Create

WWE के 2 मौजूदा चैंपियंस जिन्हें ब्रॉक लैसनर हरा चुके हैं और 2 जिनसे कभी मैच नहीं हुआ

WWE में कई मौजूदा चैंपियंस को हरा चुके हैं ब्रॉक लैसनर
WWE में कई मौजूदा चैंपियंस को हरा चुके हैं ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE के लिए पिछले कुछ हफ्ते बेहद दिलचस्प रहे हैं। समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में कई धमाकेदार मैच देखने को मिले, वहीं बैकी लिंच (Becky Lynch) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की वापसी ने भी काफी सुर्खियां बटोरी हैं। ना केवल लैसनर की वापसी बल्कि उनके नए लुक ने भी लोगों को आकर्षित किया है।

लैसनर को अपने WWE करियर के शुरुआती दौर (2002-2004) में ही द बीस्ट कहा जाने लगा था क्योंकि उनके एनर्जी लेवल और ताकत का मिश्रण उन्हें एक बेहद खतरनाक रेसलर बना देता था। लैसनर अपने करियर में कई दिग्गज सुपरस्टार्स और चैंपियंस को मात दे चुके हैं और अभी भी उनका ये शानदार सफर जारी है।

WWE में कई मौजूदा चैंपियंस हैं, जो लैसनर से भिड़ चुके हैं। वहीं कुछ चैंपियंस ऐसे भी हैं, जिनसे अभी तक द बीस्ट का आमना-सामना नहीं हुआ है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर WWE के उन 2 मौजूदा चैंपियंस पर जिन्हें ब्रॉक लैसनर हरा चुके हैं और 2 जिनसे आज तक मैच नहीं हुआ।

WWE सुपरस्टार रिडल - मैच नहीं हुआ

ब्रॉक लैसनर को रिटायर करने की इच्छा जता चुके हैं रिडल
ब्रॉक लैसनर को रिटायर करने की इच्छा जता चुके हैं रिडल

रिडल उन मौजूदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं, जो पिछले कुछ समय से निरंतर दूसरे रेसलर्स के साथ खराब संबंधों के कारण सुर्खियों में बने रहे हैं। इन्हीं में से एक ब्रॉक लैसनर का नाम भी है, जिन्हें रिडल रिटायर करने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। चूंकि दोनों मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं, इसलिए काफी फैंस WWE में भी इनकी भिड़ंत देखना चाहते हैं।

रिडल मौजूदा WWE Raw टैग टीम चैंपियन हैं और ये बेल्ट उन्होंने रैंडी ऑर्टन के साथ मिलकर SummerSlam 2021 में जीती है। जहां तक रिडल vs लैसनर मैच की बात है, इस बारे में द किंग ऑफ ब्रोज़ ने ESPN को दिए इंटरव्यू में कहा था कि, "लैसनर ने एक हाथ से मुझे पकड़ा और कहा कि हमारा मैच कभी नहीं होगा।"

रैंडी ऑर्टन - मैच हो चुका है

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन और रिडल की टीम (RK-Bro) ने WWE SummerSlam 2021 में एजे स्टाइल्स और ओमोस को हराकर Raw टैग टीम टाइटल्स अपने नाम किए हैं। ऑर्टन का WWE में ब्रॉक लैसनर के साथ पहला मैच 5 सितंबर, 2002 के SmackDown एपिसोड में हुआ था, जिसमें द बीस्ट विजयी रहे थे।

वहीं उनका अभी तक का सबसे बड़ा मैच SummerSlam 2016 में हुआ। SummerSlam के मैच में लैसनर ने अपने ग्लव्स उतार कर द वाइपर के सिर पर वार किया था, जिससे ऑर्टन के सिर से खून बहने लगा था। खून का रिसाव कम ना होने की वजह से लैसनर को TKO से विजेता घोषित कर दिया गया था।

बॉबी लैश्ले - मैच नहीं हुआ

WWE फैंस बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर मैच देखना चाहते हैं
WWE फैंस बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर मैच देखना चाहते हैं

बॉबी लैश्ले इसी साल अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे, जिसके बाद उनके ब्रॉक लैसनर के साथ ड्रीम मैच की मांग और भी तेज हो गई है। दोनों मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं, दोनों बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर हैं और फैंस ये भी देखना चाहेंगे कि उनमें से ज्यादा ताकतवर कौन है। दोनों टेक्निकल रेसलर्स हैं और यही बात इनके मुकाबले को WWE के सबसे क्लासिक मैचों में से एक बना सकती है और सबसे खास बात ये है कि ये एक मैच, WWE को करोड़ों का फायदा करवा सकता है।

रोमन रेंस - मैच हो चुका है

youtube-cover

रोमन रेंस मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं और उनकी ब्रॉक लैसनर के साथ प्रतिद्वंदिता की शुरुआत WrestleMania 31 से हुई थी, जिसमें सैथ रॉलिंस Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर नए WWE चैंपियन बने थे। लैसनर की रेंस पर पहली जीत SummerSlam 2017 के फैटल-4-वे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में आई, जिसमें उन्होंने रेंस को पिन कर जीत हासिल की थी। इसके अलावा WrestleMania 34 और Greatest Royal Rumble 2018 में भी द बीस्ट को रेंस पर जीत मिली थी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...