Create

2022 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns के 2 मैच जो बहुत धमाकेदार रहे और 2 जो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए

roman reigns good and bad matches 2022
रोमन रेंस के 2022 में अच्छे और निराशाजनक मैच

Roman Reigns: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) पिछले कुछ समय से एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर कभी-कभी मैच लड़ने के लिए रिंग में उतर रहे हैं। वो खुद इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार वो केवल साल के सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स में ही परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

केवल साल 2022 की बात करें तो उन्होंने अभी तक कुल मिलाकर 10 मैच भी नहीं लड़े हैं, लेकिन उनके अधिकांश मैच धमाकेदार रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी रहे जो फैंस को ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2022 में हुए रोमन रेंस के उन 2 मैचों के बारे में आपको बताएंगे जो धमाकेदार रहे और 2 इसे जो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए।

#)WWE SummerSlam 2022 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ - धमाकेदार रहा

youtube-cover

WrestleMania 38 में उस समय के WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर को हराकर रोमन रेंस अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और असल में उनकी स्टोरीलाइन वहीं समाप्त हो गई थी। वहीं SummerSlam 2022 में ट्राइबल चीफ और रैंडी ऑर्टन के मैच की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन द वाइपर के चोटिल होने के कारण उन्हें लैसनर से रीप्लेस किया गया।

SummerSlam 2022 के इस लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच को रोमन और लैसनर के बीच आखिरी मुकाबले के रूप में हाइप किया गया। 23 मिनट तक चले इस मैच में बहुत खतरनाक एक्शन देखने को मिला और एक समय पर द बीस्ट ने ट्रैक्टर से रिंग को उठा दिया था, जिससे ट्राइबल चीफ लुढ़कते हुए नीचे जा गिरे। खैर अंत में रोमन रेंस ने द उसोज की मदद से इस मैच को जीतने में सफलता पाई थी।

#)Royal Rumble 2022 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ - उम्मीद पर खरा नहीं उतरा

I need another Roman Reigns Vs Seth Rollins match after what happened at Royal Rumble 2022.🔥 https://t.co/nbuJNoufBP

रोमन रेंस काफी समय से यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं और इस तरह के कयास लगाए जाते रहे थे कि उनका अपने पूर्व टीम मेंबर सैथ रॉलिंस के साथ मैच धमाकेदार रह सकता है। आखिरकार इस मुकाबले को Royal Rumble 2022 के लिए बुक किया गया, जिससे फैंस काफी उम्मीदें लगाए बैठे थे।

इस मैच से द उसोज को रिनसाइड से बैन कर दिया गया था, इसलिए उनके बीच एक क्लीन और क्लासिक मैच की उम्मीद की जा रही थी। मैच का अंत तब हुआ जब रोमन रेंस ने Guillotine Choke लगाया, लेकिन रॉलिंस के बेहोश होने के बाद भी उन्हें छोड़ने से इनकार कर दिया था। मैच के दौरान फाइटिंग भी औसत दर्जे की रही, वहीं मैच के परिणाम ने भी लोगों को काफी निराश किया था।

#)SmackDown में मैट रिडल के खिलाफ - धमाकेदार रहा

As revealed by @HeymanHustle, if @SuperKingofBros does not defeat @WWERomanReigns this Friday in the championship match on #SmackDown, Riddle will not be able to challenge for the Undisputed WWE Universal Championship as long as Roman Reigns is champion!#WWERaw https://t.co/lRlpUqt6e4

आपको याद दिला दें कि एक समय पर खबरें सामने आईं कि SummerSlam 2022 में रोमन रेंस को रैंडी ऑर्टन के खिलाफ अपने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना पड़ सकता है, मगर ऑर्टन को चोट के कारण मैच नहीं मिल पाया। उसके बाद उम्मीद की जाने लगी कि RK-Bro में द वाइपर के पार्टनर रहे रिडल को उनसे रीप्लेस किया जा सकता है।

रिडल को मैच मिला, लेकिन SummerSlam में नहीं। 17 जून के SmackDown एपिसोड में द ऑरिजिनल ब्रो ने रेंस को चैलेंज किया और 16 मिनट से भी ज्यादा देर तक चले इस मैच में मैट रिडल की ओर से कई जबरदस्त हाई-फ्लाइंग मूव्स देखे गए और वो ट्राइबल चीफ के खिलाफ हार मानने को तैयार नहीं थे, मगर अंत में रेंस ने खतरनाक स्पीयर लगाते हुए रिडल को पिन कर जीत हासिल की थी।

#)WWE Elimination Chamber 2022 में गोल्डबर्ग के खिलाफ - उम्मीद पर खरा नहीं उतरा

Roman Reigns defeat Goldberg at Elimination Chamber, and retains the Universal Championship, via submission. https://t.co/rGz2OdItG5

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग की भिड़ंत असल में WrestleMania 36 में होने वाली थी, लेकिन COVID-19 और ल्यूकीमिया से हो रही दिक्कत के कारण रेंस ने उस मैच से अपना नाम वापस ले लिया था। उसके करीब 2 साल बाद Elimination Chamber 2022 में उनके मैच को दोबारा बुक किया गया।

पिछले कुछ सालों से गोल्डबर्ग के मैचों की समयसीमा को बहुत छोटा रखा गया है और इस बार भी मैच केवल 6 मिनट तक चल पाया। मैच बहुत तेजी से आगे बढ़ा, जिसमें बिल्ड-अप करने के लिए मूव्स का इस्तेमाल कम और फिनिशर्स ज्यादा लगते देखे गए और इस मैच का अंत भी बेहद निराशाजनक रहा, जहां गोल्डबर्ग जैसे दिग्गज रेसलर रेंस के Guillotine Choke के खिलाफ बेहोश हो गए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment