Create
Notifications

2 बड़े ड्रीम मैच जो WWE में 2022 की शुरुआत में देखने को मिले और 2 जो जल्द ही देखने को मिल सकते हैं

WWE में इस साल पहली बार हुआ बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर का मैच
WWE में इस साल पहली बार हुआ बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर का मैच
Neeraj sharma
visit

WWE के सीजन 2022 के पहले महीने में 2 धमाकेदार एक्शन से भरपूर प्रीमियम लाइव इवेंट्स देखने को मिल चुके हैं। Day1 और रॉयल रंबल (Royal Rumble) के मैचों ने लोगों का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और इस बीच कई यादगार मुकाबले भी देखने को मिले हैं।

रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और बैकी लिंच जैसे बड़े सुपरस्टार्स निरंतर इवेंट्स में नजर आकर कंपनी की रेटिंग्स को बेहतर करने में मदद कर रहे हैं। रेटिंग्स और व्यूअरशिप में बेहतरी के लिए WWE ने कई बड़े कदम उठाए हैं और खास बात ये है कि अभी तक हुए इवेंट्स में फैंस को कई ड्रीम मुकाबले भी देखने को मिल चुके हैं।

आने वाले महीनों में भी फैंस को कई अन्य ऐतिहासिक मुकाबलों के देखे जाने की उम्मीद होगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 2 ड्रीम मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें WWE अभी तक 2022 में करवा चुकी है और 2 जो जल्द देखने को मिल सकते हैं।

#)WWE में रोंडा राउजी vs बैकी लिंच जल्द हो सकता है

Becky Lynch challenging Ronda Rousey at WWE WrestleMania 35 dlvr.it/QxhzGy https://t.co/xeiF0L3mlC

बैकी लिंच पिछले कई सालों से WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनी रही हैं और मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन हैं। इस समय उनका हील किरदार लोगों के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। वहीं रोंडा राउजी ने हाल ही में वापसी की थी और आते ही विमेंस Royal Rumble विनर बन गई हैं। इस हफ्ते Raw में बैकी ने उन्हें चैंपियनशिप मैच का ऑफर दिया, लेकिन राउजी ने इस हफ्ते SmackDown में अपना जवाब देने की बात कही।

😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲#WWERaw Women's Champion @BeckyLynchWWE gets a message from @RondaRousey! https://t.co/hAftMAK85o

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 35 में बैकी ने रोंडा राउजी को पिन करते हुए जीत हासिल की थी। मगर पिन के समय राउजी के दोनों कंधे मैट को नहीं छू रहे थे, इसलिए उस मैच का परिणाम बड़े विवाद का कारण बना। उसके बाद से ही फैंस बैकी vs राउजी वन-ऑन-वन मैच की मांग करते आ रहे हैं। इस मैच को जितना हाइप मिल रहा है, उसे देखते हुए दोनों के बीच WrestleMania मैच को जरूर बुक किया जाना चाहिए।

#)ऐज और बैथ फीनिक्स ने टीम बनाकर मैच लड़ा

Edge and Beth Phoenix sharing the stage with their daughters. These are the memories that I bet @EdgeRatedR is happiest to be making in this second run. #RoyalRumble https://t.co/RfWpj8sjhL

ऐज और बैथ फीनिक्स, दोनों WWE हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किए जा चुके हैं और रियल लाइफ पार्टनर्स भी हैं। दोनों ने साल 2016 में शादी की थी और इस रिश्ते से उनकी 2 बेटियां भी हैं। मगर Royal Rumble 2021 से पूर्व दोनों ने कभी एक-दूसरे के साथ टीम बनाकर मैच नहीं लड़ा था।

WWE में अक्सर रियल लाइफ पार्टनर्स द्वारा टीम बनाकर लड़े गए मैच यादगार बनते आए हैं और उसी तरह Royal Rumble 2022 में ऐज-बैथ फीनिक्स vs द मिज़-मरीस मैच भी यादगार रहा, जिसमें ऐज ने मिज़ को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

#)रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग जल्द हो सकता है

Why am I feeling Roman Reigns Vs. Goldberg at #WWEChamber ?

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग असल में WrestleMania 36 के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने आने वाले थे, लेकिन COVID-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण रेंस ने इवेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। इसलिए रेंस को ब्रॉन स्ट्रोमैन से रिप्लेस किया गया, जो गोल्डबर्ग को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

रेंस vs गोल्डबर्ग, फैंस के लिए बहुत बड़े ड्रीम मैच से कम नहीं है और WrestleMania 36 के मैच के कैंसिल होने के बाद भी गोल्डबर्ग ने ट्राइबल चीफ पर तंज कसे हैं। हालांकि रेंस का फोकस आने वाले महीनों में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WrestleMania 38 की स्टोरीलाइन पर होगा, लेकिन आपको बता दें कि उससे पहले Elimination Chamber भी होना है, जिसके लिए WWE गोल्डबर्ग की वापसी करवा कर उन्हें रेंस के खिलाफ मैच दे सकती है। इसके अलावा WrestleMania के बाद भी इस मैच को बुक करने का विकल्प खुला होगा।

#)ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले मैच में धमाकेदार एक्शन देखने को मिला

WWE Royal Rumble 2022: All eyes on Brock Lesnar-Bobby Lashley match#WWE #RoyalRumble #RoyalRumble2022 https://t.co/STjXlOFFm8

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले को कई सालों तक WWE में काम करने का अनुभव है, लेकिन अभी तक उनका वन-ऑन-वन मैच इसलिए नहीं हो पाया था क्योंकि उन्होंने बहुत कम समय एकसाथ WWE में काम किया है। मगर Royal Rumble 2022 को इस ऐतिहासिक मैच के लिए जरूर याद किया जाएगा, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स ने अपनी ताकत के बल पर एक-दूसरे को हराने की पुरजोर कोशिश की।

हालांकि Royal Rumble के मैच में रोमन रेंस के दखल के कारण लैसनर को हार झेलनी पड़ी, लेकिन अब खास बात ये है कि बॉबी लैश्ले को अब Elimination Chamber 2022 में लैश्ले को एक बार फिर अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना है और उनके चैलेंजर्स में द बीस्ट भी शामिल होंगे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now