2 गलतियां जो WWE को द रेट्रीब्यूशन के साथ नहीं करनी चाहिए 

WWE SmackDown में नजर आए द रेट्रीब्यूशन
WWE SmackDown में नजर आए द रेट्रीब्यूशन

इस हफ्ते हुए WWE स्मैकडाउन के एपिसोड में नए फैक्सन द रेट्रीब्यूशन ने डेब्यू किया। उन्होंने अपनी उपस्थिति शानदार तरीके से दर्ज भी कराई। इस ग्रुप में 5 मेंबर्स नजर आए, जिसमें 3 मेंस और 2 विमेंस सुपरस्टार्स थीं। इस नए ग्रुप के सभी मेंबर्स ने ब्लैक हुडी और फेस मास्क पहने हुए थे।

हालांकि उन्होंने जिस तरह से ब्लू ब्रांड में तहलका मचाया, निश्चित ही इससे ज्यादा खतरनाक आगाज किसी और का नहीं हो सकता। द रेट्रीब्यूशन ने सबसे पहले रिंग साइड एरिया को खाली कराया। दोनों ही कमेंटेटर्स (कोरी ग्रेव्स और माइकल कोल) खुद को बचाते हुए बैकस्टेज भाग गए। इन्होंने ऑफिशियल कैमरामैन पर भी अटैक किया।

यह भी पढ़ें: SmackDown में द रेट्रीब्यूशन ने डेब्यू करते हुए मचाई तबाही

इस बीच वो सभी रिंग के अंदर और बाहर जाते हुए चिल्लाते हुए नजर आए। द रेट्रीब्यूशन ने NXT सुपरस्टार्स के क्राउड और क्रू मेंबर्स पर भी अटैक किया। अंत में उन्होंने रिंग के रोप्स तक को काट डाला। इतने शानदार डेब्यू के बाद उम्मीद की जाती है कि WWE इस नए फैक्शन का उपयोग सही से करें और इसे व्यर्थ नहीं जाने दें।

इसी वजह से इस आर्टिकल में हम ऐसे ही दो गलतियों के बारे में बात करेंगे जो WWE को इस फैक्शन के साथ नहीं करना चाहिए:

#) द रेट्रीब्यूशन में सिर्फ NXT के ही सुपरस्टार्स नहीं होने चाहिए

इस समय ऐसा लग रहा है कि द रेट्रीब्यूशन में आलिया, चेल्सिया ग्रीन या फिर वैनेसा बॉर्न का होना लगभग कंफर्म नजर आ रहा है। हालांकि इस ग्रुप में सभी सुपरस्टार्स WWE NXT से ही नहीं होने चाहिए।

अगर मुमकिन हो, तो रेट्रीब्यूशन में ऐसे स्टार्स होने चाहिए जिन्हें पैंडेमिक के समय रिलीज किया गया है। इसी वजह से एक नाम जो ध्यान में आ रहा है, वो है रूसेव का। वो अब मीरो के नाम से जाने जाते हैं और अभी वो किसी दूसरे प्रोमेशन के लिए काम नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा उनकी पत्नी अभी WWE का ही हिस्सा हैं।

इसके अलावा कर्ट एंगल या फिर डैरेन यंग जैसे स्टार्स वापसी करते हुए इस ग्रुप को लीड करते हैं, तो इस नए फैक्शन को काफी फायदा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स-7 अगस्त, 2020

#) WWE को द रेट्रीब्यूशन को रॉ या स्मैकडाउन के अगले एपिसोड में अनमास्क नहीं करना चाहिए

WWE को द रेट्रीब्यूशन की स्टोरीलाइन को कम से कम समरस्लैम तक स्ट्रेच करना चाहिए और उन्हें पीपीवी या उसके बाद ही उनको अनमास्क करना चाहिए। इसके पीछे की वजह साफ है कि एक बार बार वो अनमास्क हो गए, तो उनकी मिस्ट्री काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

इसी के साथ WWE को स्टोरीलाइन इस तरह रखनी होगी कि फैंस की दिलचस्पी इससे कम न हो। ऐसा हमने रोमन रेंस और रोवन की स्टोरीलाइन और मिस्ट्री हैकर की स्टोरीलाइन में भी देखा है, जिनका अब किसी को भी नहीं पता। WWE को अपनी गलती से सीखना होगा और उन्हें बड़ी समझदारी के साथ आगे ले जाना होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now