Create

WWE के 2 मौजूदा चैंपियंस जिनकी शादी रेसलर्स से हुई और 2 जिन्होंने नॉन-रेसलर से शादी की है

WWE में कई सुपरस्टार्स की शादी हो चुकी है
WWE में कई सुपरस्टार्स की शादी हो चुकी है

WWE को प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी कहा जा सकता है। WWE में ढेरों सुपरस्टार्स काम करते हैं और वो अपने अलग गिमिक में नजर आते हैं। कुछ WWE सुपरस्टार्स अपने निजी जीवन को अलग रखना पसंद करते हैं वहीं कुछ ऐसा नहीं कर पाते हैं। इस समय WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनकी शादी साथी रेसलर्स से हुई और कुछ स्टार्स की शादी नॉन-रेसलर्स से हुई है।

कई मौजूदा चैंपियंस के जीवनसाथी भी WWE में नजर आते हैं। कुछ चैंपियंस ने रेसलर्स से शादी की है वहीं कुछ ने नॉन-रेसलर्स से शादी की है। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के 2 मौजूदा चैंपियंस के बारे में बात करेंगे जिनकी शादी रेसलर्स से हुई है और दो जिनकी शादी नॉन-रेसलर्स से हुई है।

2- WWE की चैंपियन जिसकी शादी रेसलर से हुई: बैकी लिंच

बैकी लिंच को मौजूदा समय की सबसे प्रसिद्ध और बड़ी विमेंस सुपरस्टार कहा जा सकता है। इस सुपरस्टार को फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है और इसी वजह से हमेशा लिंच को टॉप स्टार की तरह पुश मिलता है। बैकी इस समय Raw ब्रांड में काम कर रही हैं और उनके पास Raw विमेंस चैंपियनशिप है।

इस सुपरस्टार ने WWE में काम करते हुए काफी नाम कमाया है। बैकी लिंच ने WWE स्टार सैथ रॉलिंस से शादी की है। लिंच और रॉलिंस ने WrestleMania 35 के कुछ समय बाद अपने रिलेशनशिप के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद दिसंबर 2020 में उनकी बेटी का जन्म हुआ और जून 2021 में दोनों ने शादी कर ली।

सैथ रॉलिंस के नाम से हर कोई परिचित होगा। वो सालों से WWE में काम कर रहे हैं और उन्हें इस दौरान जबरदस्त तरीके से सफलता मिली है। सैथ रॉलिंस भी इस समय Raw का हिस्सा बने हुए हैं। बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस की जोड़ी फैंस के बीच काफी फेमस है और दोनों ने साथ मिलकर WWE में काम भी किया हुआ है। इस समय दोनों अलग-अलग स्टोरीलाइन में नजर आ रहे हैं।

2- चैंपियन जिसकी शादी नॉन-रेसलर से नहीं हुई: रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन को WWE इतिहास के सबसे प्रसिद्ध सुपरस्टार्स में गिना जाएगा। वो सालों से WWE में काम कर रहे हैं और उन्होंने ढेरों चैंपियनशिप्स जीती हैं। अभी वो रिडल के साथ Raw टैग टीम चैंपियन के रूप में बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। रैंडी ऑर्टन अपने निजी जीवन को अलग रखते हैं। हालांकि, आपको बता दें कि उन्होंने दो शादियां की है।

रैंडी ऑर्टन की दोनों शादियां नॉन-रेसलर्स से हुई है। उनकी पहली शादी ज्यादा लंबी नहीं चली और उन्होंने दूसरी शादी नवंबर 2015 में किम्बर्ली कैसलर (Kimberly Kessler) से की थी और इसके बाद से दोनों साथ हैं। ऑर्टन के दो बच्चे हैं जिनका नाम ऐलिना मैरी ऑर्टन (Alanna Marie Orton) और ब्रुकलिन रोज ऑर्टन (Brooklyn Rose Orton) है।

1- चैंपियन जिसकी शादी रेसलर से हुई: जिमी उसो

Find yourself a woman who will support you the way Naomi supports Jimmy Uso.#SDLive https://t.co/rWJX00WPpx

जिमी उसो SmackDown ब्रांड का हिस्सा हैं और वो अपने भाइयों के साथ ब्लडलाइन फैक्शन का हिस्सा हैं। जिमी और जे उसो ने WWE में कई बार टैग टीम चैंपियनशिप्स जीती हैं और इस समय वो SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने हुए हैं। जिमी उसो ने असल में नेओमी के साथ शादी की है।

जिमी उसो और नेओमी की जोड़ी फैंस के बीच काफी प्रसिद्ध है और वो टेलीविजन पर भी कई मौकों पर साथ दिखाई दे चुके हैं। उनकी शादी जनवरी 2014 में हुई थी और इसके बाद से दोनों WWE में काम कर रहे हैं। आने वाले समय में भी दोनों सुपरस्टार्स एक ही स्टोरीलाइन में नजर आ सकते हैं।

1- चैंपियन जिसकी शादी नॉन-रेसलर से नहीं हुई: रोमन रेंस

@WWERomanReigns With His Beautiful Wife Galina Becker Always Best Couple In The World http://t.co/7Yk08XgEHo

रोमन रेंस को मौजूदा समय में WWE का सबसे बड़ा सुपरस्टार कहा जा सकता है। उनके पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप है और वो SmackDown के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। रोमन रेंस अपने निजी जीवन को WWE से अलग रखना पसंद करते हैं। खैर, आपको बता दें कि रोमन ने गलिना बेकर (Galina Becker) से शादी की है।

दोनों की शादी दिसंबर 2014 में हुई थी और इसके बाद से वो साथ हैं। रोमन और गलिना की पहली मुलाकात 2006 में हुई थी और उनकी पहली बेटी का जन्म 2008 में हुआ था। उन्होंने काफी समय बाद शादी की और इस समय भी वो साथ हैं। रोमन रेंस के निजी जीवन का जिक्र काफी कम मौकों पर WWE में देखने को मिला है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment