Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गलती से बड़ा पुश मिला और 2 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने खुद पुश दिया

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन
JITENDRA SINGH

डब्लू डब्लू ई (WWE) यूनिवर्स के हर रेसलिंग फैन के दिमाग में एक निश्चित सुपरस्टार जरुर होता है। जिसे देख उन्हें लगता है कि कंपनी के इस सुपरस्टार को एक बड़ा पुश जरुर मिलना चाहिए। लेकिन WWE के पास एक बहुत बड़ा रोस्टर है और इसलिए हर रेसलर को एक पुश प्राप्त होना संभव नहीं है।

विंस मैकमैहन और उनकी क्रिएटिव टीम ही यह निर्धारित करती है कि किस रेसलर को पुश देना है और कैसे देना है। कभी-कभी (या अधिकांश समय) विंस मैकमैहन और उनकी क्रिएटिव टीम द्वारा जिस सुपरस्टार को पुश दिया जा रहा होता है, उसे रेसलिंग फैंस और आलोचक पसंद नहीं करते हैं। हाल ही में कुछ रेसलर्स को WWE ने रेसलिंग फैंस को खुश करने के लिए पुश दिया था जबकि अन्य सुपरस्टार को फैंस की परवाह किए बिना पुश दिया गया था।

यह भी पढ़े:सगाई के बाद सैथ रॉलिंस ने बैकी लिंच की तस्वीर शेयर कर लिखा इमोशनल मैसेज

इस आर्टिकल में हम उन 3 सुपरस्टार के बारे में बात करेंगे जिन्हें WWE ने अचानक से पुश दिया और उन 2 सुपरस्टार के बारे में बात करेंगे जिन्हें विंस मैकमैहन व्यक्तिगत रूप से पुश देना चाहते हैं।

#5 अचानक से पुश:साशा बैंक्स

बॉस

साशा बैंक्स और बेली ने रेसलमेनिया 35 में द आइकॉनिक्स के खिलाफ अपनी विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड की थी लेकिन इस मैच में वह इस टाइटल को अपने पास रखने में कामयाब नहीं हुए और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। साशा बैंक्स टैग टीम टाइटल को हारने के फैसले से खुश नहीं थी जिस कारण बहुत सी अफवाह निकलकर सामने आई थी कि वह आने वाले समय में WWE छोड़ सकती हैं। रेसलमेनिया 35 के बाद से ही कई महीनों तक बॉस टीवी पर नजर नहीं आईं और किसी को भी यकीन नहीं था कि वह दोबारा WWE रिंग में वापसी करेगी या नहीं।

इंटरनेट रेसलिंग कम्युनिटी ने यह अनुमान लगाना शुरू कर दिया कि वह कब WWE में अपनी वापसी करेंगी और कई साइट्स ने पहले बताया था कि वह एक्सट्रीम रूल्स में वापसी करेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद फैंस ने यह अनुमान लगाया कि वह समरस्लैम पीपीवी में वापसी कर सकती हैं पर यह भी अनुमान गलत साबित हुआ। बॉस ने रॉ पर अपनी वापसी द बिगेस्ट पार्टी ऑफ द समर के बाद की जहां उन्होंने नटालिया और फिर बैकी लिंच पर अटैक कर हील टर्न लिया।

यह भी पढ़े:सगाई के बाद सैथ रॉलिंस ने बैकी लिंच की तस्वीर शेयर कर लिखा इमोशनल मैसेज

साशा बैंक्स अब बैकी लिंच के साथ स्टोरीलाइन में शामिल हैं और संभावना है कि इन दोनों सुपरस्टार के बीच रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए क्लैश ऑफ चैंपियंस में मैच होगा। अगर रेसलमेनिया 35 के बाद साशा ने कुछ समय का ब्रेक नहीं लिया होता तो शायद ही WWE उन्हें इतना बड़ा पुश देती।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# 4 विंस मैकमैहन पुश देना चाहते हैं: केविन ओवेंस

केविन
केविन

केविन ओवेेंस अभी ब्लू ब्रांड स्मैकडाउन लाइव के सबसे बड़े बेबीफेस में से एक हैं और शेन मैकमैहन के साथ उनकी फाइट एटिट्यूड एरा के दौरान स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन बनाम विंस मैकमैहन की स्टोरीलाइन के समान थी। केविन ओवेंस ने WWE में अपने करियर के अधिकांश समय में एक हील का किरदार निभाया और अब वह एक बेबीफेस हैं। विंस मैकमैहन हमेशा से ही केविन ओवेंस को बहुत पसंद करते हैं।

यह भी पढ़े:विंस मैकमैहन द्वारा सैथ रॉलिंस के ऊपर भरोसा करने की 3 बड़ी वजह

पूर्व WWE चैंपियन ने 2017 के अंत में चेयरमैन विंस मैकमैहन पर अटैक कर दिया था और इस वजह से उनके सिर से खून निकल आया था। इससे हमें पता चलता है कि विंस उनके ऊपर कितना भरोसा करते हैं। Sports Illustrated वेबसाइट के अनुसार केविन ओवेंस के प्रोमो में क्रिएटिव टीम की ज्यादा भूमिका नहीं होती है।

रिंग में जाने और अपने मन के अनुसार प्रोमो देनी की सहमती कुछ WWE सुपरस्टार्स को ही है। इस बात पर कोई शक नहीं है कि विंस आने वाले समय में केविन को बड़ा पुश जरूर देंगे।

# 3 अचानक एक बड़ा पुश मिला: कोफी किंग्सटन

यह मैच मजेदार होगा
यह मैच मजेदार होगा

मौजूदा WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन के लिए एलिमिनेशन चैंबर मैच से पूर्व अली को लगी चोट एक अवसर के रूप में प्राप्त हुई। एलिमिनेशन चैंबर मैच में पूर्व 205 लाइव सुपरस्टार की जगह लेने के बाद से किंग्सटन ने इस मैच में अपनी परफॉर्मेंस से WWE यूनिवर्स के हर फैन का दिल जीत लिया और एरीना में मौजूद फैंस ने उन्हें पूरे मैच में चीयर किया।

इसके बाद फास्टलेन पीपीवी में WWE की सबसे प्रतिष्ठित चैंपियनशिप के लिए कोफी और डेनियल ब्रायन के बीच एक मैच तय किया गया था लेकिन बाद में कोफी किंग्सटन की जगह केविन ओवेंस को इस मैच का हिस्सा बनाया गया।

यह भी पढ़े:विंस मैकमैहन द्वारा सैथ रॉलिंस के ऊपर भरोसा करने की 3 बड़ी वजह

WWE को एक बार फिर से अपनी योजनाओं को बदलने के लिए मजबूर किया गया और कोफी किंग्सटन ने रेसलमेनिया 35 में WWE चैंपियनशिप के लिए ब्रायन को चुनौती दी और यह मैच पहले ब्रायन और केविन ओवेेंस के बीच तय था। कोफी ने यह मैच जीत लिया।

# 2 विंस मैकमैहन पुश देना चाहते हैं: द फीन्ड

ब्रे वायट
ब्रे वायट

WWE में अभी ब्रे वायट का नया कैरेक्टर द फीन्ड सबसे अच्छी चीज में से एक है। वायट को फायरफ्लाई फनहाउस सैगमेंट में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सराहा गया और हर कोई समरस्लैम के बाद द फीन्ड की ही बात कर रहा था। यदि कंपनी ने उन्हें सही तरीके से बुक किया तो इस गिमिक में कुछ बड़ा करने की क्षमता है। इस बात में कोई शक नहीं है कि वायट को आने वाले समय में विंस द्वारा एक बड़ा पुश मिलने वाला है।

यह भी पढ़े: WWE न्यूज़: द अंडरटेकर की टीवी पर वापसी की तारीख सामने आई

कंपनी इस गिमिक को सफल बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। इसलिए WWE ने उनके नए गिमिक के लिए फायरफ्लाई फनहाउस सैगमेंट और एरीना में एंट्री की नई थीम को लाई है । विंस निश्चित रूप से जानते हैं कि यह गिमिक कितना बड़ा हो सकता है और इस वजह से वह इसे बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। अब तक द फीन्ड ने कई WWE हॉल ऑफ फेमर्स पर हमला किया है और हेल इन ए सेल पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस का सामना करने की अफवाह भी है।

#1 अचानक बड़ा एक पुश मिला: बडी मर्फी

बडी मर्फी
बडी मर्फी

पूर्व WWE क्रूजरवेट चैंपियन बडी मर्फी अब स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड में लगातार दिख रहे हैं। मर्फी वर्तमान में रोमन रेंस,डेनियल ब्रायन और रोवन के साथ एक स्टोरीलाइन में शामिल हैं और रोमन रेंस के साथ ब्लू ब्रांड पर उनका पहला मैच कई फैंस और आलोचकों को बहुत पसंद आया था। बिग डॉग ने यह मैच जीत लिया लेकिन बडी मर्फी ने इस मैच से साबित कर दिया कि वह भी किसी सुपरस्टार से कम नहीं है।

यह भी पढ़े: WWE न्यूज़: द अंडरटेकर की टीवी पर वापसी की तारीख सामने आई

स्मैकडाउन के पिछले हफ्ते के एपिसोड में बडी मर्फी ने पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन को पिन किया था। रोमन रेंस पर हमला करने के वाले अनजान शख्स पर आधारित इस स्टोरीलाइन में बडी मर्फी भी थे और अफवाहों के अनुसार मर्फी को इस स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए था। लेकिन WWE ने उन्हें शामिल करने का फैसला किया क्योंकि फैंस के अनुसार रोमन पर हुए जानलेवा अटैक के पीछे बडी मर्फी का हाथ था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...