2 कारण क्यों भारतीय WWE Superstar Shanky को डांसर गिमिक में इस्तेमाल करना सही फैसला है और 2 क्यों गलत फैसला है 

भारतीय WWE सुपरस्टार शैंकी और जिंदर महल
भारतीय WWE सुपरस्टार शैंकी और जिंदर महल

भारतीय WWE सुपरस्टार शैंकी (Shanky) वर्तमान समय में जिंदर महल (Jinder Mahal) के साथ स्मैकडाउन (SmackDown) का हिस्सा बने हुए हैं। बता दें, हाल ही में शैंकी के कैरेक्टर में बड़ा बदलाव देखने को मिला है और उन्होंने डांसर के गिमिक को अपना लिया है। इस गिमिक को अपनाने के बाद से ही शैंकी अक्सर ही डांस करते हुए दिखाई देते हैं।

हालांकि, शैंकी के साथी जिंदर महल को उनकी यह हरकत कुछ खास पसंद नहीं आ रही है और इस वजह से शैंकी और जिंदर महल के बीच कई बार बहस भी देखने को मिल चुकी है। यही नहीं, जिंदर महल ने शैंकी को चीज़ों को गंभीरता से लेने की सलाह भी दे दी है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों भारतीय WWE सुपरस्टार शैंकी को डांसर गिमिक में इस्तेमाल करना सही फैसला है और 2 क्यों गलत फैसला है।

1- भारतीय WWE सुपरस्टार शैंकी को डांसर गिमिक में इस्तेमाल करना सही फैसला है: उन्हें ऑन-स्क्रीन ज्यादा समय बिताने का मौका मिल रहा है

शैंकी और जिंदर महल को पिछले साल हुए WWE ड्राफ्ट में SmackDown का हिस्सा बनाया गया था। ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनने के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स का ठीक तरह इस्तेमाल नहीं किया गया था और इन दोनों सुपरस्टार्स को कभी-कभार ही टेलीविजन पर समय बिताने का मौका मिल पाता था। हालांकि, शैंकी के डांसर गिमिक में आने के बाद चीजें पूरी तरह बदल गईं।

देखा जाए तो अब शैंकी और जिंदर महल को पहले की तुलना में ऑन-स्क्रीन ज्यादा समय बिताने का मौका मिल रहा है और यह इन दोनों सुपरस्टार्स के लिए काफी अच्छी चीज़ है। यह देखना रोचक होगा कि WWE ने शैंकी को इस नए गिमिक में आने समय में किस तरह इस्तेमाल करने का प्लान बना रखा है और क्या इस वजह से जिंदर के साथ उनकी टीम टूटने वाली है।

1- शैंकी को डांसर गिमिक में इस्तेमाल करना गलत फैसला है: इस गिमिक में सुपरस्टार्स के बड़ी सफलता हासिल करने की संभावना काफी कम होती है

WWE में अक्सर यह देखा गया है कि कंपनी अक्सर उन्हीं सुपरस्टार्स को डांसर गिमिक देती है जिनके लिए कंपनी के पास कोई बड़ा प्लान नहीं होता है। बता दें, अतीत में द ग्रेट खली जैसे कई सुपरस्टार्स हुए हैं जिनके डांसर गिमिक अपनाने के बाद उन्हें काफी नुकसान हुआ था और उन लोगों को कंपनी में बड़ी सफलता मिलनी बंद हो गई थी।

देखा जाए तो द ग्रेट खली को कई सालों तक टॉप सुपरस्टार के रूप में इस्तेमाल करने के बाद उन्हें डांसर गिमिक दिया गया था। हालांकि, शैंकी को उनके करियर के शुरुआत में ही डांसर गिमिक में इस्तेमाल किया जाना शुरू हो चुका है और इस बात की संभावना ना के बराबर है कि वो इस गिमिक में रहते हुए कंपनी में टॉप पर पहुंच पाएंगे।

2- शैंकी को डांसर गिमिक में इस्तेमाल करना सही फैसला है: उन्हें फैंस से अटैंशन मिलना शुरू हो चुका है

शैंकी के WWE SmackDown में डांसर गिमिक में इस्तेमाल किया जाना शुरू होने के बाद से ही फैंस का ध्यान उनकी ओर आकर्षित हो चुका है। अब शैंकी जब भी ऑन-स्क्रीन डांस करते हुए दिखाई देते हैं तो उन्हें एरीना में मौजूद दर्शकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है। यही नहीं, शैंकी को सोशल मीडिया पर भी फैंस से काफी अटैंशन मिल रहा है।

देखा जाए तो शैंकी को उनके पिछले गिमिक में फैंस से कुछ खास अटैंशन नहीं मिल रहा था। यही कारण है कि देखा जाए तो फिलहाल के लिए शैंकी को डांसर गिमिक में इस्तेमाल किया जाना बिल्कुल सही साबित हुआ है। यह देखना रोचक होगा कि शैंकी उन्हें फैंस से मिल रहे इस अटैंशन का कितना फायदा उठा पाते हैं।

2- शैंकी को डांसर गिमिक में इस्तेमाल करना गलत फैसला है: फैंस उन्हें जायंट के रूप में गंभीरता से लेना बंद कर देंगे

भारतीय WWE सुपरस्टार शैंकी 7 फुट लंबे हैं और देखा जाए तो उनमें कंपनी का अगला जायंट सुपरस्टार बनने की क्षमता है। हालांकि, 7 फुट लंबा होने के बावजूद भी शैंकी को जायंट के रूप में स्ट्रॉन्ग बुकिंग नहीं दी गई और अब कंपनी द्वारा उन्हें डांसर गिमिक में इस्तेमाल किया जा रहा है।

शैंकी के डांसर गिमिक में इस्तेमाल किये जाने की वजह से फैंस उन्हें जायंट के रूप में गंभीरता से लेना बंद कर देंगे और इसके बजाए फैंस के मन में शैंकी की मजाकिया सुपरस्टार की छवि बनेगी। इस वजह से शैंकी के WWE में जायंट के रूप में सफलता मिलने की संभावना काफी कम हो जाएगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।