मनीष सुरेशकुमार और महाराष्ट्र की वैष्णवी का जबरदस्त प्रदर्शन, 28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे

अपने मैच के दौरान शॉट खेलते हुए मनीष सुरेशकुमार
अपने मैच के दौरान शॉट खेलते हुए मनीष सुरेशकुमार

मौजूदा चैंपियन तमिलनाडु के मनीष सुरेशकुमार (Manish Sureshkumar) और चौथी वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र की वैष्णवी अडकर (Vaishnavi Adkar) ने गुरुवार को नई दिल्ली के डीएलटीए कॉम्प्लेक्स में अपने-अपने वर्ग जीत हासिल करते हुए 28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप (Fenesta Open National Tennis Championship) 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

मनीष ने पुरुष एकल वर्ग में नितिन कुमार सिन्हा के खिलाफ 6-2, 6-1 से जीत हासिल की। ऐसा करते हुए उन्होंने अपना खिताब बचाने की ओर एक और सफल कदम बढ़ाया। दूसरी ओर वैष्णवी ने महाराष्ट्र की सेजल भुटाडा को महिला एकल वर्ग में 6-2, 6-1 से हराया। चौथी वरीयता प्राप्त मनीष का सेमीफाइनल में हरियाणा के करण सिंह से मुकाबला होगा, जिन्होंने दो बार के चैंपियन विष्णु वर्धन को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया।

दूसरी ओर, वैष्णवी अब रश्मिका एस भामिदिपति से भिड़ेंगी। तेलंगाना की इस खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में साई संहिता सी को 6-0, 6-1 से हराया।

ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) और दिल्ली लॉन टेनिस एसोसिएशन (डीएलटीए) के तत्वाधान में एक अग्रणी व्यापारिक समूह डीसीएम श्रीराम लिमिटेड द्वारा आयोजित फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप में रोहन बोपन्ना, सोमदेव देववर्मन, युकी भांबरी, सानिया मिर्जा और रुतुजा भोसले जैसे प्रसिद्ध भारतीय टेनिस खिलाड़ियों की भागीदारी देखी गई है। यह भारत का सबसे बड़ा घरेलू टेनिस टूर्नामेंट है।

पुरुष एकल वर्ग में भी 2018 के चैंपियन सिद्धार्थ विश्वकर्मा की जीत हुई। वर्मा ने तमिलनाडु के रंजीत वीएम को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला पश्चिम बंगाल के इशाक इकबाल से होगा। इकबाल ने तमिलनाडु के अभिनव संजीव एस को रोमांचक मुकाबले में 7-6, 7-6 से हराया।

मौजूदा चैंपियन गुजरात की वैदेही चौधरी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। वैदेही ने लक्ष्मी पी अरुणकुमार (तमिलनाडु) को 6-2, 6-3 से हराया और अब सेमीफाइनल में उनका सामना हरियाणा की संदीप्ति राव से होगा। संदीप्ति ने आकांक्षा नितुरे के खिलाफ तीन सेटों तक चले मुकाबले में 7-5, 4-6, 6-2 से जीत दर्ज की।

लड़कों के अंडर-18 वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र के चेयर वारिक ने मनीष यादव को 6-2, 6-2 से हराया, जबकि लड़कियों के वर्ग में कर्नाटक की सुहिता मारुरी ने महाराष्ट्र की अस्मि अडकर को 7-5, 2-6, 7-5 से हराया। इस जीत के साथ वह सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप जूनियर श्रेणियों के लिए किट भत्ते के साथ 21.5 लाख रुपये से अधिक का आकर्षक पुरस्कार पूल प्रदान करती है।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now