2 कारण जिनसे WWE WrestleMania 40 में Roman Reigns vs The Rock मैच होना चाहिए और 2 क्यों नहीं होना चाहिए

roman reigns vs the rock wwe wrestlemania 40
क्या WWE WrestleMania 40 में रोमन रेंस vs द रॉक मैच होना चाहिए?

Roman Reigns: WWE Royal Rumble 2024 के बाद स्टोरीलाइन में रोमांच बढ़ता जा रहा है। रेसलमेनिया (WrestleMania 40) से पूर्व खासतौर पर रोमन रेंस (Roman Reigns) पर सबकी नज़रें टिकी होंगी क्योंकि अभी तक स्पष्ट नहीं है कि साल के सबसे बड़े शो में उनका सामना किससे होगा।

खैर SmackDown में इस हफ्ते द रॉक और रोमन रेंस के फेस-ऑफ के बाद स्थिति काफी बदली हुई नज़र आ रही है और ऐसा लगता है जैसे दोनों कज़िन ब्रदर्स WrestleMania में आमने-सामने आने वाले हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 2 कारणों के बारे में जिनसे WrestleMania 40 में Roman Reigns vs द रॉक मैच होना चाहिए और 2 जिनसे नहीं होना चाहिए।

#)WWE में The Bloodline स्टोरीलाइन Roman Reigns vs The Rock मैच के साथ फिट बैठेगी - होना चाहिए

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि 2020 में Roman Reigns के हील टर्न के बाद द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन की रचना अनोआ'ई फैमिली के आधार पर की गई थी। उन्होंने द उसोज़ को टारगेट करते हुए अपने साथ जोड़ा और अब सोलो सिकोआ भी उनके साथ हैं लेकिन जे उसो द ब्लडलाइन से दूर जा चुके हैं।

द रॉक भी इसी परिवार का हिस्सा हैं, इसलिए उन्हें द ब्लडलाइन के एंगल में शामिल करना ज्यादा मुश्किल काम नहीं होगा। चूंकि द रॉक उम्र में रेंस से बड़े हैं और एक दिग्गज सुपरस्टार भी हैं, इसलिए उनका रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ पद के लिए चैलेंज करना कोई नई बात नहीं होगी क्योंकि उनके मैच को पारिवारिक लड़ाई का एंगल दिया जा सकता है।

#)WWE में कोडी रोड्स की स्टोरी के कारण - नहीं होना चाहिए

कोडी रोड्स ने 2023 में Royal Rumble विजेता बनने के बाद WrestleMania 39 में Roman Reigns को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था, लेकिन उन्हें सोलो सिकोआ के इंटरफेरेंस के कारण हार मिली थी। खासतौर पर उस हार के बाद द अमेरिकन नाईटमेयर के लिए फैंस के दिलों में प्यार बढ़ा है।

जब रोड्स ने 2024 में मेंस Royal Rumble मैच जीता तब भी सोशल मीडिया पर अधिकांश फैंस को यह कहते देखा गया कि उन्हें WrestleMania 40 में रोमन रेंस से बदला लेकर अपनी स्टोरी को फिनिश करना चाहिए। इस कारण रोमन रेंस vs द रोक मैच को बुक किए जाने से फैंस निराश भी हो सकते हैं।

#)रोमन रेंस vs द रॉक मैच से WWE को फायदा होगा - होना चाहिए

जैसा कि हमने आपको बताया कि Roman Reigns और द रॉक एक ही परिवार से आते हैं और खासतौर पर जबसे रेंस WWE के फेस सुपरस्टार बने हैं तभी से लोग उनका द रॉक के साथ मैच देखने की मांग करते आए हैं।

रोमन रेंस और द रॉक दोनों दुनिया के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में शामिल हैं और स्टार वैल्यू में अन्य रेसलर्स से कहीं आगे हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि दुनिया में मौजूद अधिकांश प्रो रेसलिंग फैंस इस मैच को देखने के इच्छुक हैं, इसलिए बिजनेस की दृष्टि से ये मैच WWE को काफी मुनाफा कमा कर दे सकता है।

#)द रॉक के चैंपियन बनने से फैंस निराश हो सकते हैं - नहीं होना चाहिए

Roman Reigns का ऐतिहासिक टाइटल रन पिछले 1200 दिनों से भी ज्यादा समय से चला आ रहा है, लेकिन विशेष रूप से पिछले 2 साल की बात करें तो उनके मैचों की संख्या बहुत कम हो गई है। उनके पार्ट-टाइम शेड्यूल के कारण लोग मांग करने लगे हैं कि उनका टाइटल रन अब खत्म हो जाना चाहिए।

द रॉक उनके टाइटल रन को खत्म करने के लिए एक अच्छा विकल्प नज़र आते हैं, लेकिन क्या उनका चैंपियन बनना WWE यूनिवर्स के लिए ठीक रहेगा। एक तरफ फैंस ट्राइबल चीफ के टाइटल रन से ऊब चुके हैं, वहीं द रॉक के चैंपियन बनने से भी कंपनी को फैंस का सपोर्ट शायद नहीं मिल पाएगा क्योंकि बढ़ती उम्र के कारण वो भी एक पार्ट-टाइम रेसलर के रूप में ही काम कर रहे होंगे।