Create

WWE सुपरस्टार्स की 10 शानदार और अनदेखी तस्वीरें 

Enter caption

WWE को लंबे समय से फॉलो कर फैंस कंपनी के बारे में और WWE सुपरस्टार्स के बारे में लगभग सभी कुछ अच्छी तरह से जानते होंगे। फिर चाहे वह सुपरस्टार्स का कंपनी में डेब्यू में हो या फिर सुपरस्टार के करियर से जुड़ी जानकारी। फैंस ने WWE में शायद हर वह चीज देखी होगी जो सुपरस्टार्स से जुड़ी हुई है।

पिछले कई सालों में हमें WWE सुपरस्टार्स के अनगिनत तस्वीरें देखने को मिले हैं जो काफी दिलचस्प और फनी रहे हैं। लेकिन आज हम आपको WWE सुपरस्टार्स के 10 ऐसे तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए।

#शॉर्क के साथ 'द बीस्ट' ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar during WWE's SummerSlam 2003 ad shoot

ब्रॉक लैसनर की यह फोटो समरस्लैम 2003 के एड शूट के दौरान की है। इस फोटो में ब्रॉक लैसनर बिल्कुल यंग लग रहे हैं जो कि एक नकली शार्क को अपने कंधे पर उठाकर फोटो क्लिक करा रहे हैं।

फोटो में ऐसा लग रहा है जैसे ब्रॉक लैसनर तुरंत इस नकली शार्क को F5 मूव देने वाले हैं। ब्रॉक लैसनर की यह तस्वीर वाकई काफी फनी है।__________________________________________________________________________

#बॉडी बिल्डर जॉन सीना

John Cena

जॉन सीना की इस तस्वीर को देखने के बाद शायद कई फैंस को यकीन नहीं होगा कि जॉन सीना कभी ऐसे भी दिखते थे। जॉन सीना की यह फोटो उनके बॉडीबिल्डिंग करियर के दौरान की है। प्रोफेशनल रैसलिंग में एंट्री करने से पहले जॉन सीना ने बॉडीबिल्डिंग में अपने हाथ आज़माए थे।

आज जॉन सीना WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन बन चुके जॉन सीना फिलहाल कंपनी में पार्ट टाइमर की भूमिका में नज़र आ रहे हैं। इसके अलावा फैंस लंबे समय से उनकी रिंग में वापसी का इंतजार कर रहे हैं। जॉन सीना WWE में रिकॉर्ड 17वें टाइटल से बस कदम दूर हैं।

WWE से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

#दो लैजेंड्स एक साथ

Ric Flair and Mene Gene

इस तस्वीर में मीन जीन ओकरलैंड और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रिक फ्लेयर एक साथ नज़र आ रहे हैं। यह तस्वीरे रॉ 25 साल के एपिसोड के बैकस्टेज की है। आपको बता दें कि मीन जीन ओकरलैंड और रिक फ्लेयर दोनों ही दिग्गज WWE और WCW में साथ काम कर चुके हैं।

रिक फ्लेयर को WWE का सबसे लैजेंड्री सुपरस्टार कहा जाता है। उनके 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने की केवल जॉन सीना ही बराबरी कर पाए हैं लेकिन उसे अभी तक सीना तोड़ नहीं पाए हैं।

__________________________________________________________________________

#एवोल्यूशन का रियूनियन

Evolution

यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE के इतिहास में एवोल्यूशन ग्रुप सबसे शानदार ग्रुपों में से एक था। एवोल्यूशन ग्रुप में मौजूद सुपरस्टार्स ने कुल मिलाकर 48 वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किए हैं।

इस साल स्मैकडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड के दौरान एवोल्यूशन का एक बार फिर रीयूनाइट देखने को मिला जिसमें बतिस्ता, रिक फ्लेयर, रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच थे।

#बार में आंद्रे द जाइंट

Andre The Giant

आंद्रे द जाइंट प्रोफेशनल रैसलिंग के इतिहास में सभी समय के सबसे महान रैसलर्स में से एक हैं। इसके अलावा आंद्रे द जाइंट WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले पहले सुपरस्टार थे। ऊपर दी गई फोटो में आंद्रे द जाइंट अपने किसी मित्र या फैन के साथ किसी बार में बैठे हैं जहां बीयर के 6 गिलास रखे हुए हैं।

__________________________________________________________________________

#वीडियो गेम खेलते हुए द रॉक और मिक फोली

The Rock and Mick Foley on the N64

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक द रॉक आज हॉलीवुड के सबसे कामयाब एक्टर हैं। इस तस्वीर में द रॉक ओर मिक फोली वीडियो गेम खेलते नज़र आ रहे हैं। इस फोटो में मिक फोली का लुक काफी फनी नज़र आ रहा है। वहीं द रॉक पूरी तरह से गेम पर अपना ध्यान लगाते हुए दिख रहे हैं।

वर्तमान में द रॉक के WWE में वापसी करने की अफवाहें काफी तेज चल रही हैं। ऐसी संभावना है कि वह रॉयल रंबल 2019 से WWE में वापसी कर सकते हैं।

#फाउडिंग फादर्स के रूप में डीएक्स

DX as the founding fathers

इस फोटो में हम देख सकते हैं कि डीएक्स के दोनों मेंबर ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स फाउडिंग फादर्स के रूप में नज़र आ रहे हैं। यह फोटो शूट 4 जुलाई के लिए किया गया था। इस फोटो में पीछे स्वतंत्रता की बेल भी दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि 4 जुलाई को अमेरिका का स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है।__________________________________________________________________________

#डीएक्स से बीएसके की मुलाकात

BSK meets DX

द अंडरटेकर को WWE में लॉकर रूप में लीडर के रूप में जाना जाता है। कई फैंस शायद इस बात को नहीं जानते होंगे कि WWE में अंडरटेकर का बैकस्टेज एक ग्रुप था जिसे बोन स्ट्रीट क्रू (बीएसके) कहा जाता था। इस ग्रुप में अंडरटेकर के साथ पॉल बेयर, सेवियो वेगा, हेनरी गॉडविन, द गॉडफादर, ब्रायन एडम्स समेत कई सुपरस्टार थे।

इस फोटो में आप देख सकते हैं कि बीएसके के कई सदस्य डीएक्स (ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स) के साथ नज़र आ रहे हैं।

#लीवियाथन कैरेक्टर

Draxtista

बतिस्ता को साल 2000 में WWE में साइन किया गया थे और जिसके बाद उन्हें डेवलेपमेंट के लिए ओहायो वैली रैसलिंग( OVW) में भेज दिया गया था। इस दौरान बतिस्ता लीवियाथन गीमिक के रूप में नज़र आते थे। ऊपर दी गई फोटो में बतिस्ता लीवियाथन कैरेक्टर के रूप में नज़र आ रहे हैं।

यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत लीवियाथन गीमिक से की थी। बतिस्ता के साल 2019 में होने वाले रॉयल रंबल से WWE में एक बार फिर वापसी करने की अफवाहें चल रही हैं।

__________________________________________________________________________

#अंडरटेकर के संदूक में विंस मैकमैहन

Vince in Taker's coffin

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन कई बार अपनी तस्वीरों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं विंस मैकमैहन एक संदूक में लेटे हुए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह संदूक किसी और का नहीं बल्कि अंडरटेकर का था।

इस तस्वीर के शूट के दौरान विंस मैकमैहन के साथ पॉल बेयर भी नज़र आ रहे हैं।

लेखक: प्रत्यय घोष, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment