Create
Notifications
Advertisement

WWE इतिहास के 10 सबसे ज्यादा भावुक करने वाले लम्हें

  • ख़ुशी, मायूसी, गुस्सा: WWE ने अपने फैंस को ये सब पल दिए हैं
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 26 Oct 2018, 13:00 IST

Enter caption

21 अक्टूबर को मंडे नाइट रॉ में रोमन रेंस ने सभी को अपनी बीमारी के बारे में बताया और ये साफ़ किया कि अब वो कुछ समय अपने परिवार और सेहत को देंगे। रेंस ने बताया कि उन्हें 22 साल की उम्र में ल्यूकीमिया हुआ था और अब वो फिर से उभर गया है। वो पल WWE यूनिवर्स का दिल तोड़ने वाले थे और WWE इतिहास के सबसे भावुक लम्हों में से एक थे।

WWE ने अपने सभी फैंस को कई मौकों पर ऐसे भावनात्मक पल दिए हैं जब फैंस खुश हुए हैं, मायूस हुए हैं और गुस्सा हुए हैं। यही WWE का पहला काम है; अपने फैंस को हर तरह से शो से जोड़े रखना। WWE इतिहास में कुछ पल ऐसे रहे हैं जिन्हें फैंस को भावुक करने के लिए लिखा गया तो कुछ पल ऐसे रहे हैं जिन्होंने बिना किसी पहले से तय स्टोरी के लोगों को इमोशनल कर दिया।

चलिए आपको बताते हैं WWE इतिहास के 10 सबसे भावुक लम्हें।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें


#10 डेनियल ब्रायन का WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतना


Daniel Bryan celebrates after winning the WWE World Heavyweight Championship at WrestleMania 30.

WrestleMania 30 में तब एक अविश्वसनीय लम्हा सबके सामने आया, जब अंडरडॉग माने जा रहे डेनियल ब्रायन ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीत ली। ब्रायन का टाइटल जीतना पहले से तय नहीं था। इतना ही नहीं, ब्रायन के मेन इवेंट स्टोरीलाइन में आने के भी WWE ने कोई प्लान नहीं बनाये थे। लेकिन फैंस को धीरे धीरे ये समझ आना शुरू हो गया कि सालों तक WWE द्वारा सही तरीके से इस्तेमाल ना किये जाने के बाद अब ब्रायन मेन इवेंट में मौजूद होना डिज़र्व करते थे।

ब्रायन के ऊपर आने का सिलसिला शुरू हुआ 'द यस मूवमेंट' से, जब WWE को उन्हें मेन इवेंट में डालने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके बाद उन्होंने पहले ही मैच में ट्रिपल एच को हराया और बाद में रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता को भी मात दी।

मैच का भावुक पल वो था जब आखिरकार ब्रायन नो वो हासिल किया जिसके वो हक़दार थे। इसके बाद माहौल थोड़ा और इमोशनल हो गया जब ब्रायन ने एक ऐसे आठ साल के WWE फैन के साथ वक़्त बिताया जिसे ब्रेन ट्यूमर था।


1 / 10 NEXT
Published 26 Oct 2018, 13:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit