Create
Notifications

2 मौके जब WWE में असली बाप-बेटे की जोड़ी बनाई गई और 2 मौके जब जोड़ी नकली रही

WWE में असली और नकली बाप-बेटे की जोड़ियां
WWE में असली और नकली बाप-बेटे की जोड़ियां
Neeraj sharma
visit

WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है और कंपनी की पहली प्राथमिकता फैंस का मनोरंजन करना है, ठीक वैसे ही जैसे फिल्में फैंस के मनोरंजन के लिए बनाई जाती हैं। उसी तरह WWE में भी स्टोरीलाइंस रची जाती हैं और इन्हीं स्टोरीलाइंस पर किसी रेसलर को मिलने वाली सफलता निर्भर करती है।

WWE में बहुत बार 2 भाइयों को एकसाथ लड़ते देखा गया है, कई बार पति-पत्नी और भाई-बहन की लड़ाई होते भी देखी गई है। इनके अलावा कई मौकों पर बाप-बेटे भी रिंग में एकसाथ या एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में उतर चुके हैं। उदाहरण के तौर पर विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) और शेन मैकमैहन (Shane Mcmahon) साथ मिलकर और एक-दूसरे के दुश्मन बनकर भी काम कर चुके हैं।

ज्यादातर मौकों पर WWE में असली बाप-बेटे की जोड़ियां नजर आती रही हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी मौके रहे जब कंपनी ने नकली बाप-बेटे की जोड़ी को ऑन-स्क्रीन दिखाया था। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 2 मौकों के बारे में जब WWE में असली बाप-बेटे की जोड़ी बनाई गई और 2 मौके जब जोड़ी नकली रही।

WWE दिग्गज गोल्डबर्ग और उनके बेटे गेज गोल्डबर्ग - असली जोड़ी

गोल्डबर्ग ने कुछ हफ्ते पहले वापसी कर WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को SummerSlam के लिए चैलेंज किया था, लेकिन इस स्टोरीलाइन को गोल्डबर्ग के बेटे, गेज ने दिलचस्प एंगल दिया हुआ है। MVP और लैश्ले पिछले कई हफ्तों से गेज को मोहरा बनाकर WWE हॉल ऑफ फेमर पर तंज कसते नजर आए हैं।

आपको याद दिला दें कि 2016 में WWE में वापसी से पहले गोल्डबर्ग ने कहा था कि अगर उनके बेटे ने कभी रेसलिंग में आने के बारे में सोचा, तो वो उन्हें WWE में लाने से पहले अपनी एक कंपनी में काम करवाना पसंद करेंगे। इस समय गेज काफी फिट भी नजर आ रहे हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि गोल्डबर्ग ने अपने बेटे के लिए बहुत कठिन ट्रेनिंग प्लान बनाया हुआ है। गेज अगर 20 मिनट वीडियो गेम खेलते हैं तो उसके लिए उन्हें 100 पुश-अप्स, 100 सिट-अप्स और 100 पुश किक्स की एक्सरसाइज़ करनी होती है।

कर्ट एंगल और जेसन जॉर्डन - नकली जोड़ी

प्रो रेसलिंग में आने से पहले जेसन जॉर्डन एक सफल एमेच्योर रेसलर हुआ करते थे, जहां उन्होंने अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल की थीं। 2017 में उन्हें WWE में कर्ट एंगल के बेटे के रूप में दिखाया गया और एक समय ये भी खबरें सामने आईं कि भविष्य में जॉर्डन के हाथों ही एंगल रिटायर होंगे।

दुर्भाग्यवश साल 2018 के शुरुआती सत्र में उन्हें एक ऐसी चोट आई, जिससे वो आज तक उबर नहीं पाए हैं। चाहे ये बाप-बेटे की जोड़ी नकली रही, लेकिन एंगल के रिटायरमेंट मैच में एक जीत जॉर्डन के करियर को नए मुकाम पर पहुंचा सकती थी।

जॉर्ज मिज़ानिन और द मिज़ - असली जोड़ी

youtube-cover

पूर्व WWE चैंपियन द मिज़ के पिता जॉर्ज मिज़ानिन कई बार WWE टीवी पर नजर आ चुके हैं। वो पिछली बार साल 2018 में द मिज़ और शेन मैकमैहन की फ्यूड में नजर आए थे, जहां मिज़ बेबीफेस और मैकमैहन हील किरदार निभा रहे थे। उनकी दुश्मनी 2019 में भी जारी रही और WrestleMania 35 के बिल्ड-अप में मैकमैहन ने मिज़ के पिता पर अटैक कर दिया था।

हालांकि फैंस कभी शेन मैकमैहन के हील टर्न देने के पक्ष में नहीं थे और वो खुद विलन रहते कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन जॉर्ज मिज़ानिन के आने से इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प एंगल जरूर मिल गया था।

विंस मैकमैहन और हॉर्न्सवोगल - नकली जोड़ी

youtube-cover

हॉर्न्सवोगल ने साल 2006 में अपना WWE डेब्यू किया था। थोड़े समय बाद उन्हें विंस मैकमैहन के नाजायज बेटे के रूप में दिखाया गया। विंस इस सबसे खुश नहीं थे, इसलिए उन्होंने हॉर्न्सवोगल को प्यार देने के बजाय उन्हें खुद से कहीं अधिक बड़े रेसलर्स के खिलाफ मैच देकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। हॉर्न्सवोगल ने एक इंटरव्यू में विंस मैकमैहन का बेटा बनने के संबंध में बताते हुए कहा था कि ब्रूस प्रिचार्ड ने उन्हें अचानक से इस प्लान की जानकारी दी थी।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now