Create
Notifications

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : गत विजेता सितसिपास क्वार्टरफाइनल में जीते, गैर वरीय फोकीना भी सेमीफाइनल में

सितसिपास तीसरे सेट में 0-4 से पीछे चलने के बावजूद वापसी कर जीते।
सितसिपास तीसरे सेट में 0-4 से पीछे चलने के बावजूद वापसी कर जीते।
Hemlata Pandey
visit

दुनिया के नंबर 5 टेनिस खिलाड़ी ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास मोंटे कार्लो एटीपी 1000 टूर्नामेंट के अंतिम 4 में पहुंच गए हैं। पिछली बार के विजेता तीसरी वरीयता प्राप्त सितसिपास ने क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना के डेविड श्वॉर्ट्जमैन को तीन सेट तक चले मैच में 6-2, 6-7, 6-4 से हराया। एक समय तीसरे और निर्णयाक सेट में सितसिपीस 0-4 से पीछे चल रहे थे और विशेषज्ञों समेत फैंस ने सितसिपास को हारा हुआ घोषित कर दिया था लेकिन इस जुझारू खिलाड़ी ने बेहतरीन वापसी कर मैच अपने नाम कर लिया। अब सेमीफाइनल मे सितसिपास दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी एलेग्जेंडर ज्वेरेव से भिड़ेंगे।

FIRST MASTERS 1000 SEMIFINAL FOR FOKI!💪@ROLEXMCMASTERS | #ROLEXMCMASTERS https://t.co/9trIeGJOEe

10वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को क्वार्टरफाइनल में हार झेलनी पड़ी। फ्रिट्ज को गैर वरीय विश्व नंबर 46 स्पेन के एलाहांद्रो फोकीना ने 2-6, 6-4, 6-3 से हराने में कामयाबी हासिल की। फोकीना ने दूसरे दौर में विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच को हराकर सभी को चौंका दिया था। ऐसे में अपने पहले एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमिफाइनल में पहुंचकर फोकीना ने साबित कर दिया है कि जोकोविच के खिलाफ उनकी जीत कोई तुक्का नहीं थी। 22 साल के फोकीना पिछले साल क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए थे, और ऐसे में अंतिम 4 में पहुंचना उनके लिए बड़ी उपलब्धि है।

INTO SEMIS 🚀@GrigorDimitrov defeats Hurkacz for a spot into the last 4 🙌@ROLEXMCMASTERS | #RolexMCMasters https://t.co/L4HBAF2Ycr

फोकीना सेमीफाइनल में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे। गैर वरीय दिमित्रोव ने 11वीं वरीयता प्राप्त पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज को बाहर का रास्ता दिखाया। दिमित्रोव ने हर्कग्ज पर 6-4, 3-6, 7-6 से जीत दर्ज की। साल 2018 में भी दिमित्रोव इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे थे। अगर विश्व नंबर 29 दिमित्रोव फोकीना को हरा देते हैं तो एटीपी की नई रैंकिंग में टॉप 20 में एंट्री पा लेंगे।

पहले खिताब की तरफ ज्वेरेव

AN INCREDIBLE MATCH 🙌@AlexZverev advances to his second Monte-Carlo semifinal after defeating Sinner 5-7, 6-3, 7-6 💪@ROLEXMCMASTERS | #RolexMCMasters https://t.co/zVPrOTK8As

टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव ने नौवीं वरीयता प्राप्त इटली के जैनिक सिनर को 5-7, 6-3, 7-6 से मात देते हुए साल 2018 के बाद अब चार वर्षों के बाद सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया है। ज्वेरेव सितसिपास के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेंगे और पहली बार इस क्ले कोर्ट मास्टर्स के फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेंगे।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now