Create

2 चैंपियंस जो WWE SummerSlam में अपनी चैंपियनशिप हार सकते हैं और दो जो अपना टाइटल रिटेन कर सकते हैं

WWE SummerSlam में हो सकते हैं कई टाइटल चेंज
WWE SummerSlam में हो सकते हैं कई टाइटल चेंज
reaction-emoji
Neeraj sharma

SummerSlam: WWE SummerSlam 2022 की तैयारियां अब लगभग समाप्त हो चली हैं और प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व आखिरी स्मैकडाउन (SmackDown) में भी इवेंट को जबरदस्त तरीके से हाइप करने की कोशिश की जाएगी। रोमन रेंस (Roman Reigns) और बैकी लिंच (Becky Lynch) समेत कई बड़े सुपरस्टार्स ई इवेंट में परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

इस बीच कई मैचों में बड़े टाइटल्स भी दांव पर लगे होंगे, जिन्हें डिफेंडिंग चैंपियंस हर हालत में रिटेन करना चाहेंगे। उन्हीं चैंपियनशिप मैचों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम SummerSlam के 2 ऐसे मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जिनमें टाइटल चेंज हो सकता है और 2 जिनमें नहीं होगा।

#)WWE अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप - टाइटल चेंज हो सकता

The @WWEUsos' historic #SmackDown Tag Team Championship reign began ☝️ year ago today. https://t.co/wWFl8xbCRv

एक तरफ रोमन रेंस ने काफी समय से मेंस सिंगल्स डिवीजन को डोमिनेट किया हुआ है, दूसरी ओर उनके कज़िन ब्रदर्स, द उसोज ने टैग टीम डिवीजन पर अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है। SmackDown टैग टीम टाइटल्स पिछले एक साल से उसोज के पास हैं, वहीं कुछ समय पहले उन्होंने Raw टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स को भी जीत लिया है।

अब SummerSlam में उन्हें द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ अपने अनडिस्प्यूटेड टैग टीम टाइटल को डिफेंड करना है। विंस मैकमैहन की WWE से रिटायरमेंट के बाद कयास लगाए जाने लगे हैं कि सुपरस्टार्स की बुकिंग में बदलाव संभव हैं और अन्य प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स को मौका देने और टैग डिवीजन को एक बार फिर ऊपर उठाने के लिए संभव है कि नई क्रिएटिव टीम द उसोज को टाइटल ड्रॉप करने के लिए बुक कर सकती है।

#)WWE यूएस चैंपियनशिप - टाइटल चेंज नहीं होगा

13 days til I defend MY #USTitle and whoop @_Theory1’s ass again!! LET’S GO! #SummerSlam https://t.co/t7oE2y0XHg

आपको याद दिला दें कि Money in the Bank 2022 में थ्योरी को हराकर बॉबी लैश्ले अपने करियर में तीसरी बार WWE यूएस चैंपियन बने थे। थ्योरी चाहे उस इवेंट में यूएस टाइटल हार गए हों, लेकिन Money in the Bank ब्रीफ़केस जीत के लिए बुक कर उनके पुश को जारी रखा गया था।

MITB कॉन्ट्रैक्ट कैशइन के एंगल से थ्योरी को निरंतर मजबूत दिखाया जाता रहेगा, इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्हें दोबारा यूएस टाइटल जीत की अभी जरूरत नहीं है। दूसरी ओर बॉबी लैश्ले का चैंपियन बनने के कुछ ही हफ्तों बार टाइटल को हार जाना उनके किरदार को नुकसान पहुंचा रहा होगा।

#)WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप - टाइटल चेंज हो सकता है

JUST ANNOUNCED: @BrockLesnar will challenge @WWERomanReigns for the Undisputed WWE Universal Title in a Last Man Standing Match at #SummerSlam! @HeymanHustle 🎟 ms.spr.ly/6018bYXpj https://t.co/uHRM4RWUA3

WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर रोमन रेंस ने अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल की थी। अब SummerSlam में लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच में उन्हें लैसनर के खिलाफ अपने टाइटल्स को डिफेंड करना होगा और इस मुकाबले को आखिरी रोमन vs लैसनर मैच के रूप में हाइप किया गया है।

रेंस पहले ही चैंपियन के तौर पर कई बड़ी उपलब्धियां प्राप्त कर चुके हैं, वहीं लैसनर को SummerSlam 2018 की हार का बदला पूरा करने के एंगल से जीत के लिए बुक किया जा सकता है। ये वही इवेंट था, जिसमें रेंस ने लैसनर को हराकर उनके 503 दिनों तक चले यूनिवर्सल टाइटल का अंत किया था। ये कहना भी गलत नहीं होगा कि अब नए टैलेंट के भविष्य और उन्हें टॉप पर पहुंचने के अवसर देने के लिए रेंस का टाइटल ड्रॉप कर देना सही होगा।

#)Raw विमेंस चैंपियनशिप - टाइटल चेंज नहीं होगा

आपको याद दिला दें कि SummerSlam 2021 में बैकी लिंच ने चौंकाने वाली वापसी की थी। उन्होंने कार्मेला पर अटैक करने के बाद ब्लेयर को चैलेंज किया और केवल 26 सेकंड में जीत दर्ज कर SmackDown विमेंस टाइटल को अपने नाम किया था। अब उनके SummerSlam 2022 के Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच को भी उसी आधार पर बिल्ड किया गया है।

ब्लेयर इस बार भी चैंपियन हैं, लेकिन फर्क इतना है कि बैकी के साथ उनका मैच पहले ही तय कर दिया गया है। बैकी, विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं, लेकिन Raw विमेंस रोस्टर पर नजर डालें तो उसमें टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स की भारी कमी नजर आती है। उस दृष्टि से ब्लेयर को SummerSlam में हार मिली तो रेड ब्रांड को टॉप बेबीफेस सुपरस्टार दे पाना बहुत मुश्किल होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...