Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

विनेश फोगाट ने 53 किलोग्राम वर्ग में जीता लगातार तीसरा स्वर्ण पदक 

विनेश फोगाट का इस कैटेगरी में ये तीसरा स्वर्ण पदक है
विनेश फोगाट का इस कैटेगरी में ये तीसरा स्वर्ण पदक है
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 05 Aug 2019
न्यूज़

वारसा में चल रहे पोलैंड ओपन रेसलिंग में भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने, महिलाओं की 53 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। फोगाट का यह इस भार वर्ग में लगातार तीसरा स्वर्ण पदक है।

24 वर्षीय विनेश फोगाट ने फाइनल मुकाबले में स्थानीय रेसलर रोकसाना को 3-2 से हराकर ख़िताब जीता है । इससे पहले विनेश ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्वीडन की सोफिया मैटसन को हराया था। आपको बता दें कि सोफिया मैटसन रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी हैं। शीर्ष भारतीय पहलवान विनेश ने पिछले महीने स्पेन ग्रांड प्रिक्स और तुर्की के इस्तांबुल में यासर दोगु अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भी स्वर्ण पदक जीते थे। 

स्वर्ण पदक जीतने के बाद विनेश ने ट्वीट करके अपनी खुशी जाहिर की और लिखा, "मजबूत प्रतिद्वंदी के खिलाफ मुकाबला खेलने का सबसे सकारात्मक पहलू यह है कि मैं इससे सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन कर पाती हूँ और इससे मुझे महत्वपूर्ण सबक मिलता है। पोलैंड ओपन में अपने प्रदर्शन से खुश हूं। मैं 53 किग्रा में इस शुरुआत से उत्साहित हूं।"

इसके बाद विनेश ने अपने कोच और फिजियो को भी धन्यवाद दिया। विनेश ने लिखा, " हमेशा की तरह, निरंतर प्यार और समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद। मेरे कोच वॉलर अकोस और मेरी फिजियो रुचा को शुक्रिया। "

स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर विनेश को उनकी इस सफलता के लिए बधाई दी:

पूर्व राष्ट्रीय हॉकी कप्तान वीरेन रसकिन्हा ने भी विनेश को सफलता की बधाई दी। वीरेन ने ट्विटर पर लिखा, "पोलैंड ओपन के फाइनल में स्थानीय लड़की को 3-2 से हराकर स्वर्ण पदक जीतने वाली विनेश फोगाट को बधाई। 53 किलोग्राम भार वर्ग में विनेश का यह लगातार तीसरा गोल्ड है। हमें इस चैंपियन खिलाड़ी का समर्थन करने पर गर्व है।"

गौरतलब हो कि पूर्व हॉकी कप्तान वीरेन ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट (OGQ) से जुड़े हुए हैं, जो कि एक गैर लाभकारी संघटन है।

Published 05 Aug 2019, 15:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now