Create
Notifications

2 कारण क्यों Roman Reigns असल में WWE दिग्गज John Cena से बेहतर हैं और 2 क्यों वो अच्छे नहीं हैं

जॉन सीना और रोमन रेंस दोनों ही स्टार्स ने अपने करियर में काफी कुछ हासिल किया है.
जॉन सीना और रोमन रेंस दोनों ही स्टार्स ने अपने करियर में काफी कुछ हासिल किया है.
reaction-emoji
Ashutosh Singh

Roman Reigns and John Cena: WWE में हर जनरेशन में टॉप स्टार्स रहे हैं, जो उस समय कंपनी के फेस रहे हैं। इसी वजह से हर समय बड़े स्टार्स के तुलना दूसरी जनरेशन के सुपरस्टार्स से होती है। हल्क होगन (Hulk Hogan) की तुलना स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold' Steve Austin) से की जाती थी।

द रॉक और जॉन सीना की भी तुलना होती थी। इसी कड़ी में अभी रोमन रेंस और जॉन सीना की तुलना होती है। रोमन रेंस इस समय WWE के पोस्टर बॉय हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम 2 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों रोमन रेंस असल में जॉन सीना से बेहतर टॉप स्टार हैं और 2 कारण क्यों वो जॉन सीना से बेहतर नहीं हैं।

2- रोमन रेंस बेहतर हैं: फेस और हील दोनों के रूप में बढ़िया काम किया है

It's Monday an I miss my Tribal Chief #RomanReigns so much! But just 4 more days until we can finally see and acknowledge him on #SmackDown can't wait for #FridayNightReigns #RomanEmpire https://t.co/kFL2Ztvi9A

जॉन सीना अपने बीस साल के WWE करियर में ज्यादातर समय फेस के रूप में नजर आए हैं। वहीं, अगर रोमन रेंस की बात करें तो उन्होंने WWE में डेब्यू एक हील के रूप में किया था। इस दौरान फैंस उन्हें हील के रूप में ही पसंद कर रहे थे। इसके बाद वो काफी समय तक फेस स्टार के रूप में भी नजर आए थे।

अभी वो हील टर्न हैं। इस हील टर्न ने उनके कैरेक्टर को और ज्यादा दिलचस्प बनाया है और इस समय वो अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन भी हैं। अगर इस समय देखा जाए तो रोमन रेंस एकमात्र ऐसे स्टार हैं, जो हील होकर भी शो के सबसे बड़े स्टार हैं। इसके अलावा फैंस भी उन्हें इस रूप में पसंद कर रहे हैं।

2- जॉन सीना बेहतर हैं: जॉन सीना के पास एक मजबूत फैन बेस है

अगर इस समय रोमन रेंस के फैन बेस को लेकर बात करें तो उसमें गिरावट आई है। हील टर्न के बाद से ही रेंस के फैन बेस में कमी हुई है। वहीं, अगर जॉन सीना की बात करें तो जब वो कंपनी के फेस बने थे, तब से उन्हें बच्चे और उनके माता-पिता काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। समय के साथ जॉन सीना का यह फैन बेस मजबूत ही हुआ है।

आज भी पूरी दुनिया में जॉन सीना के रिंग में आते ही फैंस की तरफ से उन्हें सबसे धमाकेदार रिएक्शन मिलता है। हालांकि, यह अलग बात है कि कई बार उन्हें मिक्स्ड रिएक्शन का भी सामना करना पड़ता है लेकिन इसके बाद भी वो सबसे ज्यादा लाउड रिएक्शन होता है।

2- रोमन रेंस बेहतर हैं: बेहतर इन-रिंग वर्क

YES LMFAOOO #MITB #RomanReigns twitter.com/qos_shinykiwi/…

जॉन सीना ने अपने बीस साल के WWE करियर में कई यादगार मैच और फ्यूड फैंस को दिए हैं। इस दौरान समय-समय पर उन्होंने अपने इन रिंग-वर्क पर भी काम किया है लेकिन अगर उनकी तुलना रोमन रेंस से करें तो ट्राइबल चीफ का इन-रिंग वर्क बेहतर है।

रोमन रेंस के मूव्स ज्यादा असरदार नजर आते हैं। इसके अलावा वो हर मैच में कुछ नया करने के भी कोशिश करते हैं। उनके मूव भी जॉन सीना से ज्यादा है। ऐसे में जॉन सीना इसमें रोमन रेंस से पिछड़ जाते हैं। रोमन रेंस के मैच भी ज्यादा बढ़िया साबित होते हैं।

1- जॉन सीना बेहतर हैं कभी किसी ग्रुप की मदद नहीं लेते

जॉन सीना हमेशा ही स्टोरीलाइन में अकेले ही नजर आते हैं। उन्होंने कभी भी, किसी भी स्टोरीलाइन या मैच को जीतने के लिए फैक्शन की मदद नहीं ली है। इसके अलावा किसी भी मुकाबले में उन्होंने जीत के लिए कोई भी गलत तरीका नहीं अपनाया है।

अगर बात रोमन रेंस की करें तो वो हमेशा से ही किसी न किसी ग्रुप का हिस्सा रहे हैं। करियर की शुरुआत में वो द शील्ड का हिस्सा थे। अभी वह द ब्लडलाइन के लीडर हैं और मैच जीतने के लिए वो बहुत बार द उसोज़ की मदद लेते हैं। साथ ही कई बार चीटिंग भी करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...