Create

2 कारण क्यों WWE में ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन का साथ आना सही है और 2 क्यों गलत है

WWE में दोबारा साथ आए पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर
WWE में दोबारा साथ आए पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE Day1 से कुछ समय पहले रोमन रेंस (Roman Reigns) ने पॉल हेमन (Paul Heyman) को सुपरमैन पंच लगाकर उनके साथ अपने अलायंस का अंत कर दिया था। जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि हेमन जल्द ही दोबारा ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के एडवोकेट बन सकते हैं।

IT'S FINALLY HAPPENING.LESNAR. LASHLEY.ROYAL RUMBLE.WWE TITLE.@BrockLesnar @fightbobby #RoyalRumblewwe.com/shows/royalrum… https://t.co/lj6lX3T5A6

इस हफ्ते Raw के शुरुआती सैगमेंट में लैसनर और हेमन के साथ नजर आने से यह तय हो चला है कि हेमन वाकई में दोबारा लैसनर के एडवोकेट बन चुके हैं। अब सवाल खड़े होते हैं कि इसका रोमन रेंस पर क्या असर पड़ेगा और क्या अभी हेमन और लैसनर का दोबारा साथ आना सही है।

पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर के दोबारा साथ आने से कुछ सुपरस्टार्स पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा और कुछ हद तक बुरा प्रभाव भी पड़ सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 2 कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों हेमन और लैसनर का साथ आना सही है और 2 क्यों उन्हें दोबारा साथ लाना एक गलत फैसला साबित होगा।

#)WWE चैंपियनशिप फ्यूड में MVP से प्रोमो बैटल में कमजोर पड़ जाते ब्रॉक लैसनर - रियूनाइट का फैसला सही

EXCLUSIVE: @fightbobby wants @BrockLesnar to be ready for their match at the #RoyalRumble!@The305MVP#WWERaw https://t.co/Wjm5pfLZXY

Raw के हालिया एपिसोड में बिग ई, सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस और बॉबी लैश्ले के बीच फैटल-4-वे मैच लड़ा गया, जिसके विजेता को Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच मिलना था। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जिसके अंत में लैश्ले ने ओवेंस को पिन करते हुए लैसनर के खिलाफ चैंपियनशिप मैच प्राप्त किया।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि बॉबी लैश्ले को बड़ा हील सुपरस्टार बनाने में MVP की माइक स्किल्स ने बहुत अहम भूमिका निभाई है। अब ब्रॉक लैसनर उनके सामने होंगे, जिनकी प्रोमो स्किल्स कुछ खास अच्छी नहीं हैं। अगर पॉल हेमन के साथ उन्हें रियूनियाइट नहीं किया गया होता तो द बीस्ट संभव ही MVP के साथ प्रोमो बैटल में कमजोर पड़ जाते, जिससे ये ड्रीम फ्यूड ज्यादा दिलचस्प नहीं बन पाती।

#)ब्रॉक लैसनर अकेले भी अच्छा काम कर रहे थे - रियूनाइट का फैसला गलत

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने SummerSlam 2021 में WWE में वापसी की थी। चूंकि पॉल हेमन उस समय रोमन रेंस के स्पेशल काउंसिल थे, इसलिए द बीस्ट को अकेले ही अपनी स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाना था। Crown Jewel की WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में लैसनर ने खुद प्रोमो कट किए, जिन्होंने फैंस को काफी प्रभावित किया।

वहीं WWE से अपने सस्पेंशन से जुड़े सैगमेंट्स को भी उन्होंने दिलचस्प बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ये बातें दर्शाती हैं कि लैसनर, पॉल हेमन के बिना भी अच्छा काम कर रहे थे, इसलिए शायद फिलहाल उन्हें हेमन के साथ रियूनाइट होने की कोई जरूरत नहीं थी।

#)पॉल हेमन के बिना ब्रॉक लैसनर की कल्पना करना भी गलत - रियूनाइट का फैसला सही

ब्रॉक लैसनर के WWE में डेब्यू के समय से ही पॉल हेमन उनके साथ जुड़े रहे हैं। हेमन हमेशा से लैसनर के एडवोकेट बने रहे हैं और उन्हीं का साथ मिलने से द बीस्ट अपने WWE करियर में इतनी सफलता प्राप्त कर सके हैं। हेमन द्वारा आइकॉनिक अंदाज में ब्रॉक लैसनर को इंट्रोड्यूस करना आज भी क्राउड के रोंगटे खड़े कर देता है।

अब स्थिति ऐसी हो चुकी है कि पॉल हेमन के बिना ब्रॉक लैसनर की कल्पना भी नहीं की जा सकती। फैंस उन्हें एकसाथ कितना पसंद करते हैं, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस हफ्ते Raw में हेमन द्वारा लैसनर के इंट्रोडक्शन को सुनकर क्राउड झूम उठा था।

#)रोमन रेंस कमजोर पड़ जाएंगे - रियूनाइट का फैसला गलत

रोमन रेंस की SummerSlam 2020 में वापसी के बाद पॉल हेमन उनके स्पेशल काउंसिल बने थे, लेकिन कुछ हफ्ते पहले उनका ये अलायंस समाप्त हो चुका है। इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि हेमन का साथ मिलने से रेंस की प्रोमो स्किल्स में बहुत सुधार हुआ है, लेकिन अब पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर के दोबारा साथ आने से इस बात का खतरा भी बढ़ने लगा है कि रेंस का किरदार पहले की तरह कमजोर पड़ सकता है।

एक बड़ा सवाल यह भी खड़ा होता है कि क्या अब WWE को द ब्लडलाइन में ज्यादा मेंबर्स को नहीं जोड़ना चाहिए। जिनमें एक अच्छी माइक स्किल्स वाला सुपरस्टार भी हो, जो रेंस के किरदार को कमजोर पड़ने से बचा सके।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...