Create

2 कारण क्यों बिग ई को WWE चैंपियनशिप रीमैच मिलना चाहिए था और 2 कारण क्यों रीमैच नहीं मिलना सही फैसला है 

WWE Day 1 में बिग ई, ब्रॉक लैसनर के हाथों अपना टाइटल हार गए थे
WWE Day 1 में बिग ई, ब्रॉक लैसनर के हाथों अपना टाइटल हार गए थे
reaction-emoji
Subham Pal

WWE डे 1 (Day 1) में बिग ई (Big E) को फेटल 4वे मैच में अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड करना था। हालांकि, अंतिम समय में इस मैच में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को शामिल करके इसे फेटल 5वे मैच बना दिया गया था। इस वजह से बिग ई के लिए मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना काफी मुश्किल हो गया था और अंत में लैसनर, बिग ई को F5 देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

इस जीत के साथ ही लैसनर नए WWE चैंपियन बन गए और बिग ई से उनका टाइटल छिन गया। हालांकि, इसके बाद बिग ई को WWE चैंपियनशिप रीमैच नहीं मिला। बिग ई को जरूर WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने के लिए इस हफ्ते Raw में फेटल 4वे मैच में लड़ने का मौका मिला था लेकिन बिग ई यह मैच हार गए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों बिग ई को WWE चैंपियनशिप रीमैच मिलना चाहिए था और 2 कारण क्यों रीमैच नहीं मिलना सही फैसला है।

1- बिग ई को WWE चैंपियनशिप रीमैच मिलना चाहिए था: उन्हें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ने से काफी फायदा होता

भले ही, ब्रॉक लैसनर ने Day 1 में बिग ई को पिन करके मैच जीता था लेकिन पिन होने से पहले बिग ई ने मैच के दौरान लैसनर पर जबरदस्त हमला करके उन्हें अपनी ताकत से परिचय कराया था। देखा जाए तो बिग ई को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप रीमैच जरूर मिलना चाहिए था। ऐसा इसलिए है क्योंकि लैसनर जैसे दिग्गज के खिलाफ वन-ऑन-वन मैच लड़ने से बिग ई को सिंगल्स स्टार के रूप में काफी फायदा होता।

भले ही, इस मैच में बिग ई के जीत की संभावना कम होती लेकिन उनके पास मैच के दौरान लैसनर जैसे बड़े और ताकतवर सुपरस्टार के सामने खुद को साबित करने का मौका होता। यही नहीं, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ वन-ऑन-वन मैच लड़ने की वजह से बिग ई को लाइमलाइट में भी आने का मौका मिलता।

1- WWE सुपरस्टार बिग ई को रीमैच नहीं मिलना सही फैसला है: बेबीफेस vs बेबीफेस मैच कराना सही नहीं होता

WWE सुपरस्टार बिग ई की तरह ही WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर भी वर्तमान समय में बेबीफेस सुपरस्टार हैं। देखा जाए तो इस रेसलिंग कंपनी में दुर्लभ मौकों पर ही एक कैरेक्टर के सुपरस्टार्स के बीच मैच कराया जाता है। शायद यही कारण है कि बिग ई को लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप रीमैच नहीं दिया गया।

अगर यह मैच होता तो फैंस के लिए यह निर्णय लेना मुश्किल होता कि इस मैच में उन्हें किसे सपोर्ट करना है। भले ही, बिग ई, लैसनर जितने बड़े सुपरस्टार नहीं हैं लेकिन फिर भी वो फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

2- WWE सुपरस्टार बिग ई को रीमैच मिलना चाहिए था: पूर्व चैंपियन होने के नाते तो वो इस मैच में जगह बनाने के हकदार थे

WWE में जब भी कोई सुपरस्टार अपना टाइटल हारता है तो अधिकतर मौकों पर टाइटल हारने वाले सुपरस्टार्स को रीमैच जरूर दिया जाता है। यही कारण है कि बिग ई को भी WWE चैंपियनशिप रीमैच में मौका मिलना चाहिए था। यह कहना मुश्किल है कि बिग ई को WWE चैंपियनशिप रीमैच में लड़ने का मौका क्यों नहीं दिया गया।

शायद इसकी वजह ब्रॉक लैसनर का व्यस्त शेड्यूल है और ऐसा लग रहा है कि लैसनर WrestleMania 38 में रोमन रेंस का सामना करने जा रहे हैं। यही कारण है कि ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का मैच ड्रीम मैच होने के बावजूद भी इस मैच का आयोजन WrestleMania के बजाए Royal Rumble 2022 इवेंट में कराया जाने वाला है।

2- WWE सुपरस्टार बिग ई को रीमैच नहीं मिलना सही फैसला है: उनके स्क्वॉश होने का खतरा होता

बिग ई को अगर WWE चैंपियनशिप रीमैच मिलता तो इससे उन्हें काफी नुकसान हो सकता था। ऐसा इसलिए है क्योंकि वर्तमान WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर हैं और अगर बिग ई का लैसनर के खिलाफ मैच होता तो इस मैच में उनके आसानी से हारने का खतरा होता।

बता दें, लैसनर पिछले कुछ सालों में रिकोशे और कोफी किंग्सटन जैसे सुपरस्टार्स को स्क्वॉश मैच में हरा चुके हैं। ये दोनों ही सुपरस्टार्स लैसनर के खिलाफ मिली हार से उबर नहीं पाए थे। यही कारण है कि बिग ई को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रीमैच नहीं मिलना अच्छा फैसला है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...