Create
Notifications

2 कारण क्यों WWE Superstar Jinder Mahal को अगले हफ्ते SmackDown में नया आईसी चैंपियन बनना चाहिए और 2 क्यों नहीं बनना चाहिए 

जिंदर महल को अगले हफ्ते SmackDown में आईसी चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला है
जिंदर महल को अगले हफ्ते SmackDown में आईसी चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला है
reaction-emoji
Subham Pal

WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड का समापन हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड के दौरान जिंदर महल (Jinder Mahal) ने WWE ऑफिशियल एडम पीयर्स (Adam Pearce) से आईसी चैंपियनशिप मैच की मांग की थी और वो काफी नाराज लग रहे थे। अब आखिरकार जिंदर महल को रिकोशे (Ricochet) के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच में शामिल कर दिया गया है। बता दें, जिंदर महल को रिकोशे के खिलाफ अगले हफ्ते SmackDown के एपिसोड में आईसी चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलेगा।

देखा जाए तो रिकोशे आईसी चैंपियन बनने के बाद से ही कुछ मौकों पर अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड करने में सफल रहे हैं और यह देखना रोचक होगा कि रिकोशे अगले हफ्ते जिंदर महल के खिलाफ अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहते हैं या नहीं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों अगले हफ्ते WWE SmackDown में जिंदर महल को नया आईसी चैंपियन बनना चाहिए और 2 कारण क्यों नहीं बनना चाहिए।

1- WWE SmackDown में जिंदर महल को आईसी चैंपियन बनना चाहिए: वो अभी तक इस टाइटल को जीत नहीं पाए हैं

WWE सुपरस्टार जिंदर महल अपने करियर के दौरान यूएस चैंपियन और WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, जिंदर महल को अभी तक अपने करियर में आईसी चैंपियन बनने का मौका नहीं मिल पाया है। जिंदर महल भी अपने करियर में कम-से-कम एक बार इस टाइटल को जरूर जीतना चाहेंगे।

यही कारण है कि अगले हफ्ते SmackDown में जिंदर महल को रिकोशे के खिलाफ मैच में जीत के लिए बुक करके नया आईसी चैंपियन बनाना चाहिए। अगर जिंदर महल अगले हफ्ते रिकोशे को हराकर आईसी चैंपियन बनने में कामयाब रहते हैं तो यह जिंदर के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

1- WWE SmackDown में जिंदर महल को आईसी चैंपियन नहीं बनाना चाहिए: रिकोशे को यह टाइटल जीते अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है

रिकोशे मार्च 2022 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान सैमी जेन को हराते हुए नए आईसी चैंपियन बने थे। देखा जाए तो रिकोशे को अभी चैंपियन बने केवल 35 दिन हुए हैं और इतनी जल्दी उनसे टाइटल वापस लेना सही नहीं रहेगा। वैसे भी, रिकोशे ने आईसी चैंपियन बनने के बाद से ही बेहतरीन मैच देकर इस टाइटल की वैल्यू बढ़ाने में मदद की है।

यही कारण है कि अगले हफ्ते SmackDown में रिकोशे को जिंदर महल को हराते हुए अपना टाइटल रिटेन करना चाहिए। वैसे भी, जल्दी-जल्दी टाइटल चेंज होने से आईसी चैंपियनशिप की वैल्यू में एक बार फिर कमी आ सकती है और ऐसा होने से रोकने के लिए रिकोशे को आने वाले कुछ समय तक चैंपियन बने रहने देना चाहिए।

2- WWE SmackDown में जिंदर महल को आईसी चैंपियन बनना चाहिए: इससे उनका करियर सही रास्ते पर लौट सकता है

यह कहना गलत नहीं होगा कि जिंदर महल को WWE में पिछले कई महीनों से काफी खराब बुकिंग दी गई है और इस वजह से उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ है। बता दें, SmackDown का हिस्सा बनने के बाद से ही जिंदर महल को किसी भी फिउड का हिस्सा नहीं बनाया गया है और ऐसा लग रहा है कि कंपनी के पास उनके लिए प्लान नहीं है।

हालांकि, अगर जिंदर महल अगले हफ्ते SmackDown में रिकोशे को हराकर नए आईसी चैंपियन बनने में कामयाब रहते हैं तो जिंदर का WWE करियर एक बार फिर सही रास्ते पर लौट सकता है। संभव है कि जिंदर महल के आईसी चैंपियन बनने की वजह से उन्हें बड़ा पुश मिलना शुरू हो सकता है और यह चीज़ उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

2- WWE SmackDown में जिंदर महल को आईसी चैंपियन नहीं बनाना चाहिए: उनके पास मोमेंटम की कमी है

जैसा कि हमने बताया कि WWE सुपरस्टार जिंदर महल को पिछले कई महीनों से काफी खराब बुकिंग दी गई है और इस वजह से जिंदर महल के मोमेंटम में काफी कमी आई है। यही कारण है कि जिंदर महल को अगले हफ्ते SmackDown के एपिसोड में रिकोशे के खिलाफ जीत के लिए बुक करके नया आईसी चैंपियन नहीं बनाना चाहिए।

अगर WWE जिंदर महल को आईसी चैंपियन बनाना चाहती है तो चैंपियन बनाने से पहले उन्हें स्ट्रॉन्ग सुपरस्टार के रूप में बिल्ड करना चाहिए। वहीं, बिना मोमेंटम के जिंदर महल को चैंपियन बनाना फैंस को भी पसंद नहीं आएगा और जिंदर महल का आईसी चैंपियन के रूप में रन फ्लॉप साबित हो सकता है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...