Create

10 WWE सुपरस्टार्स जिनके द्वारा की गई गलतियों ने सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया था 

WWE इतिहास में हुई कुछ गलतियां काफी मजाकिया थी
WWE इतिहास में हुई कुछ गलतियां काफी मजाकिया थी
reaction-emoji
Subham Pal

किसी भी रेसलर को WWE सुपरस्टार बनने से पहले सालों तक कड़ी ट्रेनिंग लेनी होती है। यही कारण है कि सुपरस्टार्स रिंग में आसानी से अपने मूव्स को परफॉर्म करते हैं। हालांकि, सालों तक कड़ी ट्रेनिंग लेने के बाद भी कई बार सुपरस्टार्स से रिंग में या माइक पर गलती हो गई थी।

आपको बता दें, WWE सुपरस्टार्स द्वारा की गई गलतियां कुछ इतनी मजाकिया थी कि फैंस खुद को हंसने से रोक नहीं पाए थे। इस आर्टिकल में हम WWE सुपरस्टार्स द्वारा हुई ऐसी 10 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जिसने सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया था।

10- WWE Raw में मॉन्टेज फोर्ड का डाइव

मॉन्टेज फोर्ड और ऑस्टिन थ्योरी
मॉन्टेज फोर्ड और ऑस्टिन थ्योरी

Raw के एक एपिसोड के दौरान मॉन्टेज फोर्ड ने अपने पार्टनर एंजेलो डॉकिन्स और केविन ओवेंस के साथ मिलकर सिक्स-मैन टैग टीम मैच में सैथ रॉलिंस, ऑस्टिन थ्योरी और एंजेल गार्जा का सामना किया था। इसी मैच के दौरान फोर्ड ने टॉप रोप से डाइव लगा दी थी। हालांकि, थ्योरी को पता नहीं था कि उन्हें फोर्ड को कैच करना है और इस वजह से फोर्ड अपना टारगेट मिस करते हुए रैंप पर गिर पड़े थे।

इस घटना को समझने में सभी को थोड़ा समय लगा। जब फैंस को पता चला कि फोर्ड पूरी तरह ठीक हैं तो उन्हें यह घटना काफी मजाकिया लगी थी। आपको बता दें, फोर्ड के डाइव के वक्त सैथ रॉलिंस को वहां होना था। हालांकि, सैथ उस स्पॉट से काफी दूर थे और इसके बावजूद भी फोर्ड ने डाइव लगाने का फैसला किया था।

9- Greatest Royal Rumble 2018 में टाइटस ओ'नील द्वारा की गई गलती

टाइटस ओ'नील को WWE के सबसे सम्मानित सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। आपको बता दें, 2018 ग्रेटेस्ट Royal Rumble मैच के दौरान टाइटस से एक ऐसी गलती हो गई थी जिसने फैंस को हंसने पर मजबूर कर दिया था। आपको बता दें, Greatest Royal Rumble मैच में टाइटस को 39वें नंबर पर एंट्री करनी थी।

बैकस्टेज टाइटस को जल्दी इस मैच में एंट्री करने के लिए कहा गया। यही वजह है कि टाइटस तेजी से रिंग की तरफ बढ़े। इस वजह से टाइटस का बैलेंस बिगड़ गया था और वह फिसलकर रिंग के नीचे घुस गए थे। इस घटना को देखने के बाद एरीना में बैठे दर्शक खुद को हंसने से रोक नहीं पाए थे।

8- WWE SmackDown में रैंडी ऑर्टन का किक

केन और रैंडी ऑर्टन
केन और रैंडी ऑर्टन

SmackDown के एक एपिसोड के दौरान WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन का मुकाबला केन से हुआ था। इस मैच के दौरान केन ने ऑर्टन को चोकस्लैम देने की कोशिश की लेकिन रैंडी ऑर्टन इस मूव से बचते हुए एनाउंसर टेबल पर खड़े हो गए। इससे पहले केन एनाउंसर टेबल से LED टीवी निकाल चुके थे।

ऑर्टन ने ध्यान नहीं दिया था कि केन के टीवी निकाले जाने की वजह से टेबल में होल हो गया है। इसके बाद जब ऑर्टन ने केन को किक दिया तो उनका दूसरा पैर टेबल के होल में फंस गया और इस वजह से ऑर्टन गिर पड़े और टेबल भी उलट गया। इस घटना के बाद कमेंटेटर्स हंसने लगे थे और ऑर्टन भी खुद को हंसने से रोक नहीं पाए थे।

7- WWE Raw में बैरन कॉर्बिन का सिंहासन टूटना

जब कॉर्बिन, किंग कॉर्बिन हुआ करते थे तो वह WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान रैंप के नजदीक में अपने सिंहासन पर बैठे हुए थे। हालांकि, तभी सिंहासन टूटने लगा और इस वजह से कॉर्बिन को अचानक खड़ा होना पड़ा।

इस घटना के बाद कॉर्बिन के बगल में मौजूद कमेंटेटर्स भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाए थे। इसके अलावा रैंडी ऑर्टन भी उस वक्त वहीं मौजूद थे और वह भी अपने कैरेक्टर से बाहर निकलते हुए हंसने लगे थे।

