Create

2 भारतीय Superstars जिन्हें WWE में बड़ा पुश मिल रहा है और 2 जिन्हें नहीं मिल रहा

इन भारतीय सुपरस्टार्स को WWE में पुश मिल रहा है
इन भारतीय सुपरस्टार्स को WWE में पुश मिल रहा है

WWE में पहले की तुलना में अब भारतीय सुपरस्टार्स की संख्या ज्यादा है और उम्मीद होगी कि समय बीतने के साथ इस संख्या में इजाफा होता रहेगा। फिलहाल रॉ (Raw) से लेकर स्मैकडाउन (SmackDown) और NXT में कई टैलेंटेड भारतीय प्रो रेसलर्स अपने काम से सभी को प्रभावित कर रहे हैं।

इनमें से कुछ सुपरस्टार्स मौजूदा समय में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं कुछ रेसलर्स फैंस को प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 2 भारतीय सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जिन्हें इस समय WWE में बड़ा पुश मिल रहा है और 2 जिन्हें नहीं मिल रहा।

#)WWE सुपरस्टार जिंदर महल - पुश मिल रहा है

Tomorrow night on #SmackDown the Modern Day Maharaja will once again rule as champion. The #ICTitle becomes mine for the first time as I embarrass @KingRicochet. https://t.co/GHSUXH7yvo

जिंदर महल इस समय WWE में काम कर रहे सबसे अनुभवी भारतीय सुपरस्टार हैं, जो इस समय शैंकी के साथ ऑन-स्क्रीन नजर आते हैं। पिछले 2-3 सालों में वो निरंतर चोटों से जूझते रहे हैं, इस कारण उन्हें टॉप लेवल की स्टोरीलाइंस में काफी समय से प्रवेश नहीं मिल पाया है।

आपको याद दिला दें कि SmackDown में पिछले हफ्ते जिंदर महल ने एडम पीयर्स से मैच की मांग की थी और अब इस हफ्ते उन्हें SmackDown के लिए रिकोशे के खिलाफ WWE आईसी चैंपियनशिप मैच मिल गया है। अभी तक रिकोशे की चैंपियन के तौर पर बुकिंग को देखते हुए इस हफ्ते जिंदर का नया आईसी चैंपियन बनना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

#)शैंकी - पुश नहीं मिल रहा

Memorable First Wrestlemania and congrats to Legend the @undertaker for going into the hall of fame. #undertaker #wwe #halloffame #wrestlemania #smackdown https://t.co/NeEQJyb147

2021 के ड्राफ्ट में जिंदर महल और शैंकी को SmackDown में भेजा गया था। चूंकि पिछले कुछ समय से SmackDown, WWE का नंबर-1 शो बना हुआ है, इसलिए उम्मीद की जाने लगी थी कि महल के अनुभव की मदद से शैंकी को बड़ा सुपरस्टार बनाने की कोशिश की जा सकती है, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

उन्हें लगातार मैच मिल रहे हैं, लेकिन सबसे खराब बात ये है कि उन्हें लगातार हार मिल रही हैं। ये बात आपको चौंका सकती है कि शैंकी को अपनी आखिरी जीत पिछले साल सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में मिली थी। शैंकी अभी युवा हैं और WWE को उनमें इन्वेस्ट करना चाहिए, जिससे वो भविष्य में भारतीय प्रो रेसलिंग सीन का फेस बन सकें।

#)वीर महान - पुश मिल रहा है

This is the roar that means ...."It's safer if you move out of my way" https://t.co/Xt0LCdH0zN

वीर महान को 2021 के ड्राफ्ट में जिंदर महल और शैंकी से अलग कर Raw रोस्टर का हिस्सा बनाया गया था। अगले कुछ महीनों तक उनकी वापसी को टीज़ किया जाता रहा और आखिरकार WrestleMania 38 से अगले Raw एपिसोड को उनकी वापसी ने यादगार बनाया, जहां उन्होंने द मिस्टीरियोज़ पर अटैक कर दिया था।

अब उनकी डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो के साथ दुश्मनी को जारी रखा गया है और उन्होंने Raw के हालिया एपिसोड में डॉमिनिक को बुरी तरह पीटा था। उन्हें वापसी से पहले WWE मेन इवेंट मैचों और रिटर्न के बाद भी मजबूत दिखाया गया है और अगर उनका पुश ऐसे ही जारी रहा तो वो जल्द ही मेन रोस्टर पर अपनी पहली चैंपियनशिप भी जीत सकते हैं।

#)गुरु राज - पुश नहीं मिल रहा

One year ago today, we made history with the first-ever Indian special event, #WWESuperstarSpectacle! Thank YOU, @WWEUniverse #India! 🇮🇳 ❤️ #RepublicDay https://t.co/ms3HXmHzpI

2021 में WWE Superstar Spectacle में गुरु राज ने फिन बैलर के खिलाफ शानदार मैच लड़ा था, जिसके कारण उनकी लोकप्रियता भी बढ़ी। वो WWE में काम कर रहे पहले हाई-फ्लाइंग रेसलर हैं, लेकिन पिछले कुछ महीने उनके लिए बिल्कुल भी अच्छे नहीं गुजरे हैं।

इस साल फरवरी में WWE 205 Live के बंद बाद होने से पहले उन्हें लगातार मैचों में हार मिल रही थी और अब NXT लेवल अप में भी उनकी बुकिंग में कोई सुधार नहीं देखा गया है। गुरु राज की इन-रिंग स्किल्स को देखते हुए WWE को उन्हें एक फ्यूचर चैंपियन के रूप में तैयार करने की जरूरत है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment