Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

10 सुपरस्टार्स जिन्हें Royal Rumble जीतने के बावजूद WrestleMania को मेन इवेंट नहीं करने दिया गया

Karan gulati
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
4.25K   //    19 Sep 2019, 13:36 IST

पहला रॉयल रंबल इवेंट 30 साल पहले हुआ था। इस मैच को जीत कर सुपरस्टार्स को रेसलमेनिया में सबसे बड़े टाइटल को जीतने का मौका मिलता है। कुछ सुपरस्टार्स के साथ ऐसा भी हुआ है कि उन्होंने रॉयल रंबल तो जीत लिया हो लेकिन उन्हें रेसलमेनिया में बड़े मैच का मौका नहीं मिला। आइए वो 10 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताते है जिन्हें ये मौका नहीं मिल पाया।


#10 रे मिस्टीरियो-2006

2006 में रॉयल रंबल मैच इस शो के मेन इवेंट में नहीं रखा गया था क्योंकि कर्ट एंगल और मार्क हेनरी के बीच होने वाला मैच शो का आखरी मैच था। रे मिस्टीरियो ने रंबल मैच को जीत कर अपनी जीत स्वर्गीय एडी गुरेरो को समर्पित की।

रेसलमेनिया 22 में ट्रिपल एच और जॉन सीना के बीच मैच हुआ WWE चैंपियनशिप मैच शो का लास्ट मैच था। दूसरी ओर रे मिस्टीरियो, कर्ट एंगल और रैंडी ऑर्टन के बीच हुआ मैच वर्ल्ड टाइटल के लिए शो के तीसरे मैच की जगह पर रखा गया था।

यह भी पढ़े: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गलती से बड़ा पुश मिला और 2 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने खुद पुश दिया


#9 शिंस्के नाकामुरा-2018

किंग ऑफ स्ट्रांग स्टाइल ने 2018 में रोमन रेंस को बाहर कर के रॉयल रंबल जीत लिया था। शिंस्के ने उसी समय एजे स्टाइल्स को उनके WWE चैंपियनशिप टाइटल के लिए चुनौती दे दी थी। स्टाइल्स ने शिंस्के को हराकर अपना टाइटल अपने पास रखा जिसके बाद पूर्व NXT चैंपियन विलन में बदल गए।

शो का लास्ट मैच (जिसे मेन इवेंट माना जाता है) में रोमन और ब्रॉक लैसनर का मैच यूनिवर्सल टाइटल के लिए हुआ। जबकि रोमन को शिंस्के ने रॉयल रंबल में एलिमिनेट किया था।


#8 शॉन माइकल्स-1995

Advertisement

90 के दशक के बीच में दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट थे। शॉन माइकल्स ने 1995 के रॉयल रंबल मैच में ब्रिटिश बुलडॉग को बाहर करके मैच जीता था। लेकिन इन्हें रेसलमेनिया में आख़िरी मैच लड़ने का मौका नहीं मिला।

माइकल्स ने रेसलमेनिया में WWE टाइटल के लिए डीजल के खिलाफ मैच लड़ा जिसे वह हार गए। इसके बाद मेन इवेंट हुआ, जिसमेंं बेम बेम बिगेलो और NFL स्टार लॉरेंस शामिल थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...