2 मैच जब WWE में Brock Lesnar की हार की उम्मीद किसी को नहीं थी और 2 जब जीत की उम्मीद नहीं थी

ब्रॉक लैसनर की WWE में सबसे अप्रत्याशित जीत और हार
ब्रॉक लैसनर की WWE में सबसे अप्रत्याशित जीत और हार

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) केवल WWE ही नहीं बल्कि पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं। लैसनर अपने करियर के शुरुआती दिनों में अपनी ताकत के बल पर अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर देते थे, इसलिए उन्हें 'द बीस्ट' का निकनेम दिया गया।

द बीस्ट आज खेल जगत से जुड़ी दुनिया की सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं और अपने करियर में कई दिग्गज Superstars का सामना कर चुके हैं। अपने WWE करियर में जॉन सीना और ट्रिपल एच जैसे महान चैंपियंस को एक से अधिक बार मात दे चुके हैं।

लैसनर के करियर के कुछ ऐसे मैच भी रहे हैं, जिनमें से कुछ में उनकी जीत और कुछ में उनकी हार की उम्मीद किसी को नहीं थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 2 मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जब ब्रॉक लैसनर की जीत की उम्मीद किसी को नहीं थी और 2 जब उनकी हार के बारे में किसी ने नहीं सोचा था।

#)WWE WrestleMania 30 - जीत की उम्मीद नहीं थी

youtube-cover

द अंडरटेकर प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे सफल, लोकप्रिय और महान इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक रहे हैं और WWE में उन्होंने 30 साल काम किया। उस दौरान 1985 में हुई शुरुआत के बाद WrestleMania साल दर साल और भी बड़े इवेंट के रूप में उभर कर सामने आ रहा था।

अंडरटेकर की WrestleMania स्ट्रीक साल 1991 से शुरू होकर 2013 तक 21 मैचों की हो गई थी। WrestleMania 29 में उन्हें सीएम पंक के खिलाफ WrestleMania मैचों में लगातार 21वीं जीत मिली थी, मगर उसके एक साल बाद सबकुछ बदलने वाला था।

शायद ही किसी फैन ने कभी सोचा होगा कि विंस मैकमैहन इस ऐतिहासिक स्ट्रीक को टूटने के लिए बुक करेंगे। इसलिए जब साल 2014 में WrestleMania 30 में लैसनर ने अंडरटेकर को पिन किया तो, एरीना में मौजूदा क्राउड और टीवी पर इस मैच को देख रहे लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई थीं।

#)WWE Extreme Rules 2012 - हार की उम्मीद नहीं थी

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने साल 2012 में WWE में वापसी की थी और रिटर्न के बाद जॉन सीना उनके सबसे पहले दुश्मन बने। Extreme Rules 2012 प्रीमियम लाइव इवेंट में उनका मैच बुक हुआ और 17 मिनट से भी ज्यादा देर तक चले इस मैच में शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इस मैच में लोगों को लैसनर की हार की उम्मीद इसलिए नहीं थी क्योंकि पूरे मैच में द बीस्ट ने अपना दबदबा बनाया हुआ था। इसके बावजूद जब अंत में उन्हें सीना ने क्लीन तरीके से पिन किया तो लोगों को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ।

#)WWE Money in the Bank - जीत की उम्मीद नहीं थी

साल 2019 के Money in the Bank लैडर मैच में सैमी जेन, अली, एंड्राडे, हैप्पी कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर, फिन बैलर, रैंडी ऑर्टन और रिकोशे अपनी दावेदारी पेश करने वाले थे। Money in the Bank 2019 के कार्ड में दूर-दूर तक ब्रॉक लैसनर का नाम शामिल नहीं था।

वहीं बैकस्टेज सैमी जेन पर अटैक हुआ, जिसके कारण वो मैच का हिस्सा नहीं बन सकते थे। इसलिए जब मैच के अंतिम समय में अली, लैडर पर चढ़कर ब्रीफ़केस को उतारने वाले थे, तभी लैसनर की जेन के रिप्लेसमेंट के तौर पर एंट्री को देख रिंग में मौजूद सभी रेसलर्स चौंक उठे थे। वहीं लैसनर की इस मैच में जीत उनकी एंट्री से भी ज्यादा चौंकाने वाली रही।

#)WWE WrestleMania 35 - हार की उम्मीद नहीं थी

Crown Jewel 2018 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर ब्रॉक लैसनर नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और ये टाइटल WrestleMania 35 तक उनके पास रहा। जहां उन्हें 2019 के मेंस Royal Rumble विनर सैथ रॉलिंस ने चैलेंज किया। 2019 के WrestleMania के मेन शो की शुरुआत यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से हुई, जिसमें फैंस को बहुत जबरदस्त एक्शन देखे जाने की उम्मीद थी।

मगर रिंग के अंदर एक बेहद यादगार घटना घटने वाली थी। एक तरफ लोगों को उनके बीच कम से कम 15-20 मिनट तक चलने वाले धमाकेदार एक्शन के देखे जाने की उम्मीद थी, लेकिन जब रॉलिंस ने 3 मिनट से भी कम समय में मैच को जीता तो पूरा क्राउड चौंक उठा था।