Create

WWE ने WrestleMania के 10 सबसे धमाकेदार मेन इवेंट का किया ऐलान, रोमन रेंस का मैच भी शामिल

WWE Wrestlemania के सबसे यादगार मेन इवेंट्स
WWE Wrestlemania के सबसे यादगार मेन इवेंट्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

साल 1985 में WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने रेसलमेनिया (Wrestlemania) नाम के इवेंट के आयोजन का दांव खेला। Wrestlemania आज खेलों की दुनिया में सबसे बड़े स्तर पर होने वाले इवेंट्स में से एक बन चुका है। सभी प्रो रेसलर्स का सपना होता है कि वो एक दिन Wrestlemania को मेन इवेंट करें। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं एक नजर WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन और यादगार Wrestlemania मेन इवेंट मैचों पर।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास में ब्रॉक लैसनर के 4 सबसे बेहतरीन मैच

WWE Wrestlemania इतिहास के 10 सबसे बेहतरीन मेन इवेंट्स:

1)WWE Wrestlemania 28- साल 2012 में जॉन सीना और द रॉक पहली बार किसी Wrestlemania मैच में आमने-सामने आए। मैच के अंतिम क्षणों में रॉक ने जबरदस्त वापसी करते हुए रॉक बॉटम मूव लगाकर जीत दर्ज की थी।

2)WWE Wrestlemania 3- हल्क होगन ने इसी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में 230 किलो के रेसलर आंद्रे द जायंट को बॉडी स्लैम लगाया था, जो बाद में WWE के सबसे आइकॉनिक मोमेंट्स में से एक बना। इसमें जीत होगन को मिली।

3)WWE Wrestlemania 26- शॉन माइकल्स और अंडरटेकर के इस मुकाबले को स्ट्रीक vs करियर की संज्ञा दी गई। हार के साथ ही माइकल्स के लिए ये रिटायरमेंट मैच साबित हुआ।

4)WWE Wrestlemania 12- शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट की आइकॉनिक फ्यूड के इस 60 मिनट आयरन मैन मैच में माइकल्स जीत दर्ज कर नए WWE चैंपियन बने।

5)WWE Wrestlemania 35- पहली बार विमेंस सुपरस्टार्स ने किसी Wrestlemania को हेडलाइन किया। जिसमें रोंडा राउजी और शार्लेट को हराकर बैकी लिंच डबल चैंपियन (Raw और SmackDown विमेंस टाइटल्स) बनीं।

6)WWE Wrestlemania 15- स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, द रॉक के खिलाफ अपने WWE टाइटल को डिफेंड नहीं कर पाए। इस मैच को Wrestlemania इतिहास के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक माना जाता है।

7)WWE Wrestlemania 31- रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के एक्शन से भरपूर WWE चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिंस Money in the Bank ब्रीफ़केस कैशइन कर नए चैंपियन बने।

8)WWE Wrestlemania 30- डेनियल ब्रायन ने पहले ट्रिपल एच को हराकर मेन इवेंट में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच इन जगह बनाई। उसके बाद मेन इवेंट में बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन को हराकर पहली बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बने।

9)WWE Wrestlemania 6- हल्क होगन को हराकर द अल्टीमेट वॉरियर WWE में डबल चैंपियन(इंटरकॉन्टिनेंटल और वर्ल्ड चैंपियन) बने।

10)WWE Wrestlemania 19- ये ब्रॉक लैसनर का Wrestlemania डेब्यू मैच रहा, जिसमें उन्होंने कर्ट एंगल के साथ एक्शन से भरपूर और एक यादगार मुकाबला लड़ा। जिसमें लैसनर अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...