Create
Notifications
Advertisement

10 महिला रैसलर्स जिन्हें WWE के हॉल ऑफ़ फेम में जगह मिलनी चाहिए

  • क्या WWE हॉल ऑफ़ फेम में महिला रैसलर्स को जगह मिलेगी?
Modified 17 Feb 2017, 20:19 IST

WWE का वार्षिक हॉल ऑफ़ फेम इवेंट साल का एक बड़ा इवेंट होता है। रैसलिंग के सबसे शो, रैसलमेनिया के पहले उसी शहर में हॉल ऑफ़ फेम आयोजित किया जाएगा।

ये साल का वो समय होता है जब सभी रैसलर्स सूट में तैयार होकर दर्शकों की तरह बैठते हैं और पूर्व स्टार्स को सम्मानित करते हुए उन्हें हॉल ऑफ़ फेम में जगह देते हैं।

हर साल इसके समय दर्शक यादों में कहीं खो जाते हैं और अगले रैसलर के नाम का अनुमान लगाने लगते हैं। ये पूरी प्रक्रिया मजेदार होती है और इसे देखने में मजा आता है।

इस साल हॉल ऑफ़ फेमर्स की शुरुआत ओलंपिक हीरो कर्ट एंगल से होगी। इसके साथ साथ ये देखना भी मजेदार होगा की और किस रैसलर को उनके साथ जगह मिली है।

अगर आप याद करें तो WWE में कई प्रतिभाशाली महिला रैसलर भी रह चुकीं हैं और उन्हें भी हॉल ऑफ़ फेम में जगह मिलनी चाहिए।

आज विमेंस डिवीज़न बहुत मजबूत है, लेकिन अगर हमें उन महिलाओं का भी सम्मान करना चाहिए जिन्होंने उनके लिए राह बनाई ताकि महिलाओं की रैसलिंग को गंभीरता से लिया जाये।

इसी बात पर विचार करते हुए यहां पर 10 महिला रैसलर्स की सूचि तैयार की गयी है, जो एक समय पर WWE का हिस्सा थी और अब वे हॉल ऑफ़ फेम में जगह पाने के काबिल है।




#10 स्टेसी कैब्लेर

stacy-keibler-fb20-1487211198-800


स्टेसी कैब्लेर के बारे में सोचकर पहली चीज़ जो ध्यान में आती है वो है सेक्स अपील। स्टेसी कैब्लेर भले ही अच्छी रैसलर न रही हों, लेकिन इंडस्ट्री में उनका एक मकसद था जिसकी ओर वो बिना रुके काम किया करती थी।

स्टेसी ने WCW की नाइट्रो गर्ल के रूप में शुरुआत की। नाइट्रो गर्ल्स महिला रैसलर्स का एक समूह था। वहां पर स्टेसी को स्काई के नाम से जाना जाता था।

उन्हें WCW का हिस्सा तब बनाया गया जब एटीट्यूड एरा से मुकाबला करना मुश्किल हो रहा था। स्टेसी के लुक्स ने WCW की चर्चा बहुत बढ़ा दी। लेकिन फिर कईयों की तरह स्टेसी भी WWE से जुड़ गई।

WWE में रहते हुए स्टेसी इंवेज़न एंगल का हिस्सा थी। वे एक रैसलर थी लेकिन कंपनी में उनका इस्तेमाल स्टोरीलाइन रिलेशनशिप के लिए किया गया।
1 / 10 NEXT
Published 17 Feb 2017, 20:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit