US OPEN 2019: रोजर फेडरर के खिलाफ अपना पहला मुकाबला हारे सुमित नागल  

Ankit
सुमित ने पहले सेट में फेडरर को 6-4 से हारकर अच्छी शुरुआत की थी
सुमित ने पहले सेट में फेडरर को 6-4 से हारकर अच्छी शुरुआत की थी

युवा भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को यूएस ओपन के अपने पहले मुकाबले में स्विट्ज़रलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर से हार का सामना करना पड़ा है। तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने यह मुकाबला 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से जीता। 22 वर्षीय युवा सुमित का यह पहला यूएस ओपन मुकाबला था।

भले ही सुमित ने यह मैच हारा हो लेकिन उन्होंने अपने पहले सेट में 6-4 से फेडरर को हराकर मैच की सकारात्मक शुरुआत की थी। दूसरे सेट में अनुभवी फेडरर ने वापसी की और 6-1 से सेट जीता। तीसरा सेट में भी फेडरर ने 6-2 से जीतकर अपना दबदबा बरकरार रखा। मैच के चौथे सेट में सुमित ने जबरदस्त खेल दिखाया और एक समय स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया। हालंकि यहां से फेडरर का अनुभव काम आया और उन्होंने 6-4 से सेट जीतकर मुकाबला अपने पक्ष में किया।

इससे पहले सोमवार देर रात भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें वर्ल्ड नंबर-5 रूस के दानिल मेदवेदेव ने 6-4, 6-1, 6-2 से हराया।

बीते सप्ताह ही सुमित नागल ने यूएस ओपन के लिए क्वालीफाई किया था। उन्होंने यूएस ओपन क्वालीफायर्स के निर्णायक मुकाबले में ब्राजील के जोओ मेनेजेस को पहले सेट में पिछड़ने के बाद 5-7, 6-4, 6-3 से हराया था।

रोजर फेडरर टेनिस जगत के सबसे सफलतम खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। स्विट्ज़रलैंड के दिग्गज फेडरर ने अब तक 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। फेडरर कई युवा खिलाड़ियों के आदर्श रहे हैं, ऐसे में सुमित नागल के लिए उनके खिलाफ खेलना एक सपना साकार होना रहा होगा। निश्चित ही सुमित के लिए यूएस ओपन में फेडरर के खिलाफ खेलना व्यक्तिगत तौर पर भी एक उपलब्धि होगा। सुमित की यह हार विराम नहीं है, बल्कि एक नये सफर की शुरुआत है।

हरियाणा के झज्जर से संबंध रखने वाले सुमित, यूएस ओपन में खेलने वाले भारत के सिर्फ छठे खिलाड़ी बने हैं। उनके अलावा लिएंडर पेस, महेश भूपति, सोमदेव देवबर्मन, युकी भांबरी और प्रजनेश गुणेश्वरन यूएस ओपन में खेल चुके हैं।

App download animated image Get the free App now