Create
Notifications

10 मौके जब WWE में रेफरी को बुरी तरह पीटा गया, Brock Lesnar ने मैच ऑफिशियल को कर दिया था "अधमरा"

WWE सुपरस्टार्स ने रेफरी पर अटैक किया
WWE सुपरस्टार्स ने रेफरी पर अटैक किया
reaction-emoji
Neeraj sharma

Brock Lesnar: WWE एक प्रो रेसलिंग प्रमोशन है और अन्य प्रमोशंस की तरह यहां भी स्क्रिप्ट के अनुसार मैच, सैगमेंट्स और प्रोमोज़ को दिलचस्प बनाने की कोशिश की जाती है। कभी छोटे कद के रेसलर्स को बहुत लंबे और तगड़े सुपरस्टार्स से लड़वाया जाता है तो कुछ मौकों पर रेसलर्स ने गुस्से में आकर मैच ऑफिशियल्स पर भी अटैक किया है।

आमतौर पर रेफरी अपनी भूमिका अच्छे से निभाते हैं, लेकिन कई बार रेफरी को भी मैचों में किसी एक सुपरस्टार के पक्ष में होते देखा गया है। इससे गुस्से में आकर दूसरे रेसलर्स ने कई मौकों पर रेफरी की पिटाई भी की है और इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 10 घटनाओं के बारे में आपको बताने वाले हैं।

WWE में सुपरस्टार्स ने रेफरी को बुरी तरह पीटा

REFEREE CHARLES ROBINSON TAKEN OUT! BROCK IS LEGIT FURIOUS AND LIFTS AND SLAMS THE REFEREE WITH ONE HAND! SHADES TO EXTREME RULES 2012! #WWECrownJewel #BrockLesnar #RomanReigns

-Extreme Rules 2012 में Brock Lesnar एक रेफरी को गलती से नॉकडाउन कर बैठे। वहीं रिंग में आए दूसरे रेफरी को लैसनर ने उनके पिन के प्रयास पर 3 काउंट पूरे ना करने पर खतरनाक तरीके से क्लोथ्सलाइन लगा दिया था।

-यूएस चैंपियनशिप मैच में केन द्वारा क्रिस कैनयन को चोकस्लैम लगाए जाने के बाद रेफरी ने केन को डिसक्वालिफिकेशन से विजेता घोषित कर दिया था, इसलिए कोई टाइटल चेंज नहीं हुआ। इसलिए गुस्से में आकर रेड मॉन्स्टर ने रेफरी को जोरदार चोकस्लैम लगाया था।

-साल 2021 के एक Raw एपिसोड में तत्कालीन Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली के कारण शार्लेट फ्लेयर को ओस्का के खिलाफ हार मिली। इस वजह से द क्वीन ने रेफरी को बुरी तरह पीटकर अपना गुस्सा निकाला था।

-शॉन माइकल्स और ओवेन हार्ट के एक मैच में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने एंट्री लेकर जबरदस्त अंदाज में रेफरी को स्टनर लगाया था।

@TripleH picks up the win against his ally, @RealMickFoley in a #RoyalRumble qualifying match after the Special Guest Referee, @shanemcmahon, screws Mankind with a fast count. After the match Triple H drops Shane with a pedigree and leaves McMahon at Mankind’s mercy. https://t.co/By6VfrNejm

-ट्रिपल एच ने एक रेफरी को बर्खास्त कर शेन मैकमैहन और स्टैफनी मैकमैहन के साथ मिलकर उनपर पेडिग्री लगा दिया था।

-शेमस के खिलाफ एक मैच में अल्बर्टो डेल रियो ने चेयर शॉट लगने का नाटक किया, जिससे रेफरी ने द केल्टिक वॉरियर के हाथों से चेयर छीन ली थी। इस वजह से गुस्से में आकर शेमस ने रेफरी को खतरनाक ब्रोग किक लगाई।

-स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को पिन ना कर पाने से गुस्से द रॉक ने रेफरी को ही रॉक बॉटम का स्वाद चखा दिया था।

-WWE Breaking Point 2009 के मैच में सीएम पंक, रेफरी स्कॉट आर्मस्ट्रॉन्ग और टेडी लॉन्ग के मिले होने की जानकारी मिलने के बाद एक SmackDown एपिसोड में अंडरटेकर ने आर्मस्ट्रॉन्ग को चोकस्लैम लगाया।

One of my favorite moments I saw in person! #HBK Shawn Michaels laying out Charles Robinson with a super kick at the 2010 Royal Rumble! What a glorious bump! #WWE #RoyalRumble https://t.co/a6ATlIuMFf

-2010 Royal Rumble मैच में बतिस्ता के हाथों एलिमिनेट होने के बाद शॉन माइकल्स ने गुस्से में आकर रेफरी को सुपरकिक लगाई थी।

-सैथ रॉलिंस के खिलाफ चल रही फ्यूड के दौरान केविन ओवेंस ने पाया कि रेफरी रॉलिंस से मिला हुआ था। इसलिए ओवेंस ने पहले रेफरी को स्टनर और उसके बाद पावरबॉम्ब भी लगाया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...