Create
Notifications

10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी लुक में पिछले कुछ सालों में आया है भारी बदलाव

रोमन रेंस और शार्लेट फ्लेयर
रोमन रेंस और शार्लेट फ्लेयर
Ankit Kumar
visit

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में WWE सबसे बड़ा नाम है और यहां काम करने वाले रेसलर्स किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं हैं। एक रैसलर का सपना होता है कि वह WWE जैसी बड़ी कंपनी का हिस्सा बने ताकि उसे पूरी दुनिया में एक पहचान मिल सके।

ये भी पढ़ें: 5 फीमेल WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने दो या दो से ज्यादा शादियां की

WWE में कई ऐसे रेसलर्स हैं जो कंपनी का हिस्सा बनने के बाद बेहद पॉपुलर हुए। जॉन सीना, रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़, डेनियल ब्रायन समेत ऐसे कई रेसलर्स हैं जो WWE में आने के बाद काफी पॉपुलर हो गए। हालांकि इसके लिए इन रैसलर्स ने कई साल कड़ी मेहनत भी की है।

इन रेसलर्स ने जब WWE में एंट्री की थी, तब इनका लुक बेहद अलग था और आज जब वह कई साल WWE में बिता चुके हैं तो उनका लुक पूरी तरह बदल चुका है। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 10 WWE सुपरस्टार्स पर, जिनमें बेहद बदलाव देखने को मिला।

डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम डेनियल ब्रायन का है। कुछ ही सुपरस्टार्स ऐसे होते हैं जो डेनियल ब्रायन जैसे बन पाते हैं। उनका रेसलिंग स्टाइल्स और प्रोमो देने का तरीका उन्हें WWE का महान रैसलर बनाता है। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि डेनियल ब्रायन में पिछले कुछ सालों में कितना बदलाव आया है।

साल 2019 डेनियल ब्रायन के लिए काफी अच्छा रहा है। इस साल वह कई शानदार मुकाबलों में शामिल हुए हैं लेकिन उनमें जो बदलाव रिटायरमेंट के बाद वापसी में देखने को मिले हैं। आपको बता दें कि डेनियल ब्रायन ने कुछ साल पहले चोट के चलते रिंग से रिटायमेंट ले ली थी लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने रिंग में वापसी भी कर ली।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

कार्मेला

कार्मेला
कार्मेला

NXT में डेब्यू करने के बाद कार्मेला को मेन रोस्टर के लिए काफी मेहनत पड़ी। हालांकि पिछले एक दो साल में कंपनी ने उन्हें जिस तरह से पुश दिया है उसके बाद वह विमेंस डिवीजन की सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक बन गई हैं।

__________________________________________________________________________

कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

इस तस्वीर को देखकर यह कह पाना मुश्किल होगा कि कोफी की दाईं तरफ की तस्वीर 10-11 साल पुरानी है। लेकिन ये सच है इस तस्वीर में कोफी की अभी की और 11 साल पुरानी तस्वीर है। वैसे तो उनके लुक में ज्यादा बदलाव नहीं आया है लेकिन WWE चैंपियन बनने के बाद उनकी कहानी पूरी तरह से बदल गई है।

__________________________________________________________________________

एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस इस बात का सबूत है कि अगर आप NXT में सफल नहीं हुए तो इसका ये मतलब नहीं है कि आप मेन रोस्टर में स्टार नहीं बन सकते हैं। यह बताने की जरूरत नहीं है कि मेन रोस्टर में विमेंस डिवीजन में एलेक्सा ब्लिस का क्या स्थान है। तस्वीर में आप एलेक्सा में हुए बदलाव को साफ तौर पर देख सकते हैं।

जेवियर वुड्स

जेवियर वुड्स
जेवियर वुड्स

जेवियर वुड्स को कंपनी में उतनी सुर्खिया नहीं मिली, जितनी उनके टैग टीम पार्टनर बिग ई को मिली। जेवियर वुड्स का सपना था वह WWE का हिस्सा बने और जिसे वह पूरा कर चुके हैं। तस्वीर में आप दाई ओर देख सकते हैं जब जेवियर NXT का हिस्सा थे, लेकिन अब जेवियर वुड्स में काफी बदलाव आ चुका है।__________________________________________________________________________

