Create

यूएस ओपन : गत विजेता मेदवेदेव पहले दौर में जीते, एंडी मरे भी दूसरे दौर में

19 सालों में पहली बार मेदवेदेव के रूप में
19 सालों में पहली बार मेदवेदेव के रूप में 'Big 4' के अलावा कोई खिलाड़ी टॉप सीड बना है।

पिछले साल के यूएस ओपन (US Open) विजेता डेनिल मेदवेदेव ने इस बार भी जीत के साथ चैंपियनशिप की शुरुआत की है। विश्व नंबर 1 और टॉप सीड मेदवेदेव ने यूएस ओपन के पहले दौर में अमेरिका के स्टेफान क्लोजलोव को 6-2, 6-4, 6-0 से हराया। मेदवेदेव ने बेहद आसानी से जीत दर्ज की और अब दूसरे दौर में मेदवेदेव फ्रांस के आर्थर रिंडर्कनेच का सामना करेंगे जिनकी एटीपी रैंकिंग 58 है। मेदवेदेव 2019 में यहां उपविजेता भी रह चुके हैं और ऐसे में इस बार खिताब के प्रबल दावेदार हैं।

Sir @andy_murray, that was quite impressive. https://t.co/w2fSHdZmuW

पूर्व विश्व नंबर 1 ब्रिटेन के एंडी मरे ने भी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। मरे ने 24वीं सीड अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुनडोलो को 7-5, 6-3, 6-3 से मात दी। मरे ने साल 2012 में यूएस ओपन का खिताब जीता था जबकि साल 2008 में उपविजेता भी रहे। मरे पिछले साल यहां पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए थे, ऐसे में ये जीत काफी खास है। दूसरे दौर में 35 साल के मरे का मुकाबला अमेरिका के एमिलियो नावा से होगा। विश्व नंबर 203 और 20 साल की उम्र के नावा ने पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को पांच सेट तक चले मैच में हराया।

Moving 🔛🇳🇴 @CasperRuud98 defeats Kyle Edmund 6-3 7-5 6-2 to advance in New York!@usopen | #USOpen https://t.co/EUFvYyZJrk

पांचवी सीड नॉर्वे के कैस्पर रूड ने ब्रिटेन के कायल एडमंड को हराकर विजयी शुरुआत की। 13वीं वरीयता प्राप्त इटली के मतेओ बेरेतिनी ने भी चिली के निकोलस जैरी को 6-2, 6-3, 6-3 से आसानी से मात दी और दूसरे दौर में स्थान पक्का किया। पिछले महीने विम्बल्डन पुरुष सिंगल्स फाइनल खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने अपने हमवतन थनासी कोक्किनाकिस को 6-3, 6-4, 7-6 से हराया।

Through in 4️⃣@felixtennis defeats Alexander Ritschard 6-3 6-4 3-6 6-3 to advance to the second round.@usopen | #USOpen https://t.co/oX98N7V8m5

छठी सीड फीलिक्स अलसियामे, 12वीं सीड पाब्लो करैनो भी अगले दौर में प्रवेश करने में कामयाब रहे। अमेरिका के टॉमी पॉल और सबेस्टियन कोर्डा ने भी दूसरे दौर में स्थान पक्का किया।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment