Create

2 कारणों से WWE Elimination Chamber में Roman Reigns vs Goldberg होना चाहिए और 2 क्यों नहीं होना चाहिए

WWE Elimination Chamber में रोमन रेंस और गोल्डबर्ग का मैच हो सकता है
WWE Elimination Chamber में रोमन रेंस और गोल्डबर्ग का मैच हो सकता है

WWE का अगला इवेंट Elimination Chamber रहने वाला है। इस इवेंट के लिए WWE ने स्टोरीलाइंस की शुरुआत कर दी है और कुछ मुकाबलों का ऐलान भी हो गया है और आगे जाकर कई अन्य मैच भी तय हो सकते हैं। इस इवेंट का आयोजन सऊदी अरब में होने वाला है और इसी वजह से कई दिग्गज सुपरस्टार्स इवेंट में हिस्सा लेंगे।

पहले लग रहा था कि ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और रोमन रेंस (Roman Reigns) के बीच स्टोरीलाइन शुरू होगी। हालांकि, लैसनर को WWE चैंपियनशिप मैच में जोड़ा गया है और वो एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच का हिस्सा बनेंगे। अब रोमन रेंस को सऊदी अरब में नए विरोधी की जरूरत होगी और इसके लिए WWE के पास कुछ ही बड़े विकल्प हैं। सऊदी अरब में WWE अक्सर ड्रीम मैचों को बुक करता है और इस इवेंट के लिए खास तौर पर दिग्गजों की वापसी होती है।

It’s Roman Reigns’ universe 🗣️ https://t.co/7kfQhEY3Aa

गोल्डबर्ग Elimination Chamber के लिए रिटर्न कर सकते हैं। अभी उनके कॉन्ट्रैक्ट में एक और मैच बचा है। इसी वजह से वो रोमन रेंस के अगले विरोधी बन सकते हैं। कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि गोल्डबर्ग और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल टाइटल मैच होना चाहिए और कई कारणों से लगता है कि उनका मुकाबला नहीं होना चाहिए। इस आर्टिकल में हम 2 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों दोनों दिग्गजों के बीच Elimination Chamber में मैच होना चाहिए और 2 क्यों उनका मुकाबला नहीं होना चाहिए।

2- WWE Elimination Chamber में मैच होना चाहिए: ड्रीम मैच अधूरा रह गया था

youtube-cover

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच WrestleMania 36 में मैच होने वाला था। वो मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए बुक किया गया था और फैंस खुश थे क्योंकि दोनों दिग्गज आमने-सामने आ रहे थे। रोमन रेंस ने बाद में कुछ कारणों की वजह से अपना नाम WrestleMania मैच से बाहर ले लिया।

वो एक ब्रेक पर चले गए और फिर उनकी जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मैच लड़ा। रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच इस वजह से मैच अधूरा रह गया और अब उनके बीच मुकाबला होने के चांस है। WWE दोनों ही दिग्गजों को आमने-सामने ला सकता है और फैंस उन्हें रिंग में देखकर जरूर खुश होंगे।

2- WWE Elimination Chamber में मैच नहीं होना चाहिए: मौजूदा सुपरस्टार्स को मौका देना सही निर्णय होगा

youtube-cover

WWE के पास इस समय SmackDown में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें पुश की जरूरत है। WWE के पास SmackDown में रोमन के अगले विरोधियों के रूप में बिग ई, ड्रू मैकइंटायर, शेमस और रिकोशे समेत कई अलग-अलग विकल्प हैं। WWE को इन सुपरस्टार्स को मौका देना चाहिए।

गोल्डबर्ग की वापसी के कारण इन स्टार्स के हाथ से बड़ा मौका चला जाएगा। इसी वजह से WWE को गोल्डबर्ग और रोमन रेंस के बीच मैच बुक नहीं करना चाहिए। इस समय WWE को अपने मौजूदा सुपरस्टार्स को बड़े इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ने का मौका देना चाहिए।

1- WWE Elimination Chamber में मैच होना चाहिए: रेटिंग्स के मामले में फायदा होगा

youtube-cover

गोल्डबर्ग जब भी वापसी करते हैं तो व्यूअरशिप के मामले में सुधार होता है। SmackDown की रेटिंग्स लगातार स्थिर रहती है लेकिन WWE को इसमें सुधार करना चाहिए। अगर रोमन किसी मौजूदा सुपरस्टार का सामना करेंगे तो फिर शायद ही WWE को व्यूअरशिप में फायदा मिलेगा।

इसी वजह से गोल्डबर्ग को वापसी करनी चाहिए। इससे WWE अपने इवेंट को अच्छी तरह हाइप कर पाएगा और रेटिंग्स के मामले में सुधार होगा। WWE को व्यूअरशिप में बढ़ोतरी करने के लिए कुछ तरीके अपनाने होंगे और इसके लिए गोल्डबर्ग की वापसी होनी चाहिए। उन्हें आकर रोमन को चैलेंज करना चाहिए।

1- WWE Elimination Chamber में मैच नहीं होना चाहिए: रोमन रेंस के चोटिल होने का डर रहेगा

DDP wants to see Goldberg vs Roman Reigns 💥 https://t.co/Ve7sBVxg0J

गोल्डबर्ग काफी कम मौकों पर लड़ते हैं और इसी वजह से उनके मुकाबलों में बोच हो जाते हैं। गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर के बीच मैच के लिए फैंस काफी उत्साहित थे। हालांकि, गोल्डबर्ग ने मैच में काफी बोच किए और कई बार गलत तरीके से मूव्स को लगाया। अंडरटेकर चोटिल होते-होते बचे थे।

अभी रोमन रेंस अपने करियर के टॉप पर हैं और WrestleMania कंपनी का सबसे अहम इवेंट है। इसी वजह से WWE को जोखिम नहीं उठाना चाहिए। गोल्डबर्ग के पिछले कुछ मैच अच्छे रहे हैं लेकिन WWE को इस समय रिस्क नहीं लेना चाहिए। इससे WrestleMania के प्लान्स पर असर पड़ सकता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment