Create

WWE Royal Rumble इतिहास के 10 सबसे यादगार एलिमिनेशन जिन्हें भूल पाना मुश्किल है

WWE Royal Rumble में कई शानदार एलिमिनेशन देखने को मिले हैं
WWE Royal Rumble में कई शानदार एलिमिनेशन देखने को मिले हैं

WWE Royal Rumble 2022 के लिए फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं। WWE ने कई रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैचों को खास और यादगार बनाया है। मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स के अलग-अलग Royal Rumble मैच होते हैं। कुछ सालों पहले तक सिर्फ मेंस सुपरस्टार्स के बीच इस मुकाबले का आयोजन होता है।

ढेरों रेसलर्स का WWE करियर इस मैच में जीत दर्ज करने की वजह से पूरी तरह बदला है। कई सारे सुपरस्टार्स अब तक इस मैच से एलिमिनेट हो गए हैं। हालांकि, कई ऐसे एलिमिनेशन रहे हैं जो फैंस को काफी ज्यादा पसंद आए थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम Royal Rumble इतिहास के 10 सबसे खास और शानदार एलिमिनेशन के बारे में बात करेंगे जो फैंस को काफी ज्यादा पसंद आए।

- WWE Royal Rumble 2020 मैच में ड्रू मैकइंटायर का ब्रॉक लैसनर को एलिमिनेट करना

youtube-cover

Royal Rumble 2020 काफी जबरदस्त रहा था। इस इवेंट में एक समय आया था जब ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को एलिमिनेट करना मुश्किल हो गया था और वो 13 एलिमिनेशन कर चुके थे। इसी दौरान रिकोशे (Ricochet) ने लैसनर पर लो-ब्लो लगाया और फिर ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने द बीस्ट पर क्लेमोर किक लगाकर उन्हें एलिमिनेट किया। यह एलिमिनेशन काफी खास था क्योंकि यहां से दोनों के बीच दुश्मनी की शुरुआत देखने को मिली थी। ड्रू मैकइंटायर की इस मैच में बड़ी जीत हुई थी।

- साशा बैंक्स का ट्रिश स्ट्रेटस को एलिमिनेट करना

youtube-cover

साशा बैंक्स (Sasha Banks) का प्रदर्शन विमेंस Royal Rumble 2018 में काफी शानदार रहा था। इस मैच में दिग्गज ट्रिश स्ट्रेटस (Trish Stratus) ने भी हिस्सा लिया था। मैच के दौरान साशा बैंक्स और ट्रिश स्ट्रेटस का फेसऑफ हुआ था। बाद में ट्रिश ने साशा पर अपना फिनिशर लगाने की कोशिश की लेकिन साशा ने उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया। यह एलिमिनेशन शानदार रहा था। दोनों के बीच बड़ा मैच टीज़ हुआ था लेकिन अब तक वो रिंग में आमने-सामने नहीं आईं हैं।

- बेथ फीनिक्स का द ग्रेट खली को एलिमिनेट करना

youtube-cover

Royal Rumble 2010 मैच में बेथ फीनिक्स ने हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने सभी फैंस को चौंका दिया था। उन्होंने द ग्रेट खली को किस करने की कोशिश की और इसी डिस्ट्रेक्शन का सहारा लेते हुए उन्होंने दिग्गज को एलिमिनेट कर दिया। फैंस इस चीज़ से काफी ज्यादा शॉक हो गए थे।

- आंद्रे द जायंट का खुद को एलिमिनेट करना

youtube-cover

Royal Rumble 1989 में आंद्रे द जायंट मैच का हिस्सा थे और काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि, जेक 'द स्नेक' रॉबर्ट्स ने एंट्री की। वो सांप लेकर आए और रिंग में छोड़ दिया। यह देखकर आंद्रे डर गए और टॉप रोप से खुद रिंग के बाहर हो गए। यह एलिमिनेशन काफी ज्यादा शॉकिंग रहा था।

- ऐज का गिलबर्ग को एलिमिनेट करना

youtube-cover

Royal Rumble 1999 में गिलबर्ग नजर आए थे। उनका एलिमिनेशन काफी फनी और यादगार बन गया था। दरअसल, गिलबर्ग ने मैच में एंट्री की और रोप्स पर चढ़कर पोज़ देने लगे। ऐज ने यहां काफी आसानी से उन्हें एलिमिनेट कर दिया। इस चीज़ ने फैंस को काफी ज्यादा हाइप कर दिया था।

- मेवन का द अंडरटेकर को एलिमिनेट करना

youtube-cover

Royal Rumble 2002 में द अंडरटेकर का एलिमिनेशन सबसे ज्यादा शॉकिंग रहा था। दरअसल, मेवन मैच का हिस्सा थे। द अंडरटेकर रिंग के बाहर देख रहे थे और इस दौरान मेवन ने टेकर की पीठ पर ड्रॉपकिक लगाई। इसी के चलते द अंडरटेकर एलिमिनेट हो गए और इस एलिमिनेशन को देखकर हर कोई शॉक रह गया था।

- केन का साबू को एलिमिनेट करना

youtube-cover

Royal Rumble 2007 में एक शानदार पल देखने को मिला था। रिंग के बाहर एक टेबल रखी हुई थी। साबू ने केन को एलिमिनेट करने की पूरी कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। बाद में केन ने साबू को उठाते हुए टेबल पर चोकस्लैम लगाया। इसी के चलते दिग्गज का एलिमिनेशन हो गया।

- रोमन रेंस का एल टोरिटो को एलिमिनेट करना

youtube-cover

Royal Rumble 2014 में रोमन रेंस का प्रदर्शन शानदार रहा था। इस मैच में उन्होंने कई एलिमिनेशन किए थे और एक एलिमिनेशन काफी चर्चा का विषय बना था। दरअसल, रोमन रेंस ने छोटे कद के सुपरस्टार एल टोरिटो को उठाकर रिंग के बाहर फेंक दिया था। इस एलिमिनेशन पर रेंस को काफी अच्छा रिएक्शन मिला था।

- शिंस्के नाकामुरा का जॉन सीना को एलिमिनेट करना

youtube-cover

Royal Rumble 2018 में शिंस्के नाकामुरा को एक बड़ी जीत मिली थी। मैच में एक समय आया था जब जॉन सीना रोप के ऊपर से चले गए थे और एप्रोन पर खड़े हुए थे। शिंस्के नाकामुरा ने इस दौरान सीना पर अपना फिनिशर किंसाशा लगा दिया और इसी वजह से सीना बाहर गिर गए। यह एलिमिनेशन यादगार रहा था।

- जॉन सीना का ट्रिपल एच को एलिमिनेट करना

youtube-cover

जॉन सीना ने Royal Rumble 2008 में शॉकिंग वापसी की थी। वो अंत तक बचे थे और फिर उनकी फाइट ट्रिपल एच से हुई। दोनों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। अंत में सीना ने ट्रिपल एच को कंधों पर उठाया और उन्हें एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाते हुए रिंग के बाहर कर दिया। साथ ही मुकाबले में जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment