लिए यह आसान नहीं होगा क्‍योंकि वह लंबे समय के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी करने जा रही हैं। सेरेना विलियम्‍स लॉकडाउन के दौरान भी व्‍यस्‍त रही। सेरेना विलियम्‍स फ्लोरिडा के अपने घर में जिम बनाने की प्रक्रिया में व्‍यस्‍त थीं। उनके पति रेडिट फाउंडर एलेक्सिस ओहानियन सेरेना विलियम्‍स के लिए टेनिस कोर्ट बना रहे हैं। सेरेना विलियम्‍स और एलेक्सिस ओहानियन ने कई सामाजिक मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखे और ब्रेओना टेलर के कारण चल रहे मौजूदा विरोध पर भी बातचीत की।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...