ड्रू मैकइंटायर

मैंकइंटायर के शरीर में हुए चौंकाने वाला बदलाव
मैंकइंटायर के शरीर में हुए चौंकाने वाला बदलाव

ड्रू मैकइंटायर को विंस मैकमैहन का पसंदीदा सुपरस्टार कहा जा सकता है और उन्हें जिस तरह से कंपनी में पुश मिल रहा है उससे एक बात तो तय है कि उन्हें जल्द ही कंपनी में टॉप स्थान मिल सकता है। इन सबके बीच जो चीज देखने लायक है, वह है उनके शरीर में जबरदस्त बदलाव। आप ऊपर तस्वीर देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि ड्रू मैकइंटायर में कितना बदलाव हुआ है। WWE में शायद ही ऐसा बदलाव किसी सुपरस्टार्स में हुआ होगा।

बैकी लिंच

विमेंस डिवीजन की सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स हैं बैकी लिंच
विमेंस डिवीजन की सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स हैं बैकी लिंच

साल 2014-15 में जब बैकी लिंच NXT का हिस्सा थीं, तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि वह आज WWE की सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक होंगी। रैसलमेनिया की रात दो-दो टाइटल जीतकर इतिहास रचने वालीं बैकी लिंच आज रैसलिंग की दुनिया की सबसे बड़ी फीमेल सुपरस्टार्स हैं।

ऊपर तस्वीर में आप देख सकते हैं कि NXT में बैकी लिंच का लुक कैसा था और आज जब वह WWE की बड़ी सुपरस्टार बन गईं हैं तब उनका लुक कैसा है।__________________________________________________________________________

सैथ रॉलिंस

यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस
यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस

इस तस्वीर को देखकर आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस में कितना बदलाव आया है। हील के रूप में सैथ रॉलिंस के बाल थोड़े गोल्डन कलर के थे लेकिन बेबीफेस बनने के बाद उनके बाल नेचुरल कलर में आ गए हैं।

इसके अलावा पिछले साल से जिस तरह से उनके मुकाबले बुक किए जा रहे हैं उससे यह कहना गलत नहीं होगा कि वर्तमान में सैथ रॉलिंस ही WWE के टॉप सुपरस्टार हैं।

रोमन रेंस

वापसी के बाद रोमन रेंस को टाइटल का इंतजार है Enter caption
वापसी के बाद रोमन रेंस को टाइटल का इंतजार है

WWE के सबसे बड़े सुपस्टार्स में से एक रोमन रेंस पिछले साल बीमारी के चलते कंपनी से बाहर हो गए थे। हालांकि उन्होंने बीमारी को मात देकर एक बार फिर WWE में वापसी कर ली है। रोमन रेंस कंपनी में कई बड़े टाइटल अपने नाम कर चुके हैं, जिसके कारण वह कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स रहे हैं।

रोमन रेंस की पहले की और अब की तस्वीर की तुलना करें तो उनमें काफी बदलाव देखने को मिला है। पहले रोमन रेंस के हाथ पर टैटू नहीं था जो कि अब साफ नज़र आ रहा है, इसके अलावा उनके शरीर में भी जबरदस्त बदलाव देखने को मिला है।__________________________________________________________________________

शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर
शार्लेट फ्लेयर

WWE में विमेंस डिवीजन को आगे ले जाने में अगर किसी का योगदान सबसे ज्यादा रहा है तो वह शार्लेट फ्लेयर हैं। शार्लेट फ्लेयर जिस अंदाज से रिंग में मुकाबला करती हैं वह काबिले तारिफ है। कई फैंस उनकी तुलना कर्ट एंगल से भी करते हैं। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि शार्लेट फ्लेयर में पहले के मुकाबले कितना बदलाव आया है।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now