US Open 2020 - डॉमिनिक थीम से हारे सुमित नागल, दूसरे राउंड में थमा सफर  

सुमित नागल
सुमित नागल

सुमित नागल का यूएस ओपन के दूसरे दौर में बर्थडे ब्‍वॉय डॉमिनिक थीम ने सफर रोक दिया। सुमित नागल ने पूरे मैच के दौरान लड़ाई का जज्‍बा दिखाया, लेकिन दुनिया के नंबर-3 डॉमिनिक थीम की बाधा को पार नहीं कर सके। यूएस ओपन में पुरुष एकल के दूसरे राउंड में भारत के सुमित नागल को दूसरी वरीय ऑस्ट्रियन के हाथों 3-6, 3-6, 2-6 से सीधे सेटों में शिकस्‍त झेलनीर पड़ी। डॉमिनिक थीम गुरुवार को आर्थर एश स्‍टेडियम में अपने 27वें जन्‍मदिन के मौके पर मुकाबला खेल रहे थे और उन्‍होंने सुमि नागल पर जीत के साथ इसका जश्‍न मनाया।

इस साल ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के फाइनलिस्‍ट रहे डॉमिनिक थीम ने कहा कि उन्‍होंने सुमित नागल के कई वीडियो देखे और पता किया कि भारतीय टेनिस खिलाड़ी का फॉरहैंड जबर्दस्‍त है। डॉमिनिक थीम ने तैयारी कर रखी थी कि सुमित नागल को फॉरहैंड पर ज्‍यादा नहीं खेलने देंगे।

वहीं सुमित नागल ने ट्वीट किया, 'धन्‍यवाद 2020 यूएस ओपन। बहुत कुछ सीखा। कड़ी मेहनत करूंगा। सभी के समर्थन के लिए शुक्रिया।'

सुमित नागल ने थीम को दी कड़ी टक्‍कर

सुमित नागल ने इस साल यूएस ओपन के पहले राउंड में जीत दर्ज करके भारतीय टेनिस के सात साल का सूखा समाप्‍त किया था। सुमित नागल से पहले 2013 में यूएस ओपन के पुरुष सिंगल्‍स के पहले राउंड में सोमदेव देवबर्मन ने जीत दर्ज की थी। बहरहाल, सुमित नागल की विश्‍व नंबर-3 डॉमिनिक थीम के खिलाफ शुरूआत में ही सर्विस ब्रेक हो गई थी, लेकिन फिर भी उन्‍होंने थीम पर दबाव बनाए रखा। सुमित नागल ने पांचवें ब्रेक प्‍वाइंट को कंवर्ट किया जब थीम ने अनफोस्‍र्ड एरर किया और स्‍कोर 3-3 से बराबर किया। ऊर्जा से भरे हुए और बेहतरीन स्‍ट्रोक्‍स के सहारे सुमित नागल के ये दो बेहतरीन गेम रहे। थीम ने अपनी गियर बदले और उत्‍कृष्‍ट शॉट खेलते हुए सुमित नागल को पीछे धकेला।

23 साल के सुमित नागल को बेशक सीधे सेटों में शिकस्‍त झेलनी पड़ी, लेकिन उन्‍होंने थीम को कड़ी टक्‍कर दी। थीम ने आसानी से मुकाबला समाप्‍त किया जबकि सुमित नागल को विनर्स खोजने के लिए इधर-उधर प्रयास करने पड़े। सुमित नागल ने कड़ी मेहनत की और एक मैच प्‍वाइंट भी सुरक्षित किया, लेकिन साफ था कि भारत के युवा खिलाड़ी सुमित नागल शीर्ष खिलाड़‍ियों को टक्‍कर देने के लिए पर्याप्‍त नहीं थे।

एंडी मरे भी हुए बाहर

सुमित नागल के अलावा ब्रिटेन के दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे का भी यूएस ओपन के दूसरे दौर में सफर समाप्‍त हो गया। एंडी मरे को 15वीं वरीय फेलिक्‍स ऑगरअलीयासिम ने सीधे सेटों में 6-2, 6-3, 6-4 से मात दी। एंडी मरे का मुकाबला दो घंटे और आठ मिनट तक चला। एंडी मरे को पहले मुकाबले में कड़ी मेहनत के बाद जीत मिली थी।

App download animated image Get the free App now