Create

2 दिग्गज Superstars जो WWE में कभी वापसी नहीं करेंगे और 2 जो जरूर रिटर्न करेंगे

कुछ WWE सुपरस्टार वापसी करते हैं और कुछ कभी वापस नहीं आते
कुछ WWE सुपरस्टार वापसी करते हैं और कुछ कभी वापस नहीं आते

WWE ने पिछले 2 साल में बहुत सारे सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। रिलीज किए गए कुछ सुपरस्टार्स कंपनी में वापसी करने के लिए तैयार हैं लेकिन कुछ सुपरस्टार्स ने साफ कर दिया है कि वो WWE में कभी वापसी नहीं करेंगे। WWE से जाने के बाद सुपरस्टार्स ने अपने करियर की नई शुरुआत की है।

कई सुपरस्टार्स दूसरी कंपनी जैसे IMPACT Wrestling और AEW में शामिल हो चुके हैं और कुछ सुपरस्टार्स ने अभी तक किसी भी कंपनी में कदम नहीं रखा है। खैर, इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि कौन से 2 पूर्व WWE सुपरस्टार्स कंपनी में वापसी कर सकते हैं और 2 जो कंपनी में वापसी नहीं करेंगे।

2- कभी WWE में वापसी नहीं करेंगे: एजे ली

एजे ली ने 2015 में रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया था। एजे ली के रिटायरमेंट का एक प्रमुख कारण गर्दन की चोट थी। पिछले 7 सालों से एजे ली न्यूयॉर्क टाइम्स की बेस्ट सेलिंग ऑथर और कॉमिक बुक राइटर हैं। हाल ही में ली को Women Of Wrestling कंपनी में एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर बनाया गया है।

एजे ली ने The Sessions पोडकास्ट में WWE छोड़ने के बारे में बात की थी। पूर्व डीवाज चैंपियन ली ने बताया था कि विंस मैकमैहन ने उन्हें कहा था की वो कंपनी में कभी भी वापसी कर सकती हैं लेकिन वो अभी जो काम कर रही हैं वही करते रहना चाहती हैं। उन्होंने WWE के बाहर भी बेहतर करियर बनाया है। इसलिए WWE में एजे ली की वापसी बहुत ही मुश्किल है।

2- WWE में वापसी करेंगे: डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली)

BREAKING: Dean Ambrose (Jonathan Good) will not be renewing his contract with WWE when it expires in April. bit.ly/2TlsRzo

डीन भले ही आज AEW का हिस्सा हैं लेकिन उनके WWE के साथ रिश्ते आज भी बहुत अच्छे हैं। डीन ने WWE के साथ 2011 में कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इसके बाद वो कुछ समय तक NXT का हिस्सा थे। मेन रोस्टर पर डेब्यू के बाद वो द शील्ड जैसे शानदार ग्रुप का हिस्सा बने। वो बाद में एक बार WWE चैंपियन भी बने थे।

जब डीन ने WWE छोड़ने की घोषणा की, तब काफी फैंस का दिल टूट गया था। रोमन रेंस को मिल रही जबरदस्त सफलता के बाद फैंस भविष्य में शील्ड के रियूनियन की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन अनुमान लगाया जा सकता है कि आगे चलकर कभी न कभी विंस मैकमैहन और डीन एम्ब्रोज के बीच WWE में वापस आने के लिए बातचीत जरूर होगी।

1- कभी WWE में वापसी नहीं करेंगे: सीएम पंक

Your #AEW World Champion @CMPunk addresses the crowd here at #AEWRampage LIVE on @tntdrama https://t.co/Ukza79Pm8j

सीएम पंक हमेशा से ही रेसलिंग की दुनिया में सबसे चर्चित सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। 2014 में WWE छोड़कर जाने वाले पंक 7 सालों तक रेसलिंग से दूर रहे। आखिरकार 2021 में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सीएम पंक ने AEW में अपना शानदार डेब्यू करके रेसलिंग में वापसी की। सीएम पंक ने वापसी के बाद कई शानदार प्रोमो दिए हैं। कुछ प्रोमो में पंक ने WWE की कड़ी आलोचना की है।

इससे साफ पता चलता है कि सीएम पंक WWE में कभी वापसी नहीं करेंगे। ट्रिपल एच और सीएम पंक हमेशा से टीवी और रियल लाइफ में एक दूसरे के विरोधी रहे हैं। इसी वजह से वापसी संभव नहीं है। AEW में पंक को जबरदस्त सफलता मिली है और वो यह देखते हुए शायद ही फिर कभी WWE में वापसी करेंगे।

1- WWE में वापसी करेंगे: ब्रे वायट

I’m tired of watching. Tired of hearing irrelevant clowns speculate how I’ll be perceived. Tired of hearing about my greed, my desire questioned. Wherever and whenever I decide to return, I’ll remind everyone why they know my name. Again. And again. Believe in me.#IFoundIt

ब्रे वायट WWE के सबसे प्रसिद्ध सुपरस्टार्स में से एक थे और 2019 में उनके द फीन्ड किरदार को सभी फैंस ने बहुत पसंद किया था। पिछले कुछ सालों में ब्रे वायट ने WWE में अपनी क्रिएटिविटी से सभी को काफी प्रभावित किया था लेकिन 2021 में अचानक से उन्हें WWE से रिलीज कर दिया गया।

रिलीज के बाद वायट ने अभी तक किसी भी कंपनी के साथ कोई डील साइन नहीं की है। रिपोर्ट्स की माने तो पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन एक्टिंग में अपना ध्यान लगा रहे हैं लेकिन हाल ही में उन्होंने रिंग में वापसी के कुछ संकेत दिए हैं। अब देखना होगा की WWE में वापसी के बाद वायट को किस तरह की बुकिंग मिलती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment