WWE Extreme Rules इतिहास के 10 शानदार मोमेंट्स जो फैंस को लंबे समय तक याद रहेंगे

Ujjaval
WWE Extreme Rules में कई मनोरंजक चीज़ें हुई हैं
WWE Extreme Rules में कई मनोरंजक चीज़ें हुई हैं

Extreme Rules: WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) इवेंट काफी सालों से देखने को मिल रहा है। इस इवेंट में कई शानदार मैच देखने को मिल चुके हैं और कुछ दिग्गज इस शो का हिस्सा बन चुके हैं। शो के दौरान कुछ ऐसे मोमेंट्स आए हैं जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम Extreme Rules इवेंट इतिहास के 10 सबसे शानदार मोमेंट्स को लेकर बात करेंगे।

WWE Extreme Rules इतिहास के 10 सबसे बढ़िया पल

- Extreme Rules 2019 में एजे स्टाइल्स और रिकोशे के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मैच में एजे ने टॉप रोप से शानदार स्टाइल्स क्लैश लगाकर रिकोशे को पिन किया और यूएस टाइटल जीता था।

youtube-cover

- न्यू डे को मौजूदा समय की दिग्गज टीमों में गिना जाता है। हालांकि, उनकी पहली टाइटल जीत शानदार रही थी। उन्होंने Extreme Rules 2015 में सिजेरो और टायसन किड को हराकर WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी।

- Extreme Rules 2010 में बतिस्ता और जॉन सीना के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच देखने को मिला था। इस मैच के दौरान सीना ने दिग्गज के पैरों को रिंग पोस्ट से डक्ट टेप द्वारा बांध दिया था। इसी कारण वो खड़े नहीं हो पाए और 10 काउंट होने पर जॉन सीना नए चैंपियन बन गए।

- जॉन सीना, जॉन मॉरिसन और द मिज़ के बीच Extreme Rules 2011 में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टील केज मैच हुआ था। इस मैच में जॉन मॉरिसन ने सीना और मिज़ पर केज के ऊपर से स्टारशिप पैन मूव लगाया था। यह काफी खतरनाक पल था।

- Extreme Rules 2017 में एक फैटल 5 वे मैच देखने को मिला था जहां विजेता को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ Great Balls of Fire में टाइटल मैच मिलता। इस मैच में एक खास पल आया था जहां समोआ जो रिंगसाइड पर फिन बैलर को अपना सबमिशन लगा रहे थे। इसी बीच रोमन रेंस आए और दोनों को बैरिकेड पर स्पीयर लगाकर धराशाई कर दिया।

- Extreme Rules 2019 में रोमन रेंस और द अंडरटेकर ने टीम बनाकर शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर का सामना किया था। इस मुकाबले के दौरान शेन मैकमैहन ने टॉप रोप से द अंडरटेकर पर ट्रेश कैन रखते हुए कोस्ट-टू-कोस्ट मूव लगाया था।

youtube-cover

- जैफ हार्डी और ऐज के बीच Extreme Rules 2019 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मैच के ऐज लैडर पर से दूसरी लैडर पर मौजूद जैफ पर स्पीयर लगाने वाले थे। हार्डी ने इसे काउंटर करते हुए उन्हें ही धराशाई कर दिया था।

- द शील्ड और द इवोल्यूशन का Extreme Rules 2014 का टैग टीम मैच शानदार था। इस मैच के दौरान ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन क्राउड के बीच डीन एम्ब्रोज़ पर पंच लगा रहे थे। सैथ ने फैंस के बीच ही ऊपर से दोनों हील स्टार्स पर डाइव लगाकर उन्हें धराशाई कर दिया था।

- Extreme Rules 2011 में कोफी किंग्सटन ने शेमस पर टेबल्स मैच में टॉप रोप से बूम ड्रॉप लगाया और जीत दर्ज करते हुए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

- Extreme Rules 2019 में ब्रॉक लैसनर ने सैथ रॉलिंस पर अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके यूनिवर्सल टाइटल जीता था।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।