6- WWE SmackDown में रे मिस्टीरियो से हुई गलती

रे मिस्टीरियो
रे मिस्टीरियो

WWE SmackDown के एक एपिसोड के दौरान रे मिस्टीरियो ने ऐज और जॉन सीना के साथ टीम बनाकर सिक्स मैन टैग टीम मैच में क्रिस बेनोइट, एडी गुरेरो और कर्ट एंगल का सामना किया था। इस मैच से पहले बैकस्टेज सीना और ऐज मैच के लिए प्लान तैयार कर रहे थे और मिस्टीरियो उन दोनों के पीछे रैक का इस्तेमाल करके पुल-अप्स लगा रहे थे।

हालांकि, उस रैक में लगा लकड़ी का तख्ता उनका वजन नहीं संभाल सका और मिस्टीरियो लकड़ी के तख्ते सहित नीचे गिर पड़े। इस घटना को देखकर सीना चौंक पड़े थे जबकि ऐज की हंसी छूट गई थी।

5- पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियंस ने लाइव टीवी पर खुद का मजाक बनाया

3MB
3MB

पूर्व WWE चैंपियंस जिंदर महल और ड्रू मैकइंटायर सालों पहले हीथ स्लेटर के साथ 3MB नाम की टीम का हिस्सा थे। आपको बता दें, एक बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान ये तीनों सुपरस्टार्स अपना लाइन भूल गए थे और इस वजह से एक मजाकिया घटना देखने को मिली थी।

इस दौरान इन तीनों सुपरस्टार्स ने लाइन भूलने के लिए एक-दूसरे को लताड़ा था। जब इन तीनों सुपरस्टार्स ने कैमरे पर खुद को बेकार कहा था तो माइकल कोल को भी थोड़ी हंसी आ गई थी।

4- WWE सुपरस्टार बिग ई का डेब्यू

WWE सुपरस्टार बिग ई ने Raw के जरिए अपना मेन रोस्टर डेब्यू करते हुए डेनियल ब्रायन का सामना किया था। आपको बता दें, बिग ई NXT के दिनों में एरीना में एंट्री करते वक्त जोर से अपने हाथों को आगे-पीछे किया करते थे। हालांकि, मेन रोस्टर डेब्यू के बाद जब बिग ई एरीना में एंट्री करते हुए रिंग की तरफ बढ़ रहे थे तो उन्हें याद नहीं रहा कि उनके पीछे डॉल्फ जिगलर और एजे ली चल रही हैं।

यही कारण है कि बिग ई का हाथ जोर से एजे ली को लगा। बिग ई का हाथ लगने से एजे ली को जरूर दर्द हुआ होगा लेकिन एजे ली ने अपने चेहरे पर दर्द के भाव नहीं आने दिए थे।

3- बॉबी लैश्ले WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान कंफ्यूज हो गए थे

youtube-cover

कुछ साल पहले WWE Raw में बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर और बैरन कॉर्बिन के साथ टीम का हिस्सा हुआ करते थे। इसी दौरान इन तीनों सुपरस्टार्स ने Raw के एक एपिसोड में कर्ट एंगल पर हमला कर दिया था और लैश्ले द्वारा एंगल को स्टील स्टेप्स पर धक्का देना था।

हालांकि, लैश्ले को यह चीज समझने में थोड़ा वक्त लगा और इस दौरान वह बार-बार मैकइंटायर और बैरन कॉर्बिन के पास जा रहे थे। देखा जाए तो लैश्ले इस घटना को भूलना चाहेंगे क्योंकि इस घटना की वजह से उन्हें कंफ्यूज इंसान कहा जाने लगा था।

2- सैथ रॉलिंस के द्वारा WWE Raw में हुई गलती

साल 2015 में ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble पीपीवी में जॉन सीना और सैथ रॉलिंस के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान रॉलिंस ने एक बैकस्टेज प्रोमो के दौरान बड़ी गलती कर दी थी।

इस प्रोमो के दौरान रॉलिंस को कहना था कि सीना अपनी दुम पैरों के बीच में दबा लेंगे। हालांकि, प्रोमो देते वक्त रॉलिंस ने शब्दों को उलट-पलट कर बोल दिया था और इस वजह से फैंस खुद को हंसने से नहीं रोक पाए थे।

1- रोमन रेंस WWE Raw में अपना प्रोमो भूल गए थे

youtube-cover

रोमन रेंस और जॉन सीना साल 2017 में WWE में एक-दूसरे के खिलाफ बड़े फ्यूड का हिस्सा थे। इसी फ्यूड के दौरान Raw के एक एपिसोड में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच प्रोमो वॉर देखने को मिला था। इस सैगमेंट के दौरान सीना ने रोमन की काफी बेइज्जती की थी और रोमन अपने लाइन भी भूल गए थे।

इसके बाद सीना ने रोमन की और भी ज्यादा बेइज्जती करते हुए कहा था कि इसे प्रोमो कहा जाता है और अगर उन्हें बिग डॉग बनना है तो उन्हें प्रोमो देना सीखना होगा। फैंस को यह सैगमेंट काफी पसंद आया था और वो आज भी इस सैगमेंट के बारे में चर्चा करते हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...