Create

2 कारण क्यों Roman Reigns को WWE Elimination Chamber मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना चाहिए और 2 क्यों डिफेंड नहीं करना चाहिए 

Elimination Chamber 2022 WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट है
Elimination Chamber 2022 WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट है

WWE Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट अब समाप्त हो चुका है। रॉयल रंबल (Royal Rumble) के बाद WWE का अगला बड़ा इवेंट एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) होने जा रहा है और इसका आयोजन 19 फरवरी को होना है। खास बात यह है कि इस साल Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट का आयोजन सऊदी अरब में कराया जाने वाला है। इस इवेंट में होने वाले एलिमिनेशन चैंबर मैच काफी शानदार होते हैं और इतिहास में कई चैंपियंस हुए हैं जो कि इस मैच में टाइटल डिफेंड करते हुए दिखाई दे चुके हैं।

बता दें, इस मैच में कुल 6 सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं और 2 सुपरस्टार्स मैच की शुरुआत करते हैं जबकि बाकी 4 सुपरस्टार्स रिंग के चारों ओर मौजूद पॉड में बंद रहते हैं। इस मैच के दौरान समय-समय पर पॉड का दरवाजा खुलता है और पॉड से निकलने वाला सुपरस्टार मैच में शामिल हो जाता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों रोमन रेंस को इस साल WWE Elimination Chamber मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना चाहिए और 2 कारण क्यों डिफेंड नहीं करना चाहिए।

1- WWE Elimination Chamber में रोमन रेंस को यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड नहीं करना चाहिए: सैथ रॉलिंस को उनका रीमैच मिलना चाहिए

सैथ रॉलिंस ने Royal Rumble 2022 में हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस को काफी टक्कर दी थी। हालांकि, अंत में, रोमन रेंस द्वारा सैथ को सबमिशन मूव में जकड़ लिया गया था और सैथ का हाथ रोप्स पर होने के बावजूद भी रोमन ने सैथ को नहीं छोड़ा था। यही कारण है कि इस मैच को रेफरी ने DQ में समाप्त कर दिया था।

चूंकि, इस मैच का क्लीन अंत नहीं हो पाया था, इस वजह से सैथ रॉलिंस को रोमन रेंस के खिलाफ वन-ऑन-वन यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच जरूर मिलना चाहिए। यही कारण है कि रोमन रेंस को Elimination Chamber मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड नहीं करना चाहिए ताकि सैथ को एलिमिनेशन चैंबर इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप रीमैच मिल सके।

1- WWE Elimination Chamber मैच में यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना चाहिए: रोमन रेंस के कई दुश्मन SmackDown में मौजूद हैं

WWE SmackDown में वर्तमान समय में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के ड्रू मैकइंटायर, बिग ई जैसे दुश्मन मौजूद हैं। बता दें, मैकइंटायर की Royal Rumble 2022 में वापसी हुई थी और ऐसा लग रहा है कि मैकइंटायर, रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसके अलावा हाल ही रोमन के एक और दुश्मन बिग ई को भी SmackDown का हिस्सा बनाया गया है।

यही कारण है कि Elimination Chamber मैच में इन सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच में रोमन रेंस को अपना टाइटल डिफेंड करना चाहिए। चूंकि, सैथ रॉलिंस भी पिछले कुछ समय से ब्लू ब्रांड में नजर आ रहे हैं इसलिए अगर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को Elimination Chamber मैच में डिफेंड किया जाता है तो सैथ को भी इस मैच में मौका दिया जा सकता है।

2- WWE Elimination Chamber मैच में यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड नहीं करना चाहिए: रोमन रेंस को WrestleMania 38 तक यूनिवर्सल चैंपियन बनाए रखने के लिए

WWE Royal Rumble 2022 में रोमन रेंस की वजह से ब्रॉक लैसनर को अपनी WWE चैंपियनशिप गंवानी पड़ी थी। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि इन दोनों सुपरस्टार्स का फिउड अभी समाप्त नहीं हुआ है और इन दोनों के बीच WrestleMania 38 में मैच देखने को मिल सकता है।

हालांकि, अगर रोमन Elimination Chamber मैच में हिस्सा लेते हैं तो मल्टी-मैन मैच होने की वजह से उनके यूनिवर्सल टाइटल हारने की संभावना काफी बढ़ जाएगी। अगर रोमन अपना यूनिवर्सल टाइटल हार जाते हैं तो WrestleMania 38 में शायद ही उनका ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच हो पाएगा। यही कारण है कि रोमन को Elimination Chamber मैच में अपना टाइटल डिफेंड नहीं करना चाहिए।

2- WWE Elimination Chamber मैच में रोमन रेंस को टाइटल डिफेंड करना चाहिए: इस मैच में अभी तक यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड नहीं किया गया है

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का साल 2016 में अनावरण किया गया था और देखा जाए तो इस चैंपियनशिप को अस्तित्व में आए हुए 5 साल से ज्यादा समय हो चुका है। हालांकि, अभी तक इस टाइटल को Elimination Chamber मैच में डिफेंड नहीं किया गया है और यह काफी हैरानी की बात है। यही कारण है कि WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को इस साल Elimination Chamber मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना चाहिए।

अगर इस मैच में रोमन रेंस अपना रिटेन करते हैं तो वो खुद को स्ट्रॉन्ग यूनिवर्सल चैंपियन साबित कर पाएंगे। बता दें, पिछले साल यूनिवर्सल चैंपियनशिप के चैलेंजर के लिए Elimination Chamber मैच देखने को मिला था और डेनियल ब्रायन इस मैच के विजेता बने थे। हालांकि, वो इस मैच में कम्पीट करने की वजह से इतने थक गए थे कि रोमन ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में उन्हें आसानी से हरा दिया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment