2 कारणों से Jon Moxley को एक बार फिर WWE का हिस्सा बनना चाहिए और दो क्यों उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए 

..
पूर्व AEW चैंपियन जॉन मोक्सली एका डीन एंब्रोज
पूर्व AEW चैंपियन जॉन मोक्सली एका डीन एंब्रोज

Wrestling Observer Forum की हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार जॉन मोक्सली (Jon Moxley) AEW में अपनी वर्तमान स्थिति से काफी खुश हैं। हालांकि इस बीच ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पूर्व AEW वर्ल्ड चैंपियन जॉन मोक्सली भी कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के नक्शे कदम पर चलते हुए WWE का रुख कर सकते हैं।

इस बारे में रेसलिंग पत्रकार डेव मेल्टजर ने जॉन मोक्सली से इस बारे में बात की और बताया

" पिछले हफ्ते मोक्सली ने बताया कि आज वे जहां भी हैं , बहुत खुश हैं । "

मोक्सली का AEW के साथ 3 साल का कान्ट्रैक्ट है जो 2022 में किसी भी वक्त खत्म हो सकता है। भले ही मोक्सली AEW में खुश हों लेकिन उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि अगर WWE उनके पास कोई अच्छा ऑफर लेकर आएगी तो वे उसे सुनेंगे। इस आर्टिकल में हम 2 ऐसे कारण जानेंगे जिसमें उन्हें WWE में वापस जाना चाहिए और 2 क्यों ऐसा नहीं करना चाहिए।

#1 - क्यों जॉन मोक्सली को WWE में वापस जाना चाहिए - अब वो AEW के टॉप स्टार नहीं हैं

जॉन मोक्सली AEW में आने वाले क्रिस जैरिको के बाद दूसरे सबसे बड़े WWE सुपरस्टार थे। मोक्सली ने AEW के साथ 2019 में कान्ट्रैक्ट साइन किया । AEW Double Or Nothing 2019 पे-पर-व्यू में मोक्सली के डेब्यू ने सभी को चौंका कर रखा दिया था। जैरिको को हराकर मोक्सली AEW के दूसरे वर्ल्ड चैंपियन बने थे।

इसके बाद उनकी रेसलिंग मशीन केनी ओमेगा ( Kenny Omega ) के साथ बहुत ही जबरदस्त स्टोरीलाइन देखने को मिली, जिसके अंत में ओमेगा ने मोक्सली को हराकर वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी। कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक होने के बावजूद उनकी कमजोर बुकिंग देखने मिली। बहुत ही लंबे समय से वे किसी भी चैंपियनशिप से दूर हैं। फिलहाल वे ब्लैक पूल कॉम्बैट के सदस्य हैं । मोक्सली को फिर से मेनइवेंट रेसलर बनने के लिए एक नई शुरुआत की जरूरत है और इसके लिए WWE से बेहतर जगह और कोई नही हो सकती ।

#1 - मोक्सली को WWE में क्यों नहीं जाना चाहिए - उन्हें WWE में क्रिएटिव आजादी नहीं मिलेगी जो AEW में है

30 अप्रैल 2019 में मोक्सली ने WWE में अपनी खराब बुकिंग के कारण WWE से बाहर जाने का फैसला किया । उन्हें लगता था कि WWE उनकी काबिलियत का सही ढंग से उपयोग नहीं कर पा रही थी । उन्हें क्रिएटिव आजादी भी नहीं मिल पाने के कारण उनका WWE में करियर ज्यादा सफल नहीं रहा।

AEW में आने के बाद टोनी खान ने उन्हे एक बड़ा पुश दिया । उन्हें प्रोमो की क्रिएटिव आजादी भी दी गई जिसकी मदद से उनके सेगमेंट्स ज्यादा प्रभावी दिखने लगे। AEW छोड़कर मोक्सली का WWE में जाना कोई सेंस नहीं बनाता। WWE के मुकाबले AEW में वे ज्यादा मजबूत स्थिति में हैं।

#2 - क्यों जॉन मोक्सली को WWE में वापस जाना चाहियए - WWE रोस्टर में नए रेसलर्स हैं जिनसे मोक्सली का सामना नहीं हुआ है

AEW में जाने के बाद मोक्सली अपने करियर में बहुत आगे बढ़ गए हैं वहीं WWE से जाने के बाद बहुत से नए रेसलर्स रोस्टर में शामिल हुए हैं जिनसे मोक्सली का कभी सामना नही हुआ है । कुछ ऐसे सुपरस्टार हैं जो मोक्सली के जाने के बाद WWE के टॉप लेवल तक पहुंच गए हैं।

कोफी किंग्सटन जिन्होंने WrestleMania 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियन रिडल जिन्होंने 2020 में मेन रास्टर जॉइन किया आज Raw के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं । मोक्सली की WWE में वापसी से मेन रोस्टर को मजबूती मिलेगी और साथ में कुछ बड़े स्टार्स के साथ उनकी स्टोरीलाइन देखने लायक होगी ।

#2 - मोक्सली को WWE में क्यों नहीं जाना चाहिए - ब्लैक पूल कॉम्बैट बन सकता है AEW का पहला ट्रियो चैंपियन ग्रुप

जॉन मोक्सली की डेनियल ब्रायन और विलियम रीगल के साथ टैग टीम बहुत ही जबरदस्त दिख रही है जिसे सभी ब्लैक पूल कॉम्बैट के नाम से जानते हैं। जॉन मोक्सली के साथ हुए खतरनाक मैच के बाद व्हीलर यूटा हाल ही में इस क्लब में शामिल हुए हैं। AEW के दो बड़े सुपरस्टार एक रेसलिंग जगत के उभरते सितारे और एक दिग्गज हॉल ऑफ फेमर का साथ इस ग्रुप को प्रोफेशनल रेसलिंग का सबसे खतरनाक स्टेबल बनाता है। अगर टोनी खान AEW में ट्रियो चैंपियनशिप लाते हैं तो निश्चित ही यह ग्रुप इस चैंपियनशिप के सबसे बड़े दावेदार होंगे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now