Create
Notifications

13 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस इंस्टाग्राम पर फाॅलो करते हैं

Enter caption
Subham Pal
visit

रोमन रेंस ने अपनी पहली हाॅलीवुड फिल्म हाॅब्स एंड शाॅ साइन करने के कुछ दिन बाद ही इंस्टाग्राम में अपना अकाउंट बनाया था। रोमन रेंस जब ल्यूकीमिया जैसी खतरनाक बीमारी के खिलाफ जंग लड़ रहे थे, उस समय उन्होंने पहला इंस्टा पोस्ट डाला। इस पोस्ट के माध्यम से उन्होंने अपने स्वास्थ्य और पहले हाॅलीवुड प्रोजेक्ट के बारे में WWE यूनिवर्स को बताया था।

रोमन रेंस को इंस्टाग्राम पर आए हुए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं। शायद इसलिए उनके केवल 737K फाॅलोअर्स हैं, जो कि रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स के लिए काफी कम हैं। रोमन इंस्टाग्राम पर काफी कम एक्टिव रहते हैं, और 26 जनवरी 2019, जब उन्होंने इंस्टाग्राम जॉइन किया था, तब से लेकर अब तक उन्होंने केवल 9 पोस्ट इंस्टाग्राम पर किये है।

उन्होंने इंस्टाग्राम में अपनी आने वाली मूवी के अपडेट्स के साथ-साथ जो चीजें उन्होंने ऑफ कैमरे में किया है, उसके बारे में पोस्ट करते रहते हैं। रोमन रेंस इंस्टाग्राम पर केवल 33 अकांउट्स फाॅलो करते हैं। रोमन रेंस इंस्टाग्राम पर WWE के ऑफिशियल अकाउंट को फाॅलो करते है, इसके अलावा वो WWE के 13 सुपरस्टार्स को फाॅलो करते हैं।

#1 पाॅल हेमन

Paul Heyman

द बीस्ट ब्राॅक लैसनर के एडवोकेट पाॅल हेमन की रोमन रेंस के साथ काफी अच्छी दोस्ती है। पाॅल हेमन का रोमन रेंस से रिश्ते काफी अच्छा है। उनकी नजदीकी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब रोमन रेंस ल्यूकीमिया के कारण WWE छोड़कर जा रहे थे, तब पाॅल हेमन ने गले लगाकर उनको विदा किया था।

पाॅल हेमन WWE के लिए कई दशकों से काम करते आ रहें है। अभी भी वो ऑन-स्क्रीन और बैकस्टेज दोनों जगह सक्रिय हैं। अब जबकि उन्होंने बैकस्टेज काम काफी कम कर दिया है, वो अब ब्राॅक लैसनर के एडवोकेट के किरदार में नजर आते हैं। उनकी माइक स्किल गजब की है, और वो अपने शानदार प्रोमो से साधारण मैचों में भी जान फूंकने की काबिलियत रखते हैं।

#2 नटालिया

Natalya

तीन फीमेल सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस इंस्टाग्राम पर फाॅलो करते हैं, और उनमें से एक है नटालिया। नटालिया WWE के साथ कई वर्षों से काम कर रही हैं, और हार्ट फैमिली की अकेली सदस्य हैं। नटालिया ने इतने वर्षों के भीतर WWE में काफी कुछ अचीव किया है। WWE के बाहर उन्हें सोशल पर्सन के रूप में जाना जाता है,नटालिया के कई सारे दोस्त है, और इसमें रोमन रेंस भी आते हैं।


#3 टायसन किड

Tyson Kid

टायसन किड, नटालिया के पति हैं, और उन सुपरस्टार्स में से एक है, जिन्हें रोमन रेंस इंस्टाग्राम पर फाॅलो करते हैं। टायसन किड WWE में कई सालों तक काम कर चुके हैं। टायसन WWE में टैग-टीम चैंपियन रह चुके हैं, जहाँ उन्होंने इस डिवीजन में सिजेरो के साथ मिलकर काफी अच्छा काम किया था, पर NXT में समोआ जो के साथ एक मैच के दौरान बुरी तरह चोटिल हो गए, और उन्हें इन-रिंग कम्पीटिशन से सन्यांस लेना पड़ा।

#4, #5 जिमी एंड जे उसो

Jimmi and Jey

जिमी और जे उसो, रोमन रेंस उर्फ़ जो अनोआ'ई के रियल लाइफ कजिन ब्रदर्स हैं। जिमी और जे, रोमन रेंस के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा थे, जहाँ उन्होंने असली जिंदगी की ही तरह रोमन रेंस के कजिन का किरदार निभाया था। असली जिंदगी में भी रोमन रेंस के अपने भाईयों के साथ काफी अच्छे रिश्ते हैं। अब चूंकि जिमी और जे रोमन रेंस के कजिन हैं, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है की रोमन रेंस उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं।


#6 द रॉक

The Rock

ड्वेन जॉनसन 'द रॉक' WWE लैजेंड और हॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। द रॉक इतने बड़े सुपरस्टार हैं कि उन्हें किसी भी तरह की परिचय की कोई जरुरत नहीं हैं। द रॉक ने रोमन रेंस के WWE करियर को सफल बनाने में काफी बड़ा रोल प्ले किया है। यह रॉक ही थे, जिन्होंने रोमन रेंस को 2015 रॉयल रंबल जीतने में मदद की थी। यही नहीं रॉक रोमन रेंस की हॉलीवुड की डेब्यू फिल्म हॉब्स एंड शॉ में लीड रोल निभा रहे हैं।


#7 सैथ रॉलिंस

Seth Rollins

WWE में कोई आदमी जो रोमन रेंस के साथ हमेशा रहा हो, चाहे वो उनके साथ हो, या उनके खिलाफ, वो हैं सैथ रॉलिंस। रॉलिंस ने रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के साथ 'द शील्ड' के रूप में WWE में डेब्यू किया था।

'द आर्किटेक्ट' ने अपने शील्ड साथियो पर हमला कर हील बन गए थे, लेकिन दो साल बाद वो फिर से फेस बनकर दोबारा रोमन रेंस का साथ निभाने लगे, अब जबकि डीन एम्ब्रोज़ इंस्टाग्राम पर नहीं है, तो सैथ रॉलिंस, केवल 'हाउंड्स ऑफ़ जस्टिस' हैं, जिन्हें रोमन रेंस इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं।

#8 आर-ट्रुथ

R-truth

आर-ट्रुथ, विंस मैकमैहन की कंपनी के साथ कई सालों से हैं, और ये लैजेंड अभी भी रिंग में सक्रिय हैं। भले ही उनकी उम्र हो गई हो, फिर भी वो अभी काफी फिट हैं। आर-ट्रुथ ने अभी हाल ही में यूनाइटेड चैंपियनशिप जीता था, जिसे जल्द ही उन्होंने सामोआ जो के हाथों हारकर गवा दिया। आर-ट्रुथ इंस्टाग्राम पर रॉन किलिंग्स के नाम से सक्रिय हैं। आर-ट्रुथ और रोमन रेंस को WWE में साथ में काफी कम देखा गया है, पर ऑफ-कैमरा वो दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। पब्लिक में भी उनको साथ में काफी बार देखा गया है।


#9 टाइटस ओ नील

Titus O Neil

टाइटस ओ नील पिछले साल सऊदी अरब में ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल मैच में एंट्री के दौरान फिसलकर रिंग के नीचे चल गए थे , इस घटना ने उनको इंटरनेट पर काफी वायरल कर दिया था। टाइटस ने काफी समय पहले डैरेन यंग के साथ मिलकर WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी, पर सिंगल्स मैचेस में वो अबतक ज्यादा कुछ कर नहीं पाए हैं। फिर भी, WWE प्रमोशनल इवेंट्स के दौरान काफी सक्रिय हैं। यही कारण है कि रोमन रेंस असली जिंदगी में उनके काफी अच्छे दोस्त है, और उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं।


#10 नेओमी

NAOMI

पूर्व स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन नेओमी, रोमन रेंस के कजिन जिमी उसो की पत्नी हैं। WWE में नेओमी को उनके डांस, उनकी फ्लेक्सिबिलिटी, और रिंग में अलग तरह के मूव्स करने के लिए जाना जाता है। अब जबकि वो रोमन रेंस के कजिन की पत्नी हैं, रोमन उन्हें पर्सनली काफी अच्छी तरह से जानते होंगे। यही कारण है कि वो उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं।

#11 टैमिना स्नूका

Samoan Family

टैमिना स्नूका पूर्व WWE लैजेंड, जिमी 'सुपरफ्लाई' स्नूका की बेटी हैं। फैंस चाहते हैं कि WWE क्रिएटिव टीम टीवी पर समोअन स्टेबल तैयार करें, जिसके लीडर रोमन रेंस हो, और उसोज़, टैमिना और नेओमी उनके फॉलोअर हों। सबसे आश्चर्य की बात तो ये है कि रोमन नाया जैक्स को इंस्टाग्राम पर फॉलो नहीं करते, जो कि 'द रॉक' की कजिन हैं।


#12 स्टैफनी मैकमैहन

Stephaine Mcmahon

स्टैफनी मैकमैहन WWE के चेयरमैन, विंस मैकमैहन की बेटी हैं। इस 'बिलियन डॉलर प्रिंसेस' ने साल 2015-16 की रोमन रेंस बनाम अथॉरिटी स्टोरीलाइन में बड़ी भूमिका निभाई थी। स्टैफनी मैकमैहन उन कई कारणों में से एक हैं, जिसके कारण रोमन रेंस आज इतने लोकप्रिय हैं। रोमन रेंस और स्टेफनी मैकमैहन ऑन-कैमरा दुश्मन हैं, पर ऑफ-कैमरा वो काफी अच्छे दोस्त हैं, और इस बात की पुस्टि ये चीज करती है कि रोमन रेंस स्टेफनी को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं।


#13 ट्रिपल एच

Triple H

'द गेम' ने भी 2015-16 रोमन रेंस बनाम अथॉरिटी स्टोरीलाइन के दौरान विलन की भूमिका निभाई थी। रैसलमेनिया 32 में उन्होंने रोमन रेंस के खिलाफ WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड की थी, ये बात अलग है कि ट्रिपल एच उस मैच में हार गए थे। इस सब के अलावा उन्होंने एक बार शील्ड भी जॉइन की थी। रोमन रेंस के ल्यूकीमिया से वापसी के बाद ट्रिपल एच ने बैकस्टेज रोमन रेंस का गले लगाकर स्वागत किया था। ये सब चीजे दर्शाती हैं कि उनके बीच काफी अच्छा रिश्ता है।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now