Create
Notifications

सेरेना विलियम्‍स की ब्रेक के बाद संघर्षपूर्ण वापसी, अब बहन वीनस से होगा मुकाबला

सेरेना विलियम्‍स
सेरेना विलियम्‍स
Vivek Goel

23 बार की ग्रैंड स्‍लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्‍स ने मंगलवार को टेनिस कोर्ट पर विजयी वापसी की। सेरेना विलियम्‍स ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और बर्नाडा पेरा को लेक्सिंगटन में जारी टॉप सीड ओपन में 4-6, 6-4, 6-1 से मात दी। कोविड-19 युग के बाद सेरेना विलियम्‍स ने पहला मैच खेला। सेरेना विलियम्‍स ने 6 महीने के ब्रेक के बाद वापसी की। सेरेना विलियम्‍स दूसरे सेट में अमेरिकी बाएं हाथ की टेनिस खिलाड़ी से पांच अंक पीछे थे, लेकिन अचानक सेरेना विलियम्‍स अपनी लय में लौटी और मुकाबला जीत लिया। अब सेरेना विलियम्‍स का दूसरे दौर में सामना वीनस विलियम्‍स से होगा, जिन्‍होंने विक्‍टोरिया अजारेंका को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी।

बता दें कि विश्‍व रैंकिंग में नंबर-9 पर काबिज सेरेना विलियम्‍स ने फरवरी में फेड कप में अमेरिका का प्रतिनिधित्‍व किया था। इसके बाद उन्‍होंने पहली बार प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया है। कोरोना वायरस महामारी ने अगले महीने सब बंद करा दिया, जिसकी वजह से लंबा ब्रेक हुआ।

यूएस ओपन की तैयारियों के लिहाज से टॉप सीड ओपन में हिस्‍सा लेने आईं सेरेना विलियम्‍स ने कहा, 'यह जीत जरूर अच्‍छी है क्‍योंकि मैंने अच्‍छा नहीं खेला। कई खिलाड़‍ियों ने इस टूर्नामेंट के लिए ट्रेनिंग की, लेकिन मैंने सिर्फ ट्रेनिंग की। इसलिए मेरे लिए यह जीत अच्‍छी रही।' बता दें कि यूएस ओपन 2020 की शुरूआत 31 अगस्‍त से होगी और फाइनल मुकाबला 13 सितंबर को होगा।

सेरेना विलियम्‍स की नजरें 24वें ग्रैंड स्‍लैम खिताब पर

कोरोना वायरस महामारी के बाद अमेरिका में पहला डब्‍ल्‍यूटीए टूर टूर्नामेंट टॉप सीड ओपन खेला जा रहा है। 38 साल की अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्‍स की कोशिश 24वें ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीतने की है और इसके लिए वह अपना पूरा जोर टॉप सीड ओपन में लगा रही हैं। इस बार यूएस ओपन बिना दर्शकों के खेला जाएगा। सेरेना विलियम्‍स ने कहा, 'मैं अपने करियर में कई चीजों से गुजरी हूं, इसलिए यहां का अनुभव बिलकुल अलग रहा। न्‍यूयॉर्क में रहना वाला अलग रहेगा क्‍योंकि यहां का स्‍टेडियम बहुत बड़ा है।'

इस साल ऑस्‍ट्रेलियन ओपन, एकापुल्‍को और मोंटेररे के पहले राउंड में बाहर होने वाली वीनस विलियम्‍स ने पूर्व नंबर-1 के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया और 80 मिनट में अजारेंका के खिलाफ जीत दर्ज की। अन्‍य मुकाबलों में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन स्‍लोएन स्‍टीफंस को कनाडाई लेलाह फर्नांडेज के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी। कजाखस्‍तान की यूलिया पुतिनसेवा ने ऑस्‍ट्रेलिया की अज्‍ला टोमजानोविच को मात दी। कोको गॉफ ने अपने अमेरिकी साथी कैरोलिन डोलहाइड को मात दी।

सेरेना विलियम्‍स को रखना होगा ख्‍याल

सेरेना विलियम्‍स के खून के थक्‍के और पल्‍मोनरी एंबोलिस्‍म का इतिहास रहा है, जो सीधे उनके फेफड़ों की क्षमता को प्रभावित करता है। मौजूदा टूर्नामेंट में सेरेना विलियम्‍स को अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखना होगा। 38 साल की सेरेना विलियम्‍स ने कहा कि वह अपने आप का बहुत ध्‍यान रख रही हैं और उन्‍होंने अपने लिए 50 फेस मास्‍क खरीदे हैं। सेरेना विलियम्‍स ने साथ ही कहा था कि वह सामाजिक दूरी का विशेष ख्‍याल रखेंगी।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...