Clash of Champions 2019 में जीतने वाले सभी 14 सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

Clash of Champions 2019 में जीतने वाले कई सुपरस्टार्स इस समय WWE का हिस्सा नहीं हैं
Clash of Champions 2019 में जीतने वाले कई सुपरस्टार्स इस समय WWE का हिस्सा नहीं हैं

WWE Clash of Champions पीपीवी के शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है। WWE ने पीपीवी के लिए कई शानदार मैचों को बुक किया है और इसमें कई अहम दुश्मनियां भी शामिल हैं। Clash of Champions पीपीवी के लिए काफी हाइप हो रखा है और लगभग सभी चैंपियनशिप मैचों को बुक किया जा चुका है।

इस साल WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप, तीन टैग टीम चैंपियनशिप के साथ आईसीस और यूएस चैंपियनशिप भी Clash of Champions पीपीवी में डिफेंड होने वाली हैं।

यह भी पढ़ें: WWE के 101 सुपरस्टार्स के असली नाम: क्या आप रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर के रियल नाम जानते हैं?

पिछले साल भी Clash of Champions पीपीवी काफी जबरदस्त रहा था और फैंस को काफी मजा आया था। 2019 में भी मुख्य चैंपियनशिप डिफेंड हुई थी। पिछले साल पीपीवी में जीतने वाले लगभग सभी सुपरस्टार्स इस साल भी कंपनी का हिस्सा हैं और ज्यादा सुपरस्टार्स Clash of Champions का भी हिस्सा हैं।

इस आर्टिकल में हम नजर डालेंगे Clash of Champions 2019 पीपीवी में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

#1) ड्रू गुलक (ट्रिपल थ्रेट मैच में क्रूजरवेट चैंपियनशिप को रिटेन किया था)

Clash of Champions 2019 में क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए ड्रू गुलक, हम्बर्टो कारिलो और लिंस डोराडो के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला था। इस मैच में ड्रू गुलक बतौर चैंपियन हिस्सा बने थे और अंत में उन्होंने ट्रिपल थ्रेट मैच में डोराडो को पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम करते हुए क्रूजरवेट चैंपियनशिप को डिफेंड कर लिया था।

ड्रू गुलक इस समय भी WWE के साथ हैं और स्मैकडाउन रोस्टर का हिस्सा हैं। इस बीच उन्हें डेनियल ब्रायन के साथ भी देखा जा चुका है और कुछ समय के लिए WWE द्वारा उन्होंने पुश भी दिया गया है। वो 205 लाइव में गेस्ट कमेंटेंटर की भूमिका भी निभाते हैं।

यह भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 21 सितंबर, 2020

#2) एजे स्टाइल्स (यूएस चैंपियनशिप के लिए सेड्रिक एलेक्जेंडर को हराया था)

क्लैश ऑफ चैंपियंस के प्री शो में एजे स्टाइल्स और सेड्रिक एलेक्जेंडर के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला था। इस मैच में एजे स्टाइल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पिनफॉल के जरिए सेड्रिक एलेक्जेंडर को हराया और अपने टाइटल को सफलतापूर्व डिफेंड किया था।

एजे स्टाइल्स इस साल भी क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी का हिस्सा हैं। जैफ हार्डी इस साल आईसी चैंपियनशिप को एजे स्टाइल्स और सैमी जेन के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट लैडर मैच में डिफेंड करने वाले हैं। एजे स्टाइल्स की नजर एक बार फिर आईसी चैंपियनशिप को हासिल करने पर होगी।

#3 एवं 4) रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर (नए Raw टैग टीम चैंपियन बने थे)

ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप को डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड की जोड़ी के खिलाफ डिफेंड किया था। इस मैच के अंत में रूड ने रॉलिंस को पिन करते हुए रॉ टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया था।

डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड इस समय WWE का हिस्सा हैं, लेकिन दोनों ही सुपरस्टार्स को क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 के मैच कार्ड में अभी तक जगह नहीं मिली है। एक तरफ जिगलर जहां लगातार Raw अंडरग्राउंड में नजर आ रहे हैं, तो दूसरी तरफ रूड को काफी समय से मेन रोस्टर में नहीं देखा गया है।

#5 एवं 6) द रिवाइवल (नए SmackDown टैग टीम चैंपियन बने थे)

द न्यू डे (बिग ई और जेवियर वुड्स) ने स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप को रिवाइवल के खिलाफ डिफेंड किया था। हालांकि इस मैच में फैंस को नए चैंपियन देखने को मिले थे और रिवाइवल ने इस चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। रिवाइवल ने वुड्स को सबमिट कराते हुए इस मैच को अपने नाम किया था।

हालांकि इस साल कंपनी ने द रिवाइवल को रिलीज कर दिया था और अब यह दोनों AEW का हिस्सा हैं और वो वहां अभी काफी अच्छा कर रहे हैं।

#7) बेली (SmackDown विमेंस चैंपियन)

शार्लेट फ्लेयर और बेली के बीच स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में मुकाबला देखने को मिला। यह मैच काफी जबरदस्त रहा और अंत में बेली ने पिनफॉल के जरिए इस मैच को अपने नाम कर लिया।

गौर करने वाली बात यह है कि बेली अभी भी स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन हैं और क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 में वो अपने टाइटल को निकी क्रॉस के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं।

#8) साशा बैंक्स

Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच ने अपनी चैंपियनशिप को साशा बैंक्स के खिलाफ पिछले साल डिफेंड किया था। इस मैच में बैकी लिंच को उनके एक्शन के कारण डिसक्वालिफाई कर दिया गया और साशा बैंक्स ने डिसक्वालिफिकेशन के जरिए इस मैच को जीत लिया था। हालांकि डिसक्वालिफिकेशन के कारण इस मैच में टाइटल नहीं बदला गया।

साशा बैंक्स SmackDown में इस समय विमेंस डिवीजन की सबसे मुख्य स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। हाल ही में बेली ने उनके ऊपर अटैक किया था और निश्चित ही दोनों के बीच दुश्मनी की शुरुआत हो चुकी है। क्लैश ऑफ चैंपियंस में साशा बैंक्स अहम भूमिका निभा सकती हैं।

#9) शिंस्के नाकामुरा (आईसी चैंपियन)

शिंस्के नाकामुरा और द मिज के बीच आईसी चैंपियनशिप के लिए मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में नाकामुरा के साथ सैमी जेन मौजूद थे। हालांकि मिज ने नाकामुरा को स्कल क्रशिंग फिनाले दे दिया था, लेकिन जेन के दखल देने के कारण वो जीत नहीं पाए थे। अंत में नाकामुरा ने मिज को अपना फिनिशिंग मूव देते हुए इस मैच को जीत लिया।

शिंस्के नाकामुरा इस समय क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में सिजेरो के साथ मिलकर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप को लूचा हाउस पार्टी के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं।

#10 एवं 11) एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस (विमेंस टैग टीम चैंपियन)

विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए COC पीपीवी में एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस vs सोन्या डेविल और मैंडी रोज का मुकाबला देखने को मिला था। इस मैच में निकी क्रॉस ने मैंडी रोज को पिन करते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की और टाइटल को रिटेन किया था।

इस साल क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में निकी क्रॉस स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए बेली को चैलेंज करने वाली हैं। दूसरी तरफ स्मैकडाउन में ही एलेक्सा ब्लिस के किरदार में बदलाव देखने को मिल रहा है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

#12) एरिक रोवन

पिछले साल क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में रोमन रेंस और एरिक रोवन के बीच नो डिसक्वालिफिकेशन मैच देखने को मिला। इस मैच में रोमन रेंस जीत के काफी करीब आ गए थे, लेकिन अंत में वापसी कर रहे ल्यूक हार्पर ने रेंस के ऊपर अटैक कर दिया। इसके बाद एरिक रोवन ने आयरन क्लॉ स्लैम देते हुए रेंस को पिन करके इस मैच को अपने नाम कर लिया।

एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर दोनों ही सुपरस्टार्स इस समय WWE का हिस्सा नहीं है। दोनों सुपरस्टार्स को इसी साल कंपनी से रिलीज कर दिया गया था। ल्यूक हार्पर को AEW में ब्रोडी ली के नाम से जाना जाता है।

#13) कोफी किंग्सटन ( WWE चैंपियन)

WWE चैंपियनशिप के लिए कोफी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में दोनोंन सुपरस्टार्स ने काफी अच्छा किया, लेकिन अंत में कोफी किंग्सटन ने ट्रबल इन पैराडाइस देते हुए पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीत लिया।

कोफी किंग्सटन इस समय चोटिल होने के कारण एक्शन से दूर चल रहे हैं। वो WWE में कब वापसी करेंगे इस बात का अंदाजा लगाना अभी मुश्किल है।

#14) सैथ रॉलिंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप)

सैथ रॉलिंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ डिफेंड किया था। इस मैच को जीतने के लिए सैथ रॉलिंस को स्ट्रोमैन को एक पेडीग्री और 4 स्टॉम्प देना पड़ा इसके बाद ही वो अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर पाए थे। मैच के बाद द फीन्ड ने सैथ रॉलिंस के ऊपर अटैक कर दिया था।

इस समय सैथ रॉलिंस Raw में एक हील के किरदार में है और काफी अच्छा कर रहे हैं। वो इस समय मिस्टीरियो परिवार के साथ फिउड में शामिल हैं। फैंस को यह फिउड काफी पसंद आ रही है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now