Create
Notifications

2 AEW Superstars जो WWE WrestleMania के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं और दो दिग्गज जिन्हें यह मौका नहीं मिला 

AEW के सुपरस्टार्स जो WWE WrestleMania को हेडलाइन कर चुके हैं
AEW के सुपरस्टार्स जो WWE WrestleMania को हेडलाइन कर चुके हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

साल 2019 में AEW नाम के प्रो रेसलिंग प्रमोशन की शुरुआत की गई, जो केवल 3 साल के अंदर दुनिया के टॉप प्रमोशंस में से एक बन चुका है। AEW के रोस्टर में टैलेंट की कोई कमी नहीं है, जहां WWE के कई पूर्व सुपरस्टार्स भी काम कर रहे हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं कि WWE के पूर्व सुपरस्टार्स के फेम ने टोनी खान के प्रमोशन को लोकप्रियता दिलाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है।

इन पूर्व WWE सुपरस्टार्स में कुछ ऐसे नाम भी शामिल हैं जो WrestleMania जैसे बहुत बड़े इवेंट को हेडलाइन भी कर चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं ऐसे 2 AEW सुपरस्टार्स के बारे में जो WrestleMania को हेडलाइन कर चुके हैं और 2 जो बड़े स्टार्स होकर भी ऐसा नहीं कर पाए।

#)पूर्व WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन - WrestleMania को हेडलाइन किया

The best BTS photo from WrestleMania 30 is Daniel Bryan kissing Brie Bella right after he won the titles in the main event ❤️ https://t.co/XGVShr9Qsi

डेनियल ब्रायन को WWE में एक दशक से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव है और उन्होंने अपने करियर में 9 बार WrestleMania रिंग में मैच लड़े, जिनमें से उन्हें 5 में जीत और 4 में हार मिली। इस दौरान उन्होंने साल 2014 में पहली बार WrestleMania को हेडलाइन किया था, जहां वो बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे।

उसके बाद उन्होंने साल के सबसे बड़े शो को साल 2021 में हेडलाइन किया, जहां उन्होंने ट्रिपल थ्रेट मैच में ऐज के साथ मिलकर यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज किया। मगर उस मैच में रेंस ने ऐज और ब्रायन को एकसाथ पिन करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया था। इसके कुछ समय बाद ब्रायन ने WWE को छोड़ दिया था और अब वो AEW का हिस्सा हैं।

#)जॉन मोक्सली - WrestleMania को मेन इवेंट नहीं किया

WrestleMania 32 results: Brock Lesnar takes Dean Ambrose to Suplex City, Texas cagesideseats.com/2016/4/3/11357… https://t.co/6Rgd88GLKH

AEW सुपरस्टार जॉन मोक्सली को WWE में डीन एंब्रोज के नाम से जाना जाता था और उन्होंने साल 2012 में द शील्ड के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। आगे चलकर इस फैक्शन के तीनों मेंबर्स वर्ल्ड चैंपियन बने और तीनों अपने-अपने करियर में कई यादगार स्टोरीलाइंस का हिस्सा बने।

एंब्रोज ने WrestleMania में कई मैच लड़े, लेकिन उनमें से उन्हें मेन इवेंट में परफॉर्म करने का मौका कभी नहीं मिल पाया। AEW में वो काफी समय से मेन इवेंट सुपरस्टार बने हुए हैं, लेकिन WrestleMania को हेडलाइन करने का सम्मान उन्हें कभी नहीं मिल पाया। आपको बता दें कि WrestleMania में एंब्रोज का मुकाबला ब्रॉक लैसनर जैसे सुपरस्टार से भी हो चुका है।

#)क्रिस जैरिको - WrestleMania को हेडलाइन किया

We've gone old school on @WWENetwork watching @WrestleMania 18: @TripleH vs @IAmJericho with @StephMcMahon. 🙌🏻 Every era of HHH is badass...

क्रिस जैरिको पिछले करीब 3 दशकों से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन और अनुभवी एक्टिव इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं। जैरिको अपने करियर में 14 बार WrestleMania रिंग में मैच लड़ चुके हैं और उनका जीत हार का रिकॉर्ड 5-9 का है।

जैरिको ने अपने करियर में केवल एक बार WrestleMania को हेडलाइन किया है। ये सम्मान उन्होंने WrestleMania 18 में प्राप्त किया, जहां ट्रिपल एच उन्हें हराकर नए WWE अनडिसप्यूटेड चैंपियन बने थे।

#)सीएम पंक

MJF to cm punk : “you couldn’t main event a WrestleMania…. Maybe I will one day” 😂 #AEWDynamite

इस बात से सभी वाकिफ हैं कि सीएम पंक ने साल 2014 में WWE के साथ अपने प्रो रेसलिंग करियर को भी अलविदा कह दिया था। मगर 2021 में AEW में अपना इन-रिंग रिटर्न कर उन्होंने प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में तहलका मचा दिया था। पंक WWE में काम करने के समय कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। ऐसा कई बार सुनने को मिलता रहा है कि पंक द्वारा WWE छोड़ने के पीछे का एक बड़ा कारण यह भी था कि उन्हें कभी WrestleMania को हेडलाइन करने का अवसर नहीं दिया गया।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now