Create
Notifications

10 WWE रैसलर्स जो 2019 में अपनी पहली चैंपियनशिप जीत सकते हैं

Enter caption
Ujjaval Palanpure
visit

WWE में हर रैसलर फैंस का मनोरंजन और शानदार मैच देना चाहता है। हर रैसलर चाहता है कि उसकी कमर पर भी एक चैंपियनशिप बेल्ट हो, जो उसे और भी ज्यादा अच्छा लुक दे। मेन रोस्टर में इस बार कई सारे नए रैसलर्स आए हैं और उम्मीद करते हैं कि वह 2019 में पहली बार किसी चैंपियनशिप को अपने नाम करें।

कुल मिलाकर हर रैसलर का लक्ष्य कंपनी में चैंपियन बनना है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 10 रैसलर्स की, जो 2019 में मेन रोस्टर में चैंपियनशिप जीत सकते हैं।

#10 इलायस

Elias

इलायस बहुत अच्छे एंटरटेनर हैं और समय के साथ उन्होंने रैसलिंग स्किल्स को भी सुधारा है। इलायस को हमेशा से ही फैंस की ओर से अच्छा रिएक्शन मिलता आ रहा है। सुपरस्टार शेक-अप के बाद इलायस स्मैकडाउन में आ गए थे, उन्हें वहां पर अभी तक एक टॉप स्टार की तरह बुक किया है।

स्मैकडाउन लाइव में पहले ही काफी बड़े-बड़े नाम शामिल हैं, जैसे रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन, कोफी किंग्सटन, फिन बैलर, केविन ओवेंस आदि। यह सारे नाम बहुत लंबे समय से कंपनी के टॉप स्टार बने हुए हैं लेकिन अब एक नए स्टार को इस लिस्ट में लाना जरूरी है। इलायस एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

जिस प्रकार से उन्हें अभी पुश मिल रहा है, वे 2019 में एक न एक चैंपियनशिप जरूर जीतेंगे।


#9 बडी मर्फी

Murphy

बडी मर्फी हर साल अपने अंदर बड़े-बड़े बदलाव ला रहे हैं। उन्होंने पहले से बहुत कुछ सुधार किया है इसलिए उन्हें पुश मिल रहा है। बडी मर्फी को हाल ही में 205 लाइव से स्मैकडाउन लाइव में लाया गया है।

अगर उनके लिए पुश बरकार रहता है तो कुछ महीनों में मर्फी मिड-कार्ड चैंपियनशिप जीत सकते हैं। अगर WWE उनके टैलेंट का सही से उपयोग करती है तो वो भविष्य में कंपनी के टॉप स्टार बन सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#8 सैड्रिक एलैक्जेंडर

Alexander

सैड्रिक एलैक्जेंडर एक बहुत अच्छे हाई-फ्लाइंग रैसलर हैं। WWE ने उनके कैरेक्टर में कुछ खास बदलाव किए बिना ही उन्हें मेन रोस्टर पर बुला लिया। उन्होंने रॉ में अपना पहला मैच सिजेरो के खिलाफ लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

उनके साइज़ और पर्सनैलिटी को देखकर यह कहना मुश्किल है कि WWE उन्हें पुश देगी या नहीं। सैड्रिक को फिलहाल तो पुश नहीं मिलने वाला लेकिन साल के अंत तक अगर वह क्रिएटिव टीम को प्रभावित करते हैं तो उन्हें मिड-कार्ड चैंपियनशिप के लिए मौके मिल सकते हैं।


#7 कायरी सेन

Kairi

कायरी सेन NXT में काफी ज्यादा लोकप्रिय थीं, उन्होंने वहां NXT विमेंस चैंपियनशिप भी जीती। फिलहाल उन्हें असुका के साथ टैग टीम में रखा गया है। स्मैकडाउन लाइव के टैग टीम डिवीज़न में इन दोनों की ही ऐसी टीम है, जो विमेंस टैग टीम टाइटल जीत सकती है।

अगर WWE इन दोनों को टैग टीम चैंपियनशिप दे देती है तो जापान में WWE को फायदा हो सकता है। हमें यह दोनों समरस्लैम के आसपास टैग टीम टाइटल्स जीतते हुए दिखाई दे सकती हैं। फिलहाल की स्थिति देखकर ऐसा नहीं लग रहा है कि कायरी सेन को सिंगल्स टाइटल के लिए मौका मिलेगा।

#6 सैमी जेन

Zynn

सैमी जेन ने NXT में बहुत सारे अच्छे मैच दिए, उन्होंने वहां NXT चैंपियनशिप भी जीती। उन्हें मेन रोस्टर में आए 3-4 साल हो गए हैं लेकिन अभी तक उन्हें चैंपियनशिप जीतने का मौका नहीं मिला हैं।

सैमी ने लगभग 9 महीने बाद वापसी की है, साथ ही सैमी कई अच्छे-अच्छे प्रोमो भी कट कर रहे हैं। WWE यूनिवर्स से उन्हें अच्छा खासा रिएक्शन मिल रहा है। अगर WWE उनपर ध्यान देती है तो हो सकता है कि साल के अंत तक सैमी एक-न-एक चैंपियनशिप जीत लें।


#5 मुस्तफा अली

Ali

205 लाइव में अच्छा प्रदर्शन करने में बाद उन्हें मेन रोस्टर पर आने का मौका मिला। उन्हें अभी तक अच्छा पुश मिला है। WWE यूनिवर्स ने उनके अंदर छुपे हुए टैलेंट को देखा है। वे कंपनी के टॉप बेबीफेस बनने के लायक हैं

WWE ने उनके लिए रैसलमेनिया में WWE चैंपियनशिप के लिए मैच प्लान किया था लेकिन अली चोटिल हो गए। इसलिए उन्हें बाद में हटाकर कोफी किंग्सटन को पुश दिया गया, जिसकी वजह से वे आज WWE चैंपियन हैं।

#4 द वाइकिंग रेडर्स

War machine

वाइकिंग रेडर्स का हर हफ्ते नाम बदला जा रहा है। इस टीम में बहुत ज्यादा टैलेंट है, WWE में आने से पहले यह टीम इंडिपेंडेंट रैसलिंग की सबसे खतरनाक टीम थी।

WWE जरूर उनके साइज और टैलेंट का भरपूर उपयोग करेगी। उसोज़, रिवाइवल और ऑथर ऑफ पेन के साथ वाइकिंग रेडर्स काफी अच्छे मैच लड़ सकते हैं। यह बात तो तय है कि यह टीम 2019 में टैग टीम टाइटल जरूर जीतेगी।


#3 एंड्राडे

Andrade

एंड्राडे ने NXT में काफी अच्छा काम किया था। उन्होंने वहां पर 5 स्टार मैच भी दिए, साथ ही वह NXT चैंपियन भी बने। लेकिन मेन रोस्टर में अभी तक वह WWE यूनिवर्स को ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए।

एंड्राडे ने जब मेन रोस्टर में कदम रखा था, जब ऐसा कहा जा रहा था कि उन्हें WWE एक दिन विर्ल्ड चैंपियन जरूर बनाएगी। एंड्राडे इस मनी इन द बैंक में फिन बैलर को उनकी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर रहे हैं। इसका मतलब उन्हें पुश मिल रहा है, अभी तो साल की शुरुआत ही है, आगे जाकर हमें वह चैंपियनशिप जीतते हुए दिखाई दे सकते हैं।

#2 एम्बर मून

Ember

एम्बर मून ने NXT में फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया था, उन्होंने वहां पर NXT विमेंस चैंपियनशिप भी जीती। WWE यूनिवर्स ने उनकी खूब तारीफ की।

मेन रोस्टर में आने के बाद उन्होंने फैंस काफी ज्यादा निराश किया है। रॉ में उन्हें पुश नही दिया गया, शायद स्मैकडाउन लाइव में आने के बाद उनकी किस्मत बदल जाए और 2019 के अंत तक वह कोई एक चैंपियनशिप जरूर जीत लें।


#1 ड्रू मैकइंटायर

Drew

WWE ने ड्रू मैकइंटायर को कंपनी का टॉप हील बना दिया। ड्रू मैकइंटायर ने सालों पहले कंपनी छोड़ी थी लेकिन जब से उन्होंने 2018 में मेन रोस्टर पर वापसी की है, वह पूरी तरह से बदल गए हैं।

जिस प्रकार का उनको पुश मिल रहा है, यह बात तो 100 प्रतिशत तय है कि वह 2019 में कंपनी का टॉप टाइटल जरूर जीतेंगे। अब यह देखना रोचक होगा कि ड्रू मैकइंटायर कितनी जल्दी चैंपियनशिप जीतते हैं।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now