Create

2 सबसे ज्यादा टैलेंटेड मेल और 2 फीमेल Superstars जो इस समय WWE में काम कर रहे हैं

wwe talented superstars now
WWE में काम कर रहे सबसे टैलेंटेड सुपरस्टार्स
Neeraj sharma

WWE: WWE की पहुंच दुनिया के काफी सारे देशों तक पहुंच चुकी है और कंपनी का फैनबेस करोड़ों में है और लगातार बढ़ रहा है। यहां कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं, जिनकी स्किल्स हमेशा फैंस का दिल जीतती आई हैं। ये प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री का एक सच है कि किसी रेसलर को बड़ा सुपरस्टार बनने के लिए कई प्रतिभाओं का धनी होना जरूरी होता है।

रिंग में केवल अच्छे मैच लड़ना ही काफी नहीं होता बल्कि माइक स्किल्स, कैरेक्टर डेवलपमेंट और मूवसेट भी किसी रेसलर के किरदार को फैंस के लिए दिलचस्प बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम मौजूदा WWE रोस्टर के 4 सबसे प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस

Take 10 minutes and brighten your day.You’re welcome! twitter.com/wwe/status/156…

केविन ओवेंस साल 2014 से WWE में काम कर रहे हैं और इस दौरान NXT चैंपियन और यूनिवर्सल चैंपियन बनने के अलावा ढेरों चैंपियनशिप्स और कई अन्य उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। सभी किरदारों में अच्छा करने की काबिलियत उन्हें कंपनी के सबसे महत्वपूर्ण सुपरस्टार्स में से एक बनाती है।

वो सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर समेत कई अन्य टॉप सुपरस्टार्स के खिलाफ यादगार मैच लड़ चुके हैं। उनकी इन-रिंग स्किल्स शानदार हैं, वहीं अपनी शानदार माइक स्किल्स की मदद से स्टोरीलाइंस को अच्छे से बिल्ड-अप करना भी जानते हैं। इसके अलावा उनके पास स्टनर जैसा फिनिशिंग मूव भी है, जो उनके मैचों को रोमांचक बनाता आया है। कुल मिलाकर देखा जाए केविन ओवेंस कंपनी के एक टॉप सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं।

#)बेली

बेली ने साल 2016 में WWE मेन रोस्टर में कदम रखा था, मगर वो उससे पहले NXT विमेंस चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल कर चुकी थीं। उन्हें मेन रोस्टर पर एक बेबीफेस के रूप में बिल्ड किया गया और इस किरदार में रहते उन्होंने खूब सफलता पाई और Raw के अलावा SmackDown विमेंस चैंपियन भी बनीं।

जब साल 2019 में बेली को पहली बार हील बनाया गया तो इस फैसले पर सवाल उठाए गए, मगर उन्होंने हील किरदार में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। वो इस समय डैमेज कंट्रोल नाम के फैक्शन को लीड कर रही हैं, जिसमें इयो स्काई और डकोटा काई उनकी पार्टनर्स हैं। उनकी माइक स्किल्स ने भी उन्हें एक बड़ी हील सुपरस्टार बनने में मदद की है और अभी तक कई दिग्गजों के साथ यादगार मैच लड़ कर दिखा चुकी हैं कि उनकी इन-रिंग स्किल्स कितनी शानदार हैं।

#)सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस, वही सुपरस्टार हैं जिन्होंने साल 2014 में अपने दोस्तों को धोखा देकर द शील्ड का अंत किया था। हालांकि उन्होंने WWE में बेबीफेस किरदार में भी चैंपियनशिप जीती हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि हील कैरेक्टर में उनका प्रदर्शन ज्यादा निखर कर सामने आता है।

पिछले कुछ समय की बात करें तो उनके मैट रिडल, कोडी रोड्स और ऐज जैसे टैलेंटेड रेसलर्स के खिलाफ मैच धमाकेदार रहे हैं। वहीं द विजनरी किरदार में उनकी माइक स्किल्स और उनका हंसने का तरीका उन्हें बड़े हील के रूप में प्रदर्शित कर रहा होता है। वहीं पेडिग्री और स्टॉम्प जैसे फिनिशिंग मूव्स उनके मैचों के फिनिश को दिलचस्प बना रहे होते हैं।

#)बैकी लिंच

It’s been one helluva year. https://t.co/7jgiB4ikmg

WWE के मौजूदा दौर की बात करें तो बैकी लिंच कंपनी की सबसे मुख्य विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनकी स्टार पावर निरंतर बढ़ती रही है। एक समय पर उन्होंने बेबीफेस किरदार में रहते खूब नाम कमाया और उनके द मैन कैरेक्टर को खूब फेम मिला, जिसने उन्हें कई बार विमेंस चैंपियन बनाया।

हालांकि कुछ समय पहले उन्होंने बेबीफेस टर्न ले लिया है, लेकिन पिछले एक साल से उन्हें हील किरदार में भी अच्छा प्रदर्शन करते देखा गया था। उनका मैनहैंडल स्लैम मूव बहुत जबरदस्त और खतरनाक प्रतीत होता है, जिसकी मदद से वो कई बड़े मैचों को जीत चुकी हैं और समय के साथ उनकी माइक स्किल्स भी बेहतर होती गई हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...