Create
Notifications

2 कारणों से WWE Day1 पीपीवी में रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए और 2 जिनसे ब्रॉक लैसनर को जीतना चाहिए

WWE Day1 पीपीवी में होगा रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच
WWE Day1 पीपीवी में होगा रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच
Neeraj sharma
visit

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से यूनिवर्सल चैंपियन और कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार भी बने हुए हैं। इस दौरान ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की गैरमौजूदगी में उनके एडवोकेट रहे पॉल हेमन (Paul Heyman) ने रेंस के स्पेशल काउंसिल होने की भूमिका निभाई।

I don’t follow anyone. On any show. Life in the Main Event. #Smackdown #WWEDay1 https://t.co/Q6DYEiokkE

आपको याद दिला दें कि लैसनर ने SummerSlam 2021 में वापसी कर WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को कन्फ्रंट किया। उनके बीच Crown Jewel पीपीवी में मैच हुआ, जिसमें ट्राइबल चीफ विजयी रहे। मगर हाल ही में पॉल हेमन पर रेंस द्वारा हुए अटैक के बाद उनकी लैसनर के साथ दुश्मनी ने बहुत विकराल रूप ले लिया है।

अब साल 2022 में WWE के सबसे पहले पीपीवी Day1 में लैसनर vs रेंस मैच को बुक किया गया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं ऐसे 2 कारणों के बारे में जिनसे Day1 पीपीवी में रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए और 2 जिनसे ब्रॉक लैसनर को जीत मिलनी चाहिए।

#)पॉल हेमन से अलग होने के बाद रोमन रेंस को ताकतवर दिखाने के लिए - रोमन रेंस की जीत

So Roman Reigns and Paul Heyman have broke up. It was awesome till it lasted. Gave Many good memories & the wise man will always be missed.But Paul that was disrespecting, that Superman punch was long due and deserved & the Lesnar attack was fire🔥(nothing stops him).#SmackDown https://t.co/9sxQO1oIU9

SummerSlam 2020 में रोमन रेंस की वापसी के बाद पॉल हेमन उनके स्पेशल काउंसिल बने थे। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रेंस के बड़े हील सुपरस्टार बनने में हेमन का बहुत अहम योगदान रहा है। आपको याद दिला दें कि रेंस ने SmackDown के हालिया एपिसोड में रेंस पर अटैक कर उनके साथ जोड़ी को अंतिम रूप दे दिया है।

रेंस अभी तक कहते आए हैं कि SmackDown पर उनके अलावा कोई भी अपना वर्चस्व स्थापित नहीं कर सकता और ऐसा करने में अभी तक हेमन के माइंड गेम्स भी उनकी मदद करते आए थे। इस बीच निरंतर बेईमानी से मैचों में जीत के कारण रेंस को बू किया जाने लगा है।

उन्हें ट्राइबल चीफ के रूप में भी प्रदर्शित किया गया है, जो WWE में अनोआ'ई फैमिली की विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। अब लोग सोच रहे होंगे कि हेमन से अलग होने के बाद रेंस कमजोर पड़ जाएंगे, लेकिन WWE, Day1 पीपीवी में उन्हें ब्रॉक लैसनर पर जीत के लिए बुक कर दिखा सकती है कि उन्हें जीत के लिए अब किसी की जरूरत नहीं है।

#)ब्रॉक लैसनर अपने पुराने कैरेक्टर में वापसी कर रहे हैं - ब्रॉक लैसनर की जीत होनी चाहिए

Are @BrockLesnar & @HeymanHustle in cahoots?@SamiZayn thinks so!🎥 @WWETheBump https://t.co/DfkeV5UmS5

आपको याद दिला दें कि SmackDown के एक हालिया एपिसोड में ब्रॉक लैसनर, सैमी जेन के साथ एक दोस्त जैसा व्यवहार कर रहे थे। मगर पॉल हेमन ने लैसनर को अपने पुराने दिनों की याद दिलाई जब वो अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर देते थे।

लैसनर ने इन बातों को सुनकर जेन को बुरी तरह पीटा। अब हेमन का दोबारा लैसनर का एडवोकेट बनना इस बात के संकेत हैं कि द बीस्ट दोबारा उसी किरदार में नजर आने वाले हैं, जब वो अपने दुश्मनों को बुरी तरह पीटने के बाद हराते थे। इसलिए संभव है कि इस बार रोमन रेंस को लैसनर के पुराने स्वभाव का सामना करना पड़ सकता है।

#)रोमन रेंस की हार बहुत आइकॉनिक लम्हा होगा - रोमन रेंस की Day1 पीपीवी में जीत होनी चाहिए

एक समय था जब रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे, लेकिन कई ऐसे मौके आए जब उन्हें बेबीफेस होते हुए भी बू किया जा रहा था। आखिरकार 2020 में वापसी के बाद उन्हें हील टर्न दिया गया और इस नए किरदार में उनका करियर नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

काफी लोगों का मानना है कि रेंस अभी अपने करियर के चरम पर हैं और पिछले 470 से भी अधिक दिनों से WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। इतने शानदार चैंपियनशिप सफर का अंत जरूर WWE के सबसे आइकॉनिक मोमेंट्स में से एक होगा, जिसका अंत WWE के साल के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से किसी एक में होना चाहिए।

#)ब्रॉक लैसनर कभी लगातार 3 मैचों में पिन नहीं हुए - ब्रॉक लैसनर की जीत

Most terrifying overalls in the world#SmackDown @BrockLesnar https://t.co/8ljz4o1RL5

ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया। उन्होंने 2004 में कंपनी छोड़ने का फैसला लिया और उसके 8 साल बाद यानी 2012 में विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में रिटर्न किया। लैसनर को WWE में अब एक दशक से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव हासिल है।

शायद यह बात आपको चौंका सकती है कि द बीस्ट को WWE में कभी लगातार 3 मैचों में पिन के जरिए हार नहीं मिली है, मगर अब उनके इस कीर्तिमान पर खतरा मंडरा रहा है। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 36 में ड्रू मैकइंटायर उन्हें पिन कर नए WWE चैंपियन बने थे, वहीं Crown Jewel 2021 में उन्हें रेंस के हाथों पिन होना पड़ा। इसलिए द बीस्ट के इस कीर्तिमान को बचाए रखने के लिए WWE उन्हें जीत के लिए बुक कर सकती है